whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जून में दो-दो शुभ ग्रहों का उदय, साल भर 7 राशियों की रहेगी मौज

Zodiac Signs: ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, बृहस्पति और शुक्र ग्रह का उदय जून 2024 में होने से 7 राशियां बहुत लाभान्वित होंगी। इन शुभ ग्रहों के प्रभाव से उनका भाग्योदय हो सकता है। उचित कर्म की बदौलत वे इस समय को अपने जीवन का श्रेष्ठ समय बना सकते हैं। आइए जानते हैं, ये राशियां कौन-सी हैं और इन पर क्या असर होने की संभावना है?
12:59 PM May 30, 2024 IST | Shyam Nandan
जून में दो दो शुभ ग्रहों का उदय  साल भर 7 राशियों की रहेगी मौज

Zodiac Signs: जून 2024 में दो-दो शुभ ग्रहों का उदय हो रहा है, जिसका देश-दुनिया पर व्यापक असर होगा। ये ग्रह हैं देव गुरु बृहस्पति और दैत्याचार्य शुक्र। गुरु ग्रह बृहस्पति का उदय जहां वृषभ राशि में होगा, वहीं शुक्र का उदय मिथुन राशि में होगा। बृहस्पति का उदय 6 जून को ब्रह्म मुहूर्त में 4 बजकर 36 मिनट पर होगा, जबकि शुक्र का उदय 29 जून की शाम को 7 बजकर 52 मिनट पर होगा। इन दोनों परम शुभ ग्रहों के उदय होने से सभी राशियों पर गहरा असर होगा, लेकिन 7 राशियों के जातक अगले एक साल तक सुख-मौज का जीवन जिएंगे और हर क्षेत्र में तरक्की कर सकते हैं।

शुभ ग्रह बृहस्पति-शुक्र उदय का राशियों पर असर

वृषभ राशि

जून में दो-दो शुभ ग्रहों का उदय होने से वृषभ राशि के जातकों के लिए यह समय भाग्योदय लिए श्रेष्ठ है। घर और परिवार की सभी तरह की मुश्किलों के हल होने के योग बन रहे हैं। व्यापार की नई योजनाएं बनेंगी, जिससे अच्छा धन लाभ हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों की अफसरों और कलीग के साथ तालमेल बेहतर होगा।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए बृहस्पति और शुक्र का उदय सकारात्मक परिस्थितियां बना रहा है, साल भर तक सौभाग्य उनका साथ देगा। आपकी न केवल आय में वृद्धि होगी, बल्कि यह स्थायी भी रहेगी। बचत के उपायों से धन-संचय होगा, जो बैंक बैलेंस में भी दिखेगा। सामाजिक जीवन में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। प्राइवेट जॉब करने वाले नया पद और नई नौकरी पाएंगे।

सिंह राशि

बृहस्पति और शुक्र का उदय सिंह राशि के जातकों के लिए अनुकूल सिद्ध हो सकता है। भाग्य आपके साथ है। उच्च शिक्षा पाने के इच्छुक स्टूडेंट्स जातकों को टॉप यूनिवर्सिटी में एडमिशन मिलने के योग हैं। बेरोजगारों को मनपसंद जॉब मिल सकती है। कारोबारियों को थोड़ी मशक्कत के बाद कोई बड़ा सरकारी टेंडर मिल सकता है। घरेलू काम-धंधे से आय बढ़ेगी।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए दो-दो शुभ ग्रहों के उदय होने से साल भर मौज रहेगी। समय हंसी-खुशी और मनोरंजन में व्यतीत होगा। कम प्रयास करने पर भी पर्याप्त धन की आमद होगी। आप नया प्रॉपर्टी लेने की योजना पर काम करेंगे, अच्छी डील मिल सकती है। स्टूडेंट्स जातक के करियर में उछाल आएगा, विदेश जाने का सपना पूरा हो सकता है।

धनु राशि

बृहस्पति और शुक्र के उदय होने से धनु राशि के जातक बहुत अधिक लाभान्वित हो सकते हैं। जीवन में नैतिकता और उचित कर्म के पालन से आपको भाग्य का भरपूर साथ मिल सकता है। शिक्षण कार्य से जुड़े जातकों के पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। इस क्षेत्र में योगदान देने के प्रतिष्ठित पुरस्कार मिल सकता है। संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होने के योग हैं।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों लिए दोनों शुभ ग्रह से प्रभाव से उनका गोल्डन टाइम शुरू होने के योग बन रहे हैं। नौकरीपेशा जातकों का प्रमोशन और इन्क्रीमेंट होने के योग हैं, मनपसंद जगह पर ट्रांसफर होने से आय में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है। व्यापार की नई कार्ययोजना पर काम करने से अप्रत्याशित लाभ होने के योग हैं। पारिवारिक सुख उत्तम रहेगा।

मीन राशि

शुक्र और बृहस्पति ग्रहों के शुभ प्रभाव से मीन राशि के जातक सफलता की नई मिसाल कायम कर सकते हैं। लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से व्यवसाय में मुनाफे का मार्जिन डबल हो सकता है। यह व्यापार के विस्तार में सहायक सिद्ध होगा। अविवाहितों को योग्य लाइफ पार्टनर मिलने के योग हैं। जीवन में उत्साह और उमंग कायम रहेगा।

ये भी पढ़ें: तुला राशि के लिए 4 बेस्ट करियर ऑप्शन, जहां हो सकते हैं ‘बेस्ट फिट’, कमा सकते हैं शोहरत और धन

ये भी पढ़ें: मालव्य राजयोग क्या है? 12 जून से 3 राशियां होंगी मालामाल; शुक्र गोचर से बनेगा शुभ योग

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो