खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

खुलेगा 3 राशियों की किस्मत का दरवाजा, बुध, शुक्र और सूर्य की युति से बरसेगा पैसा

Trigrahi Yog: सूर्य 16 जुलाई, 2024 से कर्क राशि में प्रवेश करेंगे। इससे यहां उनकी युति शुक्र और बुध से होने से त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है। यह त्रिग्रही योग 3 राशियों के लिए बेहद लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आइए जातने हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
02:25 PM Jul 11, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Trigrahi Yog: वैदिक ज्योतिष की गणना के अनुसार, ग्रहों के राजा सूर्य 16 जुलाई, 2024 से कर्क राशि में प्रवेश करेंगे, जो चंद्रमा की राशि है। उन दोनों की आपसी मित्रता है, इससे सूर्य बलवान अवस्था में रहेंगे। वहीं, कर्क राशि में पहले से बुध और शुक्र विराजमान होंगे, इससे बुध, शुक्र और सूर्य की युति यानी त्रिगही योग बन रहा है। बुध जहां बुद्धि, वाणी और व्यापार के स्वामी हैं, वहीं शुक्र धन, वैभव और सुख-सुविधाओं के स्वामी हैं। इन दोनों शुभ ग्रहों का राजसत्ता और नेतृत्व के कारक ग्रह सूर्य के साथ संयोग अनेक राशियों के लिए फायदेमंद है, लेकिन 3 राशियों के लिए यह बेहद लाभकारी है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

त्रिग्रही योग का राशियों पर असर

मिथुन राशि

बुध, शुक्र और सूर्य की युति मिथुन राशि के लिए काफी अनुकूल है। नौकरीपेशा लोगों की आय बढ़ेगी, आप आर्थिक रूप से मजबूत होंगे। स्वास्थ्य समस्याओं से मुक्ति मिलने की पूरी संभावना है। छात्रों में साहस की वृद्धि होगी, वे करियर की परेशानियों का सफलतापूर्वक सामना करने में सक्षम होंगे। मित्रों के सहयोग से रुके हुए काम पूरे होंगे। कारोबारियों को भारी लाभ हो सकता है। पुत्र के गलत संगत से छुटकारा मिलने से माता-पिता का तनाव कम होगा। त्रिग्रही योग के असर से जो लोग रिलेशनशिप में हैं, उनके बीच की गलतफहमियां दूर होंगी। हर प्रकार के रिश्ते मधुर होने की संभावना है। शादीशुदा लोगों के जीवन में रोमांस का मिठास बढ़ेगा।

सिंह राशि

बुध, शुक्र और सूर्य की युति सिंह राशि के लिए काफी सकारात्मक रहने वाला है। नौकरीपेशा लोगों के दोस्त उनके बहुत काम आएंगे। रुके हुए काम पूरा करवाने में दोस्तों का काफी योगदान रहेगा। व्यापार का टार्गेट पूरा होने से कारोबारियों का तनाव कम होगा। व्यापार में लाभ का मार्जिन बढ़ने की प्रबल संभावना है। त्रिग्रही योग के असर डेयरी, कॉस्मेटिक, परिवहन व्यवसाय से जुड़े जातकों को भारी लाभ हो सकता है। दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। माताजी की सेहत में सुधार होने से तनाव कम होगा। सेहत संबंधी समस्याएं दूर होने से मन प्रसन्न रहेगा। शादीशुदा लोगों के पैसों की कमी दूर होने के योग हैं।

तुला राशि

तुला राशि के लिए बुध, शुक्र और सूर्य की युति यानी त्रिग्रही योग लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आपको अचानक धन की प्राप्ति होने के योग हैं। हेल्थ की कोई गंभीर समस्या दूर होने से परिवार में सब खुश रहेंगे। पुराने या नए हर प्रकार के निवेश से जबरदस्त रिटर्न मिलने के योग हैं। स्टूडेंट्स जातकों को उनकी मेहनत का उचित ईनाम मिलेगा। परीक्षा में अच्छे रैंक आने की संभावना है। कपड़ा के व्यवसाय से जुड़े जातकों को अच्छा खासा मुनाफा हो सकता है। आय के नए-नए स्रोत विकसित होंगे। गृहस्थ जीवन में सुख-सुविधाओं की वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन सहयोग, समर्पण और प्यार बढ़ने के योग हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें: किस दिन और तिथि को नहीं करनी चाहिए मंदिर की सफाई? जानिए कारण और क्या कहते हैं नियम

ये भी पढ़ें: चंद्र दोष को दूर भगाएंगे ये 5 ज्योतिष उपाय, वरना रुक जाएगी पर्सनल और प्रोफेशनल तरक्की

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024surya rashi parivartan 2023trigrahi yog
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement