whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

3 राशियों की लव लाइफ और रिलेशनशिप पर शनि की उल्टी चाल से होंगे ये असर

Shani Vakri 2024: वैदिक ज्योतिष में शनि ग्रह का वक्री होना शुभ नहीं माना गया है। शनि ग्रह 29 जून से 15 नवंबर, 2024 तक उल्टी चाल चलने जा रहे हैं। आइए जानते हैं, उनकी उल्टी चाल से लव लाइफ और रिलेशनशिप पर क्या असर पड़ने की संभावना है?
04:51 PM Jun 29, 2024 IST | Shyam Nandan
3 राशियों की लव लाइफ और रिलेशनशिप पर शनि की उल्टी चाल से होंगे ये असर

Shani Vakri 2024: शनिवार 29 जून, 2024 की रात से कर्मफल के स्वामी और न्याय के देवता शनिदेव अपनी उल्टी चाल चलने जा रहे है यानी वक्री हो रहे हैं। वैदिक ज्योतिष में किसी भी अन्य ग्रहों की अपेक्षा शनि ग्रह की उल्टी चाल पर ज्योतिषियों और पंडितों की खास नजर रहती है। ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं के अनुसार, शनि के वक्री होने से स्वास्थ्य, शिक्षा, व्यवसाय, करियर, दांपत्य जीवन, लव लाइफ और रिलेशनशिप आदि समेत जीवन के सभी पहलुओं पर बेहद असर पड़ता है। यह भी देखा गया है कि कई राशियों के जातकों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ता है।

यूं तो शनि की उल्टी चाल चलने से सभी राशियों की लव लाइफ पर काफी गहरा असर पड़ने की संभावना है, लेकिन 3 राशियां इससे बेहद प्रभावित हो सकती हैं। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों की लव लाइफ और रिलेशनशिप पर क्या असर पड़ने की संभावना है?

कब से कब तक वक्री रहेंगे शनिदेव?

साल 2024 में शनि ग्रह शनिवार 29 जून की रात 11 बजकर 40 मिनट पर वक्री होंगे और वे कुल 139 दिनों तक अपनी उल्टी चाल चलेंगे। इसके बाद शनिदेव शुक्रवार 15 नवंबर की शाम 7 बजकर 51 मिनट पर मार्गी होंगे यानी सीधी चाल चलेंगे। बता दें कि शनिदेव वक्री और मार्गी दोनों अपनी राशि (स्वराशि) कुंभ में होंगे।

वक्री शनि का राशियों की लव लाइफ पर असर

मेष राशि

मेष राशि के जातकों की लव लाइफ पर वक्री शनि प्रतिकूल असर डाल सकते हैं। कुछ मुद्दों पर गलतफहमी होने से आपके रिश्तों में मनमुटाव और अनबन हो सकता है। इससे कपल्स के जीवन में तनाव बढ़ने की प्रबल संभावना है। जिन जातकों में धैर्य की कमी है, उनमें झगड़े और टकराव अधिक होंगे, जो रिश्ते में दरार डाल सकती है। वक्री शनि के नकारात्मक असर से कुछ कपल में अलगाव या तलाक की भी संभावना है। वहीं, कुछ जातकों की लव लाइफ में अस्थिरता और अनिश्चितता से रिश्तों में दूरी बढ़ सकती है।

सिंह राशि

शनि की उल्टी चाल से सिंह राशि के जातकों की लव लाइफ में काफी मुश्किलें आने योग बन रहे हैं। वक्री शनि सहनशीलता को कम कर सकते हैं। आपमें 'ईगो' बढ़ सकती है, जो एक लिमिट के बाद रिश्ते टूटने की वजह बन सकती है। लव लाइफ में एक-दूसरे पर से ट्रस्ट कम हो सकता है, रिश्ते को लेकर आप असुरक्षित महसूस करेंगे। रिश्तों में विश्वास की कमी से शक करने की प्रवृत्ति विकसित होने की संभावना है, जो रिश्तों में झगड़े की बड़ी वजह हो सकती है। एक दूसरे की छिपी भावनाएं और ईर्ष्या उभर सकती है, जो बात-बात पर कलह का होने का कारण बन सकती है।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों को लव लाइफ में अप्रत्याशित बदलाव और उथल-पुथल का सामना करना पड़ सकता है। आपके पार्टनर आपसे दूर होने की जिद कर सकते हैं। कुछ कपल के रिश्तों में एक-दूसरे की आलोचना करने की प्रवृत्ति बढ़ेगी। यह एक-दूसरे के प्रति प्रेम और निष्ठा को कम कर सकता है। शनि की उल्टी चाल कपल को एक-दूसरे से दूर कर सकता है, जिससे रिलेशनशिप में अलगाव और अकेलापन पैदा हो सकता है। अंततः यह स्थिति ब्रेकअप का कारण बन सकती है।

ये भी पढ़ें: पूजा के बाद दीये की जली हुई बातियों को न करें गलत जगह फेंकने की भूल, हो सकते हैं जीवन में अपशकुन

ये भी पढ़ें: इस दिन सोना खरीदने से घर से कभी नहीं जाएंगी मां लक्ष्मी, क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो