whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Zodiac Signs: मंगल-सूर्य का चतुर्थ दशम योग 3 राशियों को करेगा मालामाल, सफलता चूमेगी कदम!

Chaturth Dasham Yog: साल 2024 में 20 अक्टूबर के बाद सूर्य और मंगल गोचर के प्रभाव से चतुर्थ दशम योग का निर्माण हो रहा है। वैसे तो इस योग का सकारात्मक प्रभाव ज्यादातर राशियों के करियर पर पड़ेगा, लेकिन तीन राशियां ऐसा भी हैं जिनके लिए ये वरदान साबित होगा। चलिए जानते हैं उन तीन भाग्यशाली राशियों के बारे में, जिनके अच्छे दिन जल्द शुरू होने वाले हैं।
02:44 PM Oct 08, 2024 IST | Nidhi Jain
zodiac signs  मंगल सूर्य का चतुर्थ दशम योग 3 राशियों को करेगा मालामाल  सफलता चूमेगी कदम

Chaturth Dasham Yog: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में मंगल और सूर्य दोनों ग्रहों को ही खास स्थान प्रदान है। कुंडली में इनके महत्व को देखते हुए ही सूर्य को ‘ग्रहों का स्वामी’ और मंगल को ‘ग्रहों का सेनापति’ माना गया है। सूर्य और मंगल जब एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते हैं, तो उसका अच्छा और बुरा दोनों तरह का प्रभाव प्रत्येक व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है।

Advertisement

पंचांग के अनुसार, मंगल देव 20 अक्टूबर 2024 को कर्क राशि में गोचर करेंगे, जबकि उस समय सूर्य देव तुला राशि में विराजमान रहेंगे, जिसके प्रभाव के कारण चतुर्थ दशम योग का निर्माण होगा। माना जा रहा है कि मंगल और सूर्य का ये योग कई राशियों के लिए प्रतिकूल रहेगा, लेकिन कुछ लोगों की लव लाइफ पर इसका नकारात्मक प्रभाव भी पड़ेगा। चलिए अब जानते हैं ये योग किन-किन राशियों के जीवन में खुशियां लेकर आएगा।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों को 20 अक्टूबर के बाद कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। सूर्य और मंगल का संयुक्त प्रभाव आपकी लव लाइफ में मिठास घोल देगा। नौकरीपेशा जातकों को करियर में उन्नति मिलेगी। व्यापार में धन लाभ होने से धीरे-धीरे आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। पारिवारिक जीवन आने वाले कुछ दिनों तक सुखद रहेगा। रिलेशनशिप में मौजूद जातकों का मन प्रसन्न रहेगा, जिससे खराब सेहत में भी सुधार आएगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Video: बुध-राहु बढ़ाएंगे इस राशि का बैंक बैलेंस, 24 दिन तक मौज में कटेगा जीवन!

तुला राशि

मंगल-सूर्य का केंद्र योग तुला राशि के जातकों के लिए शुभ रहेगा। प्रेम जीवन में यदि परेशानियां चल रही हैं, तो जल्द ही परिस्थिति के अनुकूल होने की संभावना है। युवाओं को हर कार्य में भाग्य का साथ मिलेगा, जिससे जीवन में जल्द उन्हें ऊंचा मुकाम हासिल हो सकता है। कारोबारियों को उनकी मेहनत का फल मिलेगा। नई डील के पूरा होने से अच्छा-खासा धन लाभ होने के योग हैं।

Advertisement

मीन राशि

इस राशि के लोगों का अच्छा समय 20 अक्टूबर के बाद से शुरू होगा। मानसिक शांति मिलने के कारण कारोबारी मन लगाकर काम कर पाएंगे। इसके अलावा जॉब कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की मिलने की भी संभावना है। बड़े-बुजुर्गों को पुरानी बीमारी के दर्द से छुटकारा मिलने की उम्मीद है। कोर्ट में चल रहे किसी एक मामले का केस आपके पक्ष में आ सकता है। रिलेशनशिप और विवाहित जातकों की लव लाइफ में रोमांस बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें- Shukra Gochar: 22 दिन तक 3 राशियों पर मेहरबान रहेंगे शुक्र, करियर-कारोबार छुएगा आसमान, बरसेगा धन!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो