Advertisement

सूर्य गोचर से बनने वाला त्रिग्रही योग इन 5 राशियों पर ढहाएगा कहर! धन-संपत्ति को लेकर रहना होगा सावधान

Surya Gochar 2024: सभी ग्रहों में सिंह राशि के स्वामी सूर्य का विशेष महत्व है। 16 अगस्त को ग्रहों के राजा कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे, जिससे त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है। इस योग के प्रभाव से 5 राशियों के जीवन में नकारात्मकता का आगमन होगा। चलिए जानते हैं वो अनलकी राशियां कौन-सी हैं, जिनके लिए सूर्य का राशि परिवर्तन शुभ नहीं रहेगा।

Surya Gochar 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, सिंह संक्रांति के पावन दिन ‘ग्रहों के राजा’ सूर्य देव राशि परिवर्तन करने वाले हैं। 16 अगस्त 2024 को शाम 7:53 मिनट पर सूर्य देव अपनी मूल राशि सिंह में गोचर करेंगे। सिंह राशि में सूर्य देव कम से कम 30 दिन तक विराजमान रहेंगे। हालांकि शुक्रवार को सूर्य के राशि परिवर्तन से सिंह राशि में त्रिग्रही योग का निर्माण होगा। दरअसल, इस समय सिंह राशि में त्वचा के कारक ग्रह बुध और आकर्षण-ऐश्वर्य के कारक ग्रह शुक्र ग्रह पहले से मौजूद हैं। 16 अगस्त को सिंह राशि में सूर्य, शुक्र और बुध के मिलन से 12 राशियों के करियर, सेहत, लव लाइफ और संपत्ति पर अच्छा व बुरा प्रभाव पड़ेगा। चलिए जानते हैं उन 5 राशियों के बारे में, जिन्हें त्रिग्रही योग से परेशानियां झेलनी होंगी।

वृषभ राशि

आने वाले समय में वृषभ राशि के लोगों के खर्च बढ़ेंगे, जिसके कारण घर का बजट बिगड़ सकता है। नौकरीपेशा लोग पैसे उधार लेने से बचें, क्योंकि पैसे वापस करना आपके लिए थोड़ा मुश्किल रहेगा। छात्रों को परीक्षा में मनचाहा परिणाम नहीं मिलेगा, जिसकी वजह से उन्हें मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- सूर्य गोचर से इस राशि के लोगों के ऊपर टूटेगा मुसीबतों का पहाड़, पैसों को लेकर रहेंगे परेशान!

मिथुन राशि

बिजनेसमैन के लिए आना वाला समय आर्थिक रूप से कमजोर रहेगा। युवाओं को पैसों की तंगी के साथ-साथ करियर में उतार-चढ़ाव का भी सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा आने वाला समय स्वास्थ्य के लिए लिहाज से भी थोड़ा कठिन रहेगा। किसी बड़ी बीमारी के होने की संभावना है।

कर्क राशि

अविवाहित लोगों का एक बार फिर दिल टूट सकता है, जिसके कारण पूरे दिन उनका मन दुखी रहेगा। यदि आप व्यापारी हैं, तो सोच समझकर किसी भी जरूरी कागज पर साइन करें। नहीं तो भविष्य में भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसके अलावा कंपनी की साख पर भी बात आ सकती है।

सिंह राशि

परिवार में चल रहे मनमुटाव की वजह से शादीशुदा लोगों को तनाव रहेगा। नौकरीपेशा लोग ऑफिस में मन लगाकर काम नहीं कर पाएंगे, जिसके कारण काम में बड़ी गलती हो सकती है। बॉस की नाराजगी का भी सामना करना पड़ सकता है। व्यापारी वर्ग काम में इस समय लापरवाही न दिखाएं, नहीं तो नुकसान होना तय है।

तुला राशि

खानपान का विशेष ध्यान रखें, नहीं तो सेहत खराब हो सकती है। इसके अलावा अस्पताल के चक्कर लगाने की भी नौबत पड़ सकती है। निवेश करने से पहले बड़े-बुजुर्गों से सलाह जरूर लें, वरना आर्थिक नुकसान होने की पूरी-पूरी संभावना है। शादीशुदा लोग परिवार के सदस्यों से बहस करने से बचें, वरना घर में बड़ा झगड़ा हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: राशि अनुसार जानें कल कैसा रहेगा आपका दिन, पढ़ें लव राशिफल

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :