whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Trigrahi Yog: होली के बाद सतर्क रहें मेष समेत इन 3 राशियों के लोग, शुक्र-राहु और सूर्य की युति बढ़ा सकती है परेशानी

Trigrahi Yog 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 31 मार्च को मीन राशि में सूर्य, शुक्र और राहु का मिलन होने वाला है। मीन राशि में तीनों ग्रहों की युति होने से त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है। ऐसे में कुछ राशियों को सतर्क रहना होगा। तो आज इस खबर में जानेंगे कि 31 मार्च के बाद किन-किन राशियों को सावधान रहना होगा।
01:44 PM Mar 18, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
trigrahi yog  होली के बाद सतर्क रहें मेष समेत इन 3 राशियों के लोग  शुक्र राहु और सूर्य की युति बढ़ा सकती है परेशानी

Trigrahi Yog In Pisces: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मीन राशि में इस समय राहु और ग्रहों के राजा सूर्य देव विराजमान हैं। लेकिन इस माह के अंत में यानी 31 मार्च को मीन राशि में शुक्र ग्रह भी प्रवेश कर जाएंगे। ज्योतिषियों के अनुसार, 31 मार्च को मीन राशि में सूर्य, राहु और शुक्र ग्रह की युति होगी। सूर्य देव को ग्रहों का राजा, राहु को छाया ग्रह और शुक्र देव को धन, यश, ऐश्वर्य और सुख-समृद्धि के कारक ग्रह माना गया है। बता दें कि जब भी शुक्र, सूर्य और राहु ग्रह एक साथ मिलते हैं तो त्रिग्रही योग बनते हैं। 31 मार्च को त्रिग्रही योग बनने से कुछ राशियों के जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि मीन राशि में त्रिग्रही योग बनने से किन-किन राशियों पर क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा।

Advertisement

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों के लिए त्रिग्रही योग शुभ साबित नहीं माना जा रहा है। क्योंकि 31 मार्च के बाद मेष राशि वाले लोगों के जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है। बता दें कि इन तीनों ग्रहों की युति के प्रभाव से किसी भी कार्य में सफलता कम मिलेगी। साथ ही जीवन में भागदौड़ की स्थिति बन सकती है। किसी काम को लेकर चिंतित हो सकते हैं। मन परेशान रहेगा। बता दें कि काम के दबाव के कारण मानसिक तनाव की स्थिति बन सकती है।

मिथुन राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मीन राशि में बन रहे हैं त्रिग्रही योग से मिथुन राशि के लोगों के किसी भी काम में अड़चने आ सकती हैं। जो लोग कारोबार कर रहे हैं, उनको हानि हो सकती है। आर्थिक नुकसान भी होने की संभावना है। किसी भी कार्य में बड़ों का सलाह जरूर लें। जो लोग शादी-शुदा हैं उनके जीवन में उतार चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। साथ ही रिश्तों में खटास भी आ सकती है। शुक्र, सूर्य और राहु के मिलन से परिवार के किसी सदस्य की सेहत खराब हो सकती है। ध्यान रखें।

Advertisement

धनु राशि

धनु राशि वाले लोगों के लिए तीन ग्रहों की युति ज्यादा खर्चे करा सकती है। कर्ज की स्थिति बन सकती है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें सीनियर की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में प्रमोशन रुक सकते हैं। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। वरना रिश्तों में दरार आने लगेगी। बता दें कि कोई भी फैसला लेने से पहले एक बार जरूर सोचें। खासकर आर्थिक फैसला लेने से पहले किसी भी प्रकार का जल्दबाजी न करें।

Advertisement

यह भी पढ़ें- होली के बाद गुरु-बुध की युति से बनेगा नवपंचम राजयोग, ये 3 राशि के लोग रहेंगे खुशहाल

यह भी पढ़ें- इन 3 राशियों पर मंगल और शनि की बनी रहेगी दया दृष्टि, कर्ज समस्या से मिलेगी मुक्ति

यह भी पढ़ें- आज बने हैं सौभाग्य योग के साथ कई शुभ संयोग, भगवान शिव 3 राशियों पर रहेंगे मेहरबान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है।News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो