होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Surya Gochar 2024: आज से इन 3 राशियों पर होगी धन और खुशियों की बरसात! राहु के नक्षत्र में सूर्य ने किया गोचर

Surya Gochar 2024: ग्रहों के राजा सूर्य ने 24 अक्टूबर को राहु के नक्षत्र में गोचर कर लिया है। आइए जानते हैं ये गोचर किस समय हुआ है और इसका शुभ प्रभाव किन तीन राशियों की धन, संपत्ति, करियर, सेहत और लव लाइफ पर सबसे ज्यादा होगा।
10:32 AM Oct 24, 2024 IST | Nidhi Jain
इन राशियों पर मेहरबान होंगे सूर्य देव!
Advertisement

Surya Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में सूर्य ग्रह का खास स्थान है। इसी वजह से इसे ग्रहों का राजा कहा जाता है। हर माह सूर्य देव राशि परिवर्तन करते हैं, जिसे संक्रांति कहा जाता है। सूर्य एकमात्र ऐसा ग्रह है, जो अस्त, उदय और वक्री नहीं होता है। लेकिन हर 14 दिन बाद सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन होता है।

Advertisement

जब-जब सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन होता है, तो उसका गहरा प्रभाव 12 राशियों के करियर, आर्थिक स्थिति, सेहत और प्रेम जीवन पर पड़ता है। पंचांग के अनुसार, आज यानी 24 अक्टूबर 2024 को प्रात: काल 12 बजकर 52 मिनट पर सूर्य ने राहु के नक्षत्र स्वाति में गोचर कर लिया है। चलिए जानते हैं सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन का सबसे ज्यादा शुभ प्रभाव किन तीन राशियों के ऊपर पड़ने वाला है।

वृषभ राशि

राहु के नक्षत्र में सूर्य गोचर से सबसे ज्यादा लाभ वृषभ राशि के जातकों को हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों की इनकम में वृद्धि होगी, जिससे उन्हें मानसिक शांति का अहसास होगा। छात्र जातकों को एग्जाम में अच्छे नंबर आएंगे। इसके अलावा माता जी से गिफ्ट भी मिल सकता है। जिन लोगों की तबीयत कुछ दिनों से खराब चल रही है, उनकी सेहत में सुधार आने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Grah Gochar: मार्च 2025 तक इन 3 राशियों की सोने जैसी चमकेगी किस्मत! शनि-राहु ने बनाया परिवर्तन राजयोग

Advertisement

सिंह राशि

सूर्य गोचर का सकारात्मक प्रभाव सिंह राशि के जातकों की सेहत पर पड़ेगा। मौसमी बीमारियों से छुटकारा मिलेगा। जो लोग नौकरी बदलने के बारे में सोच रहे हैं, उन्हें नई जॉब जल्द मिल सकती है। कारोबारियों के कामकाज में बढ़ोतरी होगी, जिससे मुनाफा भी बढ़ेगा। इससे आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा।

मीन राशि

सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन करना मीन राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा। अविवाहित जातकों का रिश्ता तय हो सकता है। शादीशुदा कपल के बीच प्रेम बढ़ेगा। पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताने से मन प्रसन्न रहेगा। नौकरीपेशा जातकों के वेतन में इजाफा होगा, जिससे आर्थिक स्थिति को बल मिलेगा। कारोबारियों के मुनाफे में भी बढ़ोतरी होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: शुक्र की मेहरबानी से 3 राशियों का रिश्ता होगा पक्का, कपल को मिलेगी गुड न्यूज!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologysurya gocharSurya Gochar 2024
Advertisement
Advertisement