whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

16 अगस्त से 3 राशियों के घर बरसेगा धन, बुधादित्य-शुक्रादित्य राजयोग का महासंयोग बनाएगा मालामाल

Surya Gochar Rashifal: ज्योतिष दृष्टि से 16 अगस्त, 2024 एक बेहद महत्वपूर्ण दिन है। सूर्य के सिंह राशि में गोचर से इस दिन दो अति-शुभ राजयोग का निर्माण हो रहा है, जिसका सभी राशियों पर बेहद फलदायी असर होगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों के मालामाल हो जाने की संभावना है। आइये जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
07:30 AM Aug 10, 2024 IST | Shyam Nandan
16 अगस्त से 3 राशियों के घर बरसेगा धन  बुधादित्य शुक्रादित्य राजयोग का महासंयोग बनाएगा मालामाल

Surya Gochar Rashifal: ज्योतिष दृष्टि से शुक्रवार 16 अगस्त, 2024 की शाम 7 बजकर 53 मिनट बेहद महत्वपूर्ण है। इस समय ग्रहों के स्वामी सूर्य कर्क राशि से निकलकर स्वराशि (अपनी राशि) सिंह में महागोचर करेंगे। उनके इस राशि परिवर्तंन से सिंह राशि में पहले से ही विराजमान बुध से बुधादित्य और शुक्र से शुक्रादित्य नामक दो अति-शुभ राजयोगों का निर्माण हो रहा है।

बता दें कि सूर्य-बुध की युति से बने बुधादित्य राजयोग और सूर्य-शुक्र से मिलकर निर्मित शुक्रादित्य राजयोग को वैदिक ज्योतिष में बहुत शुभ माना गया है। इनके असर से व्यक्ति के मान-सम्मान में वृद्धि होती है, धन का आमद बढती है और हर क्षेत्र में बड़ी सफलता हासिल होती है। यूं तो इन दोनों राजयोगों का सभी राशियों पर बेहद फलदायी असर होंगे, लेकिन 3 राशियों के जातक मालामाल हो जाएंगे। आइये जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

वृषभ राशि

आपको भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। सूर्य-बुध-शुक के सम्मिलित असर से जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त होने के प्रबल योग है। आपके स्वास्थ्य पर सबसे अधिक सकारात्मक प्रभाव पड़ने के योग हैं। पुराने रोगों से निजात मिलेगी। मन प्रसन्न रहेगा। बुधादित्य योग के असर से वाणी और बोलचाल की शैली में प्रभाव बढ़ेगा। स्टूडेंट्स जातकों को इससे सबसे अधिक लाभ होगा। आप डिसीजन मेकिंग में बेहतर होंगे। धन कमाने के नए रास्ते सामने आएंगे।

सिंह राशि

सूर्य के सिंह गोचर और शुक्रादित्य योग के निर्मित होने से आपकी इनकम पर सबसे अधिक असर होने के योग हैं। कई स्रोतों से धन की आमद बढ़ेगी। शेयर बाजार से सबसे अच्छा रिटर्न प्राप्त होगा। साथ ही फिजूलखर्ची पर लगाम लगेगी। आपके लिए नया निवेश से भी बेहद लाभकारी सिद्ध होगा। कारोबारियों को नई बिजनेस नीति का लाभ प्राप्त होगा। मुनाफे में अप्रत्याशित उछाल आ सकता है। सामाजिक और पारिवारिक रिश्ते बेहतर होंगे। मैरिड लाइफ में हैप्पीनेस बढ़ेगी। लव लाइफ रोमांचक रहेगी।

तुला राशि

सिंह संक्रांति के बाद दो राजयोगों के बनने से आपके व्यक्तित्व एक नया निखार आ सकता है। आपके निर्णय लेने की क्षमता में बढ़ोतरी होगी। साथ ही, आत्मविश्वास और मनोबल बढ़ेगा। आप अपना कोई काम शुरू करेंगे। परिवार और मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। भविष्य में आपका यह प्रयास आपकी आमदनी का मुख्य स्रोत सिद्ध हो सकता है। कारोबारियों को साझेदारी के बिजनेस से खूब लाभ मिल सकता है। नौकरीपेशा जातक जॉब बदलकर ऊंचे पद पर जा सकते हैं। पारिवारिक सुख उत्तम रहेगा।

ये भी पढ़ें: आस्तिक मुनि ने रुकवा दिया जनमेजय का नागदाह यज्ञ, वरना धरती पर न होते एक भी सांप या कोबरा…जानें पूरी कहानी

ये भी पढ़ें: Nag Panchami: नागदेव ने भाई बन बहन को दी सोने की झाड़ू, राजा ने दे डाली धमकी; जानें फिर क्या हुआ

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो