whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

20 मई से पहले वृषभ राशि में सूर्य और शुक्र की होगी एंट्री, 5 राशियों के लिए बेहद शुभ

Surya-Shukra Yuti 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगले कुछ दिनों बाद वृषभ राशि में दो बड़े ग्रहों की युति होने वाली है। ऐसे में कुछ राशियों को लाभ ही लाभ मिल सकता है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि वृषभ राशि में शुक्र और सूर्य की युति से किन-किन राशियों को लाभ होने वाला है।
01:03 PM May 09, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
20 मई से पहले वृषभ राशि में सूर्य और शुक्र की होगी एंट्री  5 राशियों के लिए बेहद शुभ

Surya-Shukra Yuti 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृषभ राशि में जल्द ही ग्रहों के राजा और दैत्य गुरु शुक्र ग्रह प्रवेश करने वाले हैं। माना जा रहा है कि वृषभ राशि में शुक्र और सूर्य देव के प्रवेश करने से कुछ राशियों को भाग्य का साथ मिलेगा। क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में शुक्र देव को धन, वैभव, सुख-समृद्धि और ऐश्वर्य के कारक ग्रह माना गया है। वहीं सूर्य देव को पिता, भाग्य और आत्मा का कारक ग्रह माना गया है। मान्यता है कि जिन लोगों की कुंडली में सूर्य की स्थिति उच्च होती है उन्हें समाज में मान-सम्मान के साथ पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है। वहीं कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत होने से जातक को भौतिक सुख-समृद्धि और ऐशो-आराम की प्राप्ति होती है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि वृषभ राशि में सूर्य और शुक्र की एंट्री से किन-किन राशियों को लाभ होने वाला है।

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों के लिए सूर्य और शुक्र की युति बेहद शुभ मानी जा रही है। क्योंकि मेष राशि वाले लोगों को इस दौरान अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है। साथ ही आय में भी वृद्धि के योग बन रहे हैं।

वृषभ राशि

मई माह वृषभ राशि वाले लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं साबित होगा। क्योंकि मई में कई बड़े ग्रह वृषभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं। वृषभ राशि में जब सूर्य और शुक्र की युति बनेगी तो इस राशि के लोगों के जीवन में अचानक बदलाव देखने को मिलेगा।

कर्क राशि

20 मई से पहले वृषभ राशि में ग्रहों के राजा सूर्य और धन के कारक ग्रह शुक्र की युति अनुकूल साबित होगा। अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही जीवन में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। जो लोग राजनीति में करियर बनाना चाह रहे हैं उनके लिए यह समय बेहद ही शुभ रहेगा।

तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों के लिए यह समय शुभ रहेगा। जो लोग कारोबार कर रहे हैं उनको डबल मुनाफा हो सकता है। वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। किसी भी कार्य में जीवनसाथी का साथ मिलेगा। घर-परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। पैतृक संपत्ति से धन का लाभ हो सकता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले लोगों के करियर में अचानक बदलाव देखने को मिलेंगे। जिन लोगों का विदेश में जाकर पढ़ने का सपना है वह बहुत जल्द पूरी होने वाली है। घरवालों का साथ मिलेगा। पढ़ाई को लेकर आप ज्यादा चितिंत रह सकते हैं।

यह भी पढ़ें- सुबह जागने के बाद और रात्रि के सोने से पहले करें ये 3 काम, मिलेगा लाभ

यह भी पढ़ें- गरुड़ पुराण की 5 बातों का रखें ध्यान, पूर्वजों का मिलेगा आशिर्वाद

यह भी पढ़ें- मई में अब 6 दिन हैं कान छेदने की शुभ तिथि, जानें मुहूर्त और महत्व

स्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो