खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Surya-Rahu Yuti: 14 मार्च को मीन राशि में सूर्य और राहु का होगा मिलन, वृषभ समेत इन 3 राशियों की बढ़ेगी टेंशन

Surya-Rahu Yuti 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 14 मार्च को मीन राशि में सूर्य और राहु का मिलन होने वाला है। इन दोनों ग्रहों के मिलने से ग्रहण योग बन रहा है। ऐसे में कुछ राशियों को सावधान रहना होगा। तो आइए इस खबर में जानते हैं कि ग्रहण योग से किन-किन राशियों को नुकसान हो सकता है।
04:19 PM Mar 03, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Surya-Rahu Yuti Grahan Yog 2024: सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य देव हर माह में अपनी राशि परिवर्तन करते हैं। इसलिए मार्च के महीने में भी अपनी राशि परिवर्तन करेंगे। बता दें वर्तमान समय में सूर्य देव कुंभ राशि में विराजमान हैं लेकिन 14 मार्च को मीन राशि में गोचर करेंगे। ज्योतिषियों के अनुसार, मीन राशि में राहु पहले से ही मौजूद हैं। ऐसे में 14 मार्च को मीन राशि में राहु और सूर्य की युति होगी।

Advertisement

ज्योतिषियों के अनुसार, जब राहु और सूर्य एक साथ मीन राशि में मिलेंगे तो ग्रहण योग बनेगा। ऐसे में कुछ राशियों को लाभ होगा तो कुछ राशियों को हानि। आज इस खबर में जानेंगे कि राहु और सूर्य के मिलने बनने वाला खतरनाक ग्रहण योग से किन-किन राशियों को अशुभ फल की प्राप्ति हो सकती है।

वृषभ राशि

14 मार्च को मीन राशि में सूर्य और राहु की युति होने से वृषभ राशि वाले लोगों के लिए प्रतिकूल साबित होगा। राहु और सूर्य के खतरनाक योग से वृषभ राशि के लोगों को करियर और कारोबार पर बुरा असर पड़ेगा। साथ ही सेहत पर भी असर पड़ेगा। किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें, वरना सेहत और अधिक खराब हो सकती है।

सिंह राशि

सूर्य और राहु के खतरनाक ग्रहण योग से सिंह राशि वाले जातकों के जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। जो लोग विवाहित हैं उनको किसी न किसी तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। घरवालों के साथ किसी बात पर अनबन हो सकती है। साथ ही रिश्तों में मनमुटाव हो सकता है। जो लोग बाहर रहकर पढ़ाई कर रहे हैं उनको थोड़ी कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है।

Advertisement

तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों के लिए यह ग्रहण बहुत ही अशुभ साबित होगा। जीवन में नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकता है। पड़ोसी से बिना किसी बात पर बहस हो सकती है। साथ ही पिता से भी किसी बात को लेकर अनबन की स्थिति बन सकती है।

यह भी पढ़ें-  प्यार में पागल होते हैं ये 3 राशि के लोग, पार्टनर की हर ख्वाहिश करते हैं पूरी

यह भी पढ़ें- ग्रहों के राजा सूर्य 14 मार्च को करेंगे मीन राशि में प्रवेश, इन 3 राशियों को मिलेगी धन की सौगात

यह भी पढ़ें- महाशिवरात्रि के दिन इस “संकल्प मंत्र” से करें भगवान शिव की पूजा, महादेव होंगे जरूर प्रसन्न

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
3 zodiac signsRahu Gochar 2024Surya Gochar 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement