चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एकादशी पर बन रहा है दुर्लभ इंद्र योग, इन 3 राशियों पर भगवान विष्णु रहेंगे मेहरबान

Varuthini Ekadashi 2024 Rashifal: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वरुथिनी एकादशी के दिन भगवान विष्णु की पूजा विधि-विधान से की जाती है। बता दें कि इस बार वरुथिनी एकादशी के दिन दुर्लभ शुभ संयोग बन रहा है। जिसका प्रभाव राशियों पर शुभ पड़ेगा। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
07:45 AM May 04, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Varuthini Ekadashi 2024 Rashifal: वैदिक पंचांग के अनुसार, प्रत्येक साल वैशाख माह के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि को वरुथिनी एकादशी का व्रत रखा जाता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, वरुथिनी एकादशी के दिन नदियों में स्नान करने का बहुत ही ज्यादा महत्व होता है। बता दें कि इस दिन भगवान विष्णु की पूजा विधि-विधान से की जाती है। जो लोग वरुथिनी एकादशी के दिन सच्चे मन से भगवान विष्णु की पूजा करते हैं, उनकी सारी मनोकामना पूर्ण हो जाती है। साथ ही सभी दुख-दर्द से मुक्ति मिल जाती है। ज्योतिषियों के अनुसार, इस साल वरुथिनी एकादशी के दिन यानी आज सुबह 11 बजकर 4 मिनट पर दुर्लभ इंद्र योग का निर्माण हो रहा है। साथ ही रात्रि के दिन 10 बजकर 7 मिनट पर पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र का भी संयोग बन रहा है। ऐसे में कुछ राशियों पर भगवान विष्णु की कृपा विशेष रहेगी। तो आज इस खबर में जानेंगे कि वरुथिनी एकादशी के दिन किन-किन राशियों पर भगवान विष्णु मेहरबान रहेंगे।

Advertisement

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों के लिए वरुथिनी एकादशी बहुत ही शुभ मानी जा रही है। इस दिन मेष राशि वाले लोगों पर भगवान विष्णु की कृपा बनी रहेगी। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है। साथ ही सैलरी में भी वृद्धि होने की संभावना है। कारोबारियों के लिए यह समय बेहद ही खास रहेगा। जीवन में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर हो जाएगी।

मिथुन राशि

वरुथिनी एकादशी के दिन मिथुन राशि वाले लोगों को भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होगी। भगवान विष्णु की कृपा से कोराबार में लाभ देखने को मिलेगा। साथ ही कोई बड़ी डील हाथ लग सकती है। सेहत से संबंधित सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी। मन प्रसन्न रहेगा। घरवालों में खुशियों का माहौल बना रहेगा।

तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों के लिए यह एकादशी किसी वरदान से कम नहीं होगा। एकादशी के दिन तुला राशि वाले लोगों को अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। सभी कार्य में सफलता मिलेगी। परिवार का साथ मिलेगा। पैतृक संपत्ति से धन का लाभ होगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें- अक्षय तृतीया पर नहीं होंगे कोई भी शुभ और मांगलिक कार्य, गुरु व शुक्र के तारे रहेंगे अस्त

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
2024 Lucky ZodiacEkadashi 2024Varuthini ekadashi
Advertisement
Advertisement