whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Surya Gochar 2024: इन 3 राशियों की खुल गई किस्मत! अपने ही नक्षत्र में हुआ सूर्य गोचर

Surya Nakshatra Gochar: 13 अक्टूबर 2024 को सूर्य देव ने उत्तरा फाल्गुनी में गोचर किया है। वैसे तो इस गोचर का असर सभी राशियों पर पड़ेगा। लेकिन तीन राशियां ऐसी भी हैं, जिन्हें सूर्य गोचर से सबसे ज्यादा लाभ होगा। आइए जानते हैं वो तीन लकी राशियां कौन-सी हैं, जिनके बुरे दिन जल्द समाप्त होने वाले हैं।
02:23 PM Oct 13, 2024 IST | Nidhi Jain
surya gochar 2024  इन 3 राशियों की खुल गई किस्मत  अपने ही नक्षत्र में हुआ सूर्य गोचर
सूर्य नक्षत्र से बदलेगी किस्मत!

Surya Nakshatra Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राजा सूर्य का खास महत्व है, जो सिंह राशि के स्वामी भी हैं। जिन लोगों की कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है, उन्हें उच्च पद, मान-सम्मान, धन और अच्छे स्वास्थ्य की प्राप्ति होती है। इसके अलावा साधक के आत्मविश्वास में भी वृद्धि होती है, जिससे वो आसानी से सामने वाले व्यक्ति के सामने अपने विचारों को व्यक्त कर पाते हैं।

Advertisement

वैदिक पंचांग के अनुसार, आज यानी 13 अक्टूबर 2024 को ग्रहों के राजा सूर्य ने उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर कर लिया है। उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र को 27 नक्षत्र में से बारहवां स्थान प्राप्त है, जिसके स्वामी सूर्य देव हैं। इस बार सूर्य ने स्व नक्षत्र में गोचर किया है, जिसका गहरा प्रभाव 12 राशियों पर पड़ेगा। चलिए जानते हैं उन तीन खुशनसीब राशियों के बारे में, जिनकी किस्मत सूर्य गोचर से खुल गई है।

वृषभ राशि

सूर्य के उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर से वृषभ राशि के जातकों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। युवाओं की रचनात्मकता कार्यों में रुचि बढ़ेगी। छात्रों को अच्छे नंबर हासिल होंगे, जिसके बाद माता-पिता से उपहार भी मिल सकता है। जिन लोगों को बीते दिनों चोट लगी थी, उनके स्वास्थ्य में सुधार होने की संभावना है। पिता संग वृषभ राशि के जातकों के संबंध मजबूत होंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Shukra Gochar: शुक्र ने किया नक्षत्र परिवर्तन, इन 5 राशियों पर होगी धन वर्षा!

Advertisement

सिंह राशि

आत्मा के कारक ग्रह सूर्य देव के नक्षत्र परिवर्तन से सिंह राशि के जातकों को सर्वाधिक लाभ होने की संभावना है। लंबे समय से अटके हुए काम आने वाले कुछ दिनों में पूरे हो जाएंगे। इसी के साथ धन लाभ होने की भी संभावना है। ससुराल पक्ष संग शादीशुदा जातकों के संबंध मजबूत होंगे। खानपान पर विशेष ध्यान देने से स्वास्थ्य में सुधार होगा। मानसिक परेशानियों से छुटकारा मिलेगा।

कुंभ राशि

सूर्य के उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर करने से कुंभ राशि के जातकों की भी किस्मत बदल सकती है। निवेश करने के लिए ये समय सही है, आने वाले दिनों में अच्छा-खासा लाभ हो सकता है। बिजनेस में बढ़ोतरी होगी, जिससे मुनाफा भी बढ़ेगा। मित्रों के साथ मिलकर युवा वर्ग कोई नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों की अच्छी कंपनी में जॉब लग सकती है।

ये भी पढ़ें- Shani Shukra Yuti: 28 जनवरी के बाद 5 राशियों के जीवन में आएगा भूचाल, शनि-शुक्र का मिलन रहेगा कष्टकारी!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो