whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Sun Transit: बुध की राशि में सूर्य गोचर से 5 राशियों की बढ़ेंगी परेशानियां, धन और पद-प्रतिष्ठा में आएगी कमी!

Sun Transit: सूर्य देव 16 सितंबर 2024 को बुध की राशि कन्या में गोचर करेंगे। वैसे तो इस गोचर का मिलाजुला प्रभाव 12 राशियों के ऊपर पड़ेगा। लेकिन पांच राशियां ऐसी भी हैं, जिनके लिए सूर्य का ये गोचर अनुकूल नहीं रहेगा। चलिए जानते हैं वो अनलकी राशियां कौन-सी हैं।
01:45 PM Oct 11, 2024 IST | Nidhi Jain
sun transit  बुध की राशि में सूर्य गोचर से 5 राशियों की बढ़ेंगी परेशानियां  धन और पद प्रतिष्ठा में आएगी कमी

Sun Transit 2024: ग्रहों के राजा सूर्य को ज्योतिष शास्त्र में शुभ ग्रह माना गया है। जिन लोगों की कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है, उन्हें जीवन में बहुत जल्द ऊंचा मुकाम हासिल हो सकता है। इसके अलावा समाज में मान-सम्मान भी बढ़ता है, लेकिन सूर्य की कमजोर स्थिति के कारण सफलता नहीं मिलती है। बल्कि धन और पद-प्रतिष्ठा दोनों में लगातार कमी आती है। इसी के साथ पिता और घरवालों संग रिश्ते में भी खटास आती है।

Advertisement

वैदिक पंचांग के अनुसार, 16 सितंबर 2024 को शाम में 07:52 ग्रहों के राजा सूर्य बुध की राशि कन्या में गोचर करेंगे। जहां पर वह 23 सितंबर 2024 तक मौजूद रहेंगे। चलिए जानते हैं उन पांच राशियों के बारे में, जिनके लिए ये गोचर शुभ नहीं रहेगा।

मेष राशि

सूर्य गोचर का अशुभ असर मेष राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा। आय में कमी आने के कारण नौकरीपेशा जातकों की सेहत खराब हो सकती है। इसके अलावा गंभीर चोट भी लग सकती है। नए निवेश से मेष राशि के जातकों को नुकसान हो सकता है। व्यापारिक यात्राएं लाभदायक नहीं रहेंगी, बल्कि डील के पूरा न होने के कारण तनाव रहेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Van Devi Temple: उत्तर प्रदेश में ही नहीं, बिहार में भी है प्रसिद्ध वन देवी मंदिर, पांडवों ने खुद की थी स्थापना!

Advertisement

सिंह राशि

विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे परिणाम नहीं मिलेंगे, जिसकी वजह से माता-पिता के साथ-साथ टीचर की नाराजगी का भी सामना करना पड़ेगा। पारिवारिक जीवन में बनी सुख-शांति भंग हो जाएगी, जिसके कारण सिंह राशि के जातकों को तनाव रहेगा। सूर्य गोचर का नकारात्मक असर सिंह राशि के जातकों की आमदनी पर भी पड़ेगा।

कन्या राशि

कुंडली में सूर्य की मजबूत स्थिति न होने के कारण पिता से विवाद हो सकता है। पारिवारिक जीवन भी सुखमय नहीं रहेगा। बड़े-बुजुर्ग किसी पुरानी बीमारी के दर्द के कारण आने वाले कुछ दिनों तक परेशान रहेंगे। नौकरी कर रहे जातकों को धन लाभ की जगह हानि हो सकती है। इसके अलावा कार्यक्षेत्र पर सहकर्मियों से अनबन होने की भी संभावना बन रही है।

धनु राशि

खानपान पर विशेष ध्यान नहीं दिया, तो बड़े-बुजुर्गों की तबीयत ज्यादा खराब हो सकती है। सूर्य गोचर का कारोबारियों की आर्थिक स्थिति पर अनुकूल असर नहीं पड़ेगा। धन कमाने के प्रयास असफल रहेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में अच्छे अंक हासिल नहीं होंगे, जिसकी वजह से मानसिक तनाव आने वाले कुछ दिनों तक बना रहेगा।

मकर राशि

सूर्य गोचर का अनुकूल असर मकर राशि के जातकों की लव लाइफ और आर्थिक स्थिति पर नहीं पड़ेगा। नौकरीपेशा जातकों को जॉब से निकाला जा सकता है, जिससे आर्थिक स्थिति में गिरावट आएगी। कारोबार में नए व्यापारिक समझौते बेअसर रहेंगे। मुनाफे में इजाफा नहीं होगा।

ये भी पढ़ें- Mars Transit: 10 दिन बाद जागेगा 5 राशियों का भाग्य, मंगल की कृपा से बनेंगे बिगड़े काम!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो