whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Surya Ketu Yuti: 'ग्रहण योग' भंग होने से बदलेगी 3 राशियों की किस्मत, सूर्यदेव दिलाएंगे समृद्धि, सफलता और शोहरत!

Surya Ketu Yuti: अक्टूबर महीने में सूर्य और केतु की युति के टूटने से 'ग्रहण योग' भंग हो रहा है। इसका असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों की किस्मत चमक सकती है। आइए जानते हैं, ये लकी राशियां कौन-सी हैं?
10:57 PM Oct 14, 2024 IST | Shyam Nandan
surya ketu yuti   ग्रहण योग  भंग होने से बदलेगी 3 राशियों की किस्मत  सूर्यदेव दिलाएंगे समृद्धि  सफलता और शोहरत

Surya Ketu Yuti: वैदिक ज्योतिष के सबसे प्रमुख ग्रह सूर्य अभी कन्या राशि में गोचर कर रहे हैं। उन्होंने कन्या राशि में 16 सितंबर को प्रवेश किया था, जहां पहले से ही केतु ग्रह मौजूद थे। इस राशि में सूर्य और केतु की युति से अशुभ ग्रहण योग का निर्माण हुआ था, जो अधिकांश राशियों के लिए खतरनाक माना गया था। वहीं, ग्रहण योग के अशुभ असर से कमोबेश सभी राशियों पर प्रभाव हुआ। अक्टूबर महीने में बड़ी हस्तियों के निधन का कारण सूर्य और केतु की युति को ही माना जा रहा है।

Advertisement

अक्टूबर महीने में 17 तारीख को ग्रहों के राजा के माने गए सूर्य ग्रह 17 अक्टूबर को अपना राशि परिवर्तन करने वाले हैं। बृहस्पतिवार 17 अक्टूबर, 2024 को सूर्यदेव सुबह में 7 बजकर 52 मिनट पर कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करेंगे। तुला राशि में प्रविष्ट होते ही सूर्य और केतु की युति टूट हो जाएगी और 'ग्रहण योग' भंग हो जाएगा। इस अशुभ योग के भंग होने का असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों की किस्मत चमक सकती है। आइए जानते हैं, ये लकी राशियां कौन-सी हैं?

ये भी पढ़ें: Sharad Purnima: शरद पूर्णिमा पर केवल खीर नहीं न्यूली मैरिड कपल भी करते हैं चांदनी स्नान, जानें कोजागरा क्या है?

Advertisement

'ग्रहण योग' भंग होने का राशियों पर असर

मेष राशि

मेष राशि के जातक अधिक धैर्यवान और शांत स्वभाव के हो जाएंगे। तनाव कम होगा और आत्मविश्वास बढ़ेगा। व्यापार में वृद्धि होगी। नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को ट्रांसफर या प्रमोशन मिल सकती है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यापार में विस्तार होगा और यात्राएं लाभदायक रहेंगी। स्टूडेंट्स को पढ़ाई में सफलता मिलेगी और प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे परिणाम आएंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा और दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी।

Advertisement

सिंह राशि

सिंह राशि के जातक अधिक आत्मविश्वासी और निर्णायक बनेंगे। मानसिक शांति में वृद्धि होगी। प्राइवेट जॉब वालों की आय में वृद्धि होगी। नौकरी में स्थिरता आ सकती है। नौकरी में नए अवसर प्राप्त होंगे। स्टूडेंट्स को रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। यात्राएं सफल रहेंगी। सरकारी नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। व्यापार में वृद्धि होगी और यात्राएं लाभदायक रहेंगी। प्रेम संबंध मजबूत होंगे और विवाह के योग बनेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मीन राशि

मीन राशि के जातक अधिक आत्मविश्वासी और सकारात्मक सोच वाले बनेंगे। अचानक धन लाभ होने की संभावना है। लॉटरी या अन्य स्रोतों से धन प्राप्त हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ेगा। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। व्यापार में नए अवसर प्राप्त होंगे। विदेश व्यापार से लाभ हो सकता है। आपकी प्रतिभा को पहचाना जाएगा और आपको सम्मानित किया जाएगा। कर्ज से मुक्ति मिल सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो