whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

18 साल बाद इन 5 राशियों के सामने मुसीबतों का पहाड़, सूर्य-केतु ग्रहण योग बना सकता है कंगाल

Surya Ketu Grahan Yog: सितंबर 2024 में सूर्य के कन्या राशि में प्रवेश करने से उनकी युति केतु से होगी। इन दोनों के मिलन से सूर्य-केतु का ग्रहण योग बनेगा, जिसके असर से 5 राशियों के जातकों को स्वास्थ्य, धन और करियर से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं, ये 5 राशियां कौन-सी हैं?
02:16 PM Aug 15, 2024 IST | Shyam Nandan
18 साल बाद इन 5 राशियों के सामने मुसीबतों का पहाड़  सूर्य केतु ग्रहण योग बना सकता है कंगाल

Surya Ketu Grahan Yog: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, ग्रहों के राशि और नक्षत्रों परिवर्तन से कई युतियां और योग बनते हैं, जो कुछ राशियों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ फलदायी हो सकती है। ऐसी ही एक बेहद खास ज्योतिष घटना सितंबर माह की 16 तारीख को घटित होने वाली है। बता दें, कि ग्रहों के राजा सूर्य 16 अगस्त को सिंह राशि में प्रवेश करेंगे और फिर 16 सितंबर को कन्या राशि में जाएंगे। कन्या राशि में उनकी युति पापी ग्रह केतु से होगी। इस युति को ज्योतिष शास्त्र में सूर्य-केतु ग्रहण योग कहा जाता है। सूर्य-केतु की युति एक दुर्लभ खगोलीय घटना है, जो 18 साल बाद घटित हो रही है। यह घटना सभी 12 राशियों पर प्रभाव डालेगी, लेकिन 5 राशियों के जातकों के जीवन पर इसका बेहद नेगेटिव प्रभाव पड़ने की आशंका है। आइए जानते हैं, ये 5 अनलकी राशियां कौन-सी और इनके ऊपर क्या-क्या असर होंगे?

सूर्य-केतु ग्रहण योग का राशियों पर असर

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए यह समय बेहद चुनौतीपूर्ण हो सकता है। कार्यक्षेत्र में बाधाएं आने से सीधा असर जेब और खर्च पर पड़ेगा। व्यापार में आर्थिक नुकसान बढ़ने की आशंका है। कारोबारी जातकों को मानसिक तनाव हो सकता है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी हो सकती हैं। पैरों में सूजन और दर्द हो सकता है। जीवन के रहन-सहन के स्तर में गिरावट आएगी। कुछ मुद्दों को लेकर पारिवारिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि जातकों को यात्राओं में सावधानी बरतने की आवश्यकता है, दुर्घटना के योग हैं। करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर काम का बदलाव हो सकता है, जिससे परेशानियां बढ़ सकती हैं। धन से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। आर्थिक स्थिति कमजोर होने से धन संकट हो सकता है। पारिवारिक जीवन में भी मतभेद हो सकते हैं। वहीं, प्रेम संबंधों में खटास आ सकती है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं परेशान कर सकती हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि वालों पर इस योग का सबसे अधिक प्रभाव पड़ेगा। स्वास्थ्य, धन और करियर से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं। कारोबार धन हानि हो सकती है। शेयर बाजार में निवेश से बचें, धन डूब सकता है। पारिवारिक जीवन में तनाव हो सकता है। प्रेम संबंधों में खटास आ सकती है। यात्राओं में सावधानी बरतने की जरुरत है। मानसिक तनाव हो सकता है। त्वचा रोग और एलर्जी की समस्या हो सकती है। दोस्तों के साथ मतभेद हो सकते हैं।

मकर राशि

मकर राशि के स्टूडेंट्स जातकों करियर में बाधाएं बढ़ने की शंका है। आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। अनावश्यक खर्च होने की संभावना है। कार्यस्थल पर तनाव और सहकर्मियों के साथ मतभेद हो सकते हैं। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें, धोखाधड़ी का खतरा हो सकता है।पारिवारिक जीवन में तनाव हो सकता है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं, विशेषकर सिरदर्द और आंखों की समस्याएं।

मीन राशि

मीन राशि के नौकरीपेशा जातकों के कार्यस्थल पर काम का बोझ बढ़ सकता है। अधिकारियों के साथ मतभेद हो सकते हैं। अचानक धन हानि हो सकती है, जिससे मानसिक तनाव बढ़ सकता है। आर्थिक स्थिति अस्थिर रह सकती है। करियर के क्षेत्र में शिक्षा में बाधाएं आ सकती हैं। गले और दांतों से संबंधित समस्याएं के इलाज में अचानक भारी धन खर्च हो सकता है। प्रेम संबंधों में तनाव हो सकता है।

ये भी पढ़ें: वफादारी की मिसाल होते हैं इन 3 राशियों के लोग, दोस्ती और प्यार में दे सकते हैं अपनी जान

ये भी पढ़ें: ये गुफा है कई देवताओं का घर, गणेश जी के कटे सिर से लेकर स्वर्ग के रास्ते के लिए है प्रसिद्ध, जानें यहां की रहस्यमयी बातें

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो