whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सूर्य-केतु संयोग से 5 राशियों के जीवन में आएगा भूचाल, फूंक-फूंक रखना होगा हर कदम

Surya Ketu Sanyog Rashifal: वैदिक ज्योतिष के मुताबिक केतु एक पापी ग्रह है, जो किसी ग्रह से योग-संयोग बनाने पर उसकी फल देने क्षमता को प्रभावित करता है। 16 अगस्त, 2024 से सूर्य केतु के स्वामित्व वाले मघा नक्षत्र में प्रवेश कर रहे हैं, जिसका नकारात्मक असर 5 राशियों पर पड़ने की आशंका है।
04:26 PM Aug 12, 2024 IST | Shyam Nandan
सूर्य केतु संयोग से 5 राशियों के जीवन में आएगा भूचाल  फूंक फूंक रखना होगा हर कदम

Surya Ketu Sanyog Rashifal: वैदिक ज्योतिष के अनुसार, सूर्य के मजबूत होने पर व्यक्ति में आत्मविश्वास और नेतृत्व क्षमता बढ़ती है। वह जीवन में ऊंचे लक्ष्य प्राप्त करने में सक्षम होता है। लेकिन वहीं सूर्य के दूषित होने से जातक (व्यक्ति) में घमंड और दिखावा जैसे अवगुण बढ़ जाते हैं। पिता और संतान के बीच तनाव बढ़ सकता है। वहीं केतु एक ऐसा ग्रह है, जिसका सूर्य से संयोग होने से कई प्रकार के मानसिक और शारीरिक रोग हावी हो जाते हैं।

शुक्रवार 16 अगस्त, 2024 को ग्रहों के राजा सूर्य देव केतु के स्वामित्व वाले मघा नक्षत्र में प्रवेश करने जा रहे हैं। इस नक्षत्र में सूर्य के गोचर करने से सभी राशियों पर असर होगा, लेकिन 5 राशियों के जातकों पर इसका बेहद नकारात्मक पड़ने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 5 राशियां कौन-सी हैं?

सूर्य-केतु संयोग का राशियों पर असर

मेष राशि

सूर्य-केतु संयोग का मेष राशि के जातकों के जीवन पर प्रतिकूल असर होने की आशंका है। सबसे अधिक असर आमदनी और खर्च पड़ेगा। आपकी आय में अप्रत्याशित गिरावट आ सकती है। साथ ही आय के स्रोत बंद भी हो सकते हैं। व्यापारियों के हाथ इस दौरान कोई बड़ी डील निकल सकती है। परिवार में रिश्ते खराब हो सकते हैं।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए सूर्य-केतु संयोग नेगेटिव साबित हो सकता है। इनकम, व्यापार और करियर पर अधिक असर होने की आशंका है। निर्णय लेने में गलती होने से खर्चे अत्यधिक बढ़ सकते हैं। व्यापार में आर्थिक क्षति बढ़ने की आशंका है। तनाव बढ़ सकता है। हाई बीपी की समस्या परेशान कर सकती है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को इस दौरान किसी प्रकार निवेश करने से बचना चाहिए, सूर्य-केतु संयोग के असर से भारी नुकसान होने के योग हैं। भूल से भी लॉटरी न खरीदें, आर्थिक स्थिति पहले से कहीं ज्यादा बिगड़ सकती है। नौकरीपेशा जातकों को लापरवाही के आरोप में नौकरी से निकाला जा सकता है। स्वास्थ्य समस्याओं पर बेतहाशा खर्च हो सकता है।

तुला राशि

सूर्य-केतु संयोग का प्रभाव तुला राशि के जातकों के लिए भी अलाभकारी होने के योग दर्शा रहा है। स्टूडेंट्स जातकों की पढ़ाई में अड़चनें बढ़ सकती हैं। धन संकट के साथ स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं लक्ष्य पूरा होने नहीं देंगी। नौकरीपेशा जातकों की भी कार्य-स्थल पर मुश्किलें बढ़ने की आशंका है। विरोधी हावी होंगे। पारिवारिक सुखों में कमी आएगी।

धनु राशि

आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। इनकम के मुख्य स्रोत पर असर होगा। व्यापार के विस्तार की योजना पर अत्यधिक खर्च होने धन संकट बढ़ेगा। नौकरीपेशा जातकों को उनकी मेहनत का पूरा फल नहीं मिलने से तनाव रहेगा। आमदनी से अधिक खर्च होगा। परिवार में कलह हो सकता है।

ये भी पढ़ें: श्रीकृष्ण-अर्जुन…दो शरीर एक प्राण, सुभद्रा के एक वचन से दोनों में हुआ महायुद्ध; कौन जीता-कौन हारा, पढ़ें पूरी कथा

ये भी पढ़ें: ये गुफा है कई देवताओं का घर, गणेश जी के कटे सिर से लेकर स्वर्ग के रास्ते के लिए है प्रसिद्ध, जानें यहां की रहस्यमयी बातें

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो