whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Surya Shukra Yuti 2024: डेढ़ साल बाद सूर्य और शुक्र बनाएंगे शुक्रादित्य राजयोग, सोने की तरह चमकेगी इन 3 राशियों किस्मत

Surya Shukra Yuti 2024: ज्योतिषियों के अनुसार, 24 अप्रैल को सूर्य और शुक्र की युति होने वाली है। दोनों ग्रहों की युति से शुक्रादित्य राजयोग बनेगा। शुक्रादित्य राजयोग बनने से कुछ राशियों की किस्मत बदलने वाली है। तो आइए उन राशियों के बारे में जानते हैं।
03:38 PM Apr 07, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
surya shukra yuti 2024  डेढ़ साल बाद सूर्य और शुक्र बनाएंगे शुक्रादित्य राजयोग  सोने की तरह चमकेगी इन 3 राशियों किस्मत

Surya Shukra Yuti In Mesh Rashi: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा जाता है। साथ ही उन्हें पिता और आत्मा का कारक ग्रह भी माना गया है। वहीं शुक्र देव को धन, वैभव और सुख-संपदा का कारक ग्रह कहा गया है। बता दें कि जब भी ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करते हैं या एक दूसरे के साथ युति करते हैं तो शुभ और अशुभ राजयोग बनता है। इन राजयोगों का प्रभाव मानव जीवन से लेकर देश-दुनिया की सभी चीजों पर पड़ता है।

Advertisement

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 13 अप्रैल को सूर्य देव अपनी उच्च राशि मेष में प्रवेश करेंगे। वहीं शुक्र देव भी 24 अप्रैल को मेष राशि में गोचर करेंगे। यानी 24 अप्रैल को मेष राशि में सूर्य और शुक्र ग्रह की युति होगी। दोनों ग्रहों की युति से शुक्रादित्य राजयोग बनेगा। ज्योतिषियों का मानना है कि 24 अप्रैल के बाद कुछ राशियों की किस्मत अपने आप चमक सकती है। भाग्य का साथ मिलेगा। साथ ही धन-दौलत में जमकर वृद्धि होगी। तो आज इस खबर में जानेंगे कि सूर्य और शुक्र की युति से बने शुक्रादित्य राजोयग से किन-किन राशियों की किस्मत बदलने वाली है।

मेष राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र और सूर्य की युति मेष राशि वाले लोगों के लिए शुभ साबित हो सकती है। क्योंकि मेष राशि में शुक्रादित्य राजयोग लग्न भाव में बनने जा रहा है। लग्न भाव में बनने से मेष राशि वाले लोगों के अंदर आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। साथ ही करियर और कारोबार में अचानक सफलता मिल सकती है। आय में वृद्धि होने की संभावना है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके प्रमोशन के योग बन रहे हैं। मन प्रसन्न रहेगा।

Advertisement

तुला राशि

शुक्रादित्य राजयोग तुला राशि वाले लोगों के लिए लाभकारी साबित होगा। क्योंकि तुला राशि में यह राजयोग सप्तम भाव में बनने जा रहा है। ऐसे में जो लोग शादीशुदा हैं उनके वैवाहिक जीवन में खुशियां ही खुशियां बनी रहेंगी। साथ ही परिवार में खुशहाली बनी रहेगी। तुला राशि वाले लोगों को अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। सभी कार्य में सफलता मिलेगी।

सिंह राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, सिंह राशि वाले लोगों के लिए शुक्रादित्य राजयोग बहुत ही शुभ और लाभकारी साबित होगा। क्योंकि शुक्रादित्य राजयोग नवम भाव में बनने जा रहा है। इस दौरान आपको किस्मत का साथ मिलेगा। साथ ही मन में सकारात्मक विचार आएगा। समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर हो जाएगी।

Advertisement

यह भी पढ़ें- कल लगेगा साल का पहला पूर्ण सूर्य ग्रहण, क्या भारत में होगा सूतक काल मान्य?

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो