whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Vastu Shastra में 3 उपहार माने गए हैं बेहद शुभ, घर में रखने से दूर हो जाती हैं सारी परेशानियां

Vastu Shastra For Gift: वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुछ ऐसे उपहार होते हैं जिन्हें घर में रखना बेहद शुभ माना जाता है। मान्यता है कि इन उपहारों को रखने से घर की सारी परेशानियां दूर हो जाती हैं। तो आज इस खबर में उन्हीं तीन वास्तु उपहारों के बारे में जानेंगे।
03:18 PM May 18, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
vastu shastra में 3 उपहार माने गए हैं बेहद शुभ  घर में रखने से दूर हो जाती हैं सारी परेशानियां

Vastu Shastra Gift: आज के भागमभाग दुनिया में हर कोई सफलता पाना चाहता है। इसके लिए लोग कड़ी मेहनत भी करते हैं। साथ ही कई तरह के उपाय करते हैं। यदि आप भी अपने जीवन में भागदौड़ करके परेशान हो गए हैं या किसी भी तरह की समस्याओं से परेशान है तो आप वास्तु शास्त्र की मदद ले सकते हैं। वास्तु शास्त्र में सभी परेशानियों का समाधान बताया गया है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार, हमारे जीवन में उपहार का भी बहुत बड़ा महत्व होता है। जाने-अनजाने में कुछ न कुछ उपहार जरूर मिल जाता है। उन उपहारों की मदद से आप अपने जीवन की सारी परेशानियां दूर कर सकते हैं। तो आज इस खबर में जानेंगे कि ऐसे कौन से उपहार हैं जो आर्थिक तंगी से लेकर जीवन की सारी परेशानियों को दूर करने में कारगर है।

वास्तु यंत्र

Vastu Shastra

वास्तु शास्त्र के अनुसार, वास्तु यंत्र एक ज्यामितीय आरेख है। यदि आपको किसी भी तरह से वास्तु यंत्र उपहार में मिलता है तो यह आपके लिए बेहद ही शुभ है। क्योंकि वास्तु यंत्र वास्तु दोष को दूर करने में कारगर साबित होता है। बता दें कि वास्तु यंत्र घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली लाता है। साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। यदि आप वास्तु यंत्र को अपने घर की उत्तर या पूर्व दिशा की दीवार पर लटकाते हैं, तो आपके मन में एकाग्रता बनी रहेगी।

पीतल के गणेश जी

Vastu Shastra

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप अपने घर के प्रवेश द्वार पर गणेश जी की मूर्ति लगाते हैं। तो इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा आने लगती है। साथ ही घर की सारी बाधाएं दूर हो जाती हैं। गणेश जी की कृपा से सौभाग्य में वृद्धि होती  है। साथ ही वैवाहिक जीवन में खुशहाली बनी रहती है। इसलिए घर में सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने के लिए मुख्य द्वार पर गणेश प्रतिमा स्थापित जरूर करना चाहिए।

कमल का फूल

Vastu Shastra

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि अपने घर में सकारात्मक ऊर्जा का अभाव है तो आप अपने घर में क्रिस्टल कमल के फूल घर में रख सकते हैं। मान्यता है कि घर में क्रिस्टल कमल के फूल को रखने से आध्यात्मिक विकास को बढ़ाने और सकारात्मक वातारण को बनाए रखने में मदद करता है। साथ ही घर में शांति भी बनाए रखता है।

यह भी पढ़ें- शरीर के किन-किन अंगों पर तिल का होना शुभ? ऐसे लोग होते हैं किस्मत के धनी

यह भी पढ़ें- Pradosh Vrat 2024 के दिन इस विधि से करें महादेव को प्रसन्न, पूरी होगी हर मनोकामना

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी वास्तु शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो