खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

2 अगस्त से इन 3 राशियों के अच्छे दिन शुरू, अश्लेषा नक्षत्र में सूर्य गोचर से बुरे दिन होंगे खत्म

Surya Nakshatra Parivartan: वैदिक ज्योतिष में ग्रहों से राजा कहे जाने वाले सूर्य 2 अगस्त, 2024 को शनि के नक्षत्र पुष्य से निकलकर बुध के स्वामित्व वाले अश्लेषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। आइए जानते हैं, अश्लेषा नक्षत्र में सूर्य गोचर का राशियों पर क्या असर होने की संभावना है और किन 3 राशियों के जातकों को सबसे अधिक लाभ होने के योग हैं।
10:36 AM Jul 25, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Surya Nakshatra Parivartan: वैदिक ग्रह के सबसे महत्वपूर्ण ग्रह सूर्य के न केवल राशि परिवर्तन बल्कि नक्षत्र परिवर्तन से भी देश-दुनिया, मौसम सहित सभी राशियों पर व्यापक असर होता है। शुक्रवार 2 अगस्त, 2024 की रात 10 बजकर 22 मिनट पर ग्रहों के राजा सूर्य पुष्य नक्षत्र से निकलकर अश्लेषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। अश्लेषा नक्षत्र मंडल का नौवां नक्षत्र है, जो कर्क राशि के अंतर्गत आता है और इसके स्वामी बुध ग्रह हैं। वैदिक ज्योतिष में सूर्य को आत्मा, आरोग्यता, मस्तिष्क, नेतृत्व, अनुशासन, पिता, शरीर, सरकार, हृदय, दाहिना नेत्र, राजनीति और राजसत्ता आदि का कारक ग्रह माना गया है। इनके नक्षत्र परिवर्तन से इन सभी पहलुओं पर विशेष असर होते हैं।

Advertisement

अश्लेषा नक्षत्र में सूर्य गोचर का राशियों पर असर

अश्लेषा नक्षत्र एक शक्तिशाली नक्षत्र है। सूर्य का इस नक्षत्र में गोचर जातक को ऊर्जावान बनाता है। यह गोचर व्यक्ति को नए लक्ष्य निर्धारित करने और उन्हें प्राप्त करने के लिए प्रेरित करता है। आइए जानते हैं, अश्लेषा नक्षत्र में सूर्य गोचर से किन 3 राशियों की जातकों को सबसे अधिक लाभ होने की संभावना है?

मेष राशि

आपके लिए यह समय अनुकूल है। इस दौरान स्टूडेंट्स जातकों को करियर में टैलेंट दिखाने के नए अवसर मिल सकते हैं। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक दृढ़ संकल्पित होंगे। नौकरीपेशा जातक अपने सहकर्मियों के बीच लोकप्रिय होंगे। व्यापार में वृद्धि होने की संभावना है। धन लाभ के योग बन रहे हैं। व्यापारिक यात्राएं सफल हो सकती हैं। राजनीति से जुड़े जोगों की सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

कर्क राशि

आपकी वैचारिक दुविधाएं समाप्त होंगी। मानसिक शांति मिलेगी। आप तनाव से मुक्त रहेंगे। स्टूडेंट्स की सृजनात्मकता (क्रिएटिविटी) में वृद्धि होगी। आपके टैलेंट को सराहना प्राप्त होगे। कला या साहित्य के क्षेत्र के जातकी लोकप्रियता बढ़ेगी। नौकरीपेशा जातकों के नेतृत्व क्षमता में वृद्धि होगी, आप कलीग को प्रेरित कर पाएंगे। साझेदारी के बिजनेस में लाभ होगा। व्यापार में विस्तार होने की संभावना है। परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मधुर होंगे। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

Advertisement

धनु राशि

कारोबारी स्किल और बुद्धि का उपयोग करके आप अच्छा धन लाभ प्राप्त कर सकते हैं। कारोबारी यात्रा के योग बन रहे हैं, जो लाभदायक साबित हो सकते हैं। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आध्यात्मिक विकास की ओर अग्रसर होंगे। मित्रों के साथ संबंध मजबूत होंगे। आपको उनका पूरा सहयोग मिलेगा। रुके और अटके हुए काम पूरे होंगे। स्टूडेंट्स जातक नए विचारों और प्रयोगों के लिए उत्सुक रहेंगे और सफलता भी प्राप्त कर सकते हैं। मानसिक रूप से शांति और स्थिरता बनी रहेगी।

ये भी पढ़ें: Temples of India: यहां होती है कुत्तों की पूजा, इस मंदिर में कांतारा करते हैं Puppy का नामकरण

ये भी पढ़ें: दुर्योधन की पत्नी महासुंदरी भानुमती की कहानी, पति की मृत्यु के बाद क्यों किया अर्जुन से विवाह, पढ़ें पूरी कथा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024Surya Gochar 2024Surya Nakshatra Gochar
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement