whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Weekly Horoscope 1 to 7 April: नौकरी, व्यापार और सेहत की दृष्टि से कैसा रहेगा ये पूरा सप्ताह? जानें साप्ताहिक राशिफल, उपाय, शुभ तारीख और भाग्यफल

Weekly Horoscope 1 April to 7 April 2024: ज्योतिषाचार्य प्रतीक भट्ट द्वारा 1 अप्रैल से 7 अप्रैल 2024 तक का साप्ताहिक राशिफल बताया गया है। मेष से लेकर मीन राशि के लोगों के लिए ये पूरा सप्ताह कैसा रहेगा? 12 राशियों के लिए कौन से उपाय अपनाने लाभकारी रहेंगे? कौन से अंक शुभ होंगे? शुभ तारीख और भाग्यफल क्या होगा? आइए जानते हैं। 
11:14 AM Mar 31, 2024 IST | Simran Singh
weekly horoscope 1 to 7 april  नौकरी  व्यापार और सेहत की दृष्टि से कैसा रहेगा ये पूरा सप्ताह  जानें साप्ताहिक राशिफल  उपाय  शुभ तारीख और भाग्यफल
सप्तहिक राशिफल

Weekly Horoscope 1 April to 7 April 2024: ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति के जीवन में ग्रहों की खास भूमिका होती है और इससे राशियों का सीधा संबंध होता है। जीवन में होने वाले उतार-चढ़ाव के पीछे का कारण ग्रहों द्वारा किया जाने वाला राशि परिवर्तन भी हो सकता है। हर दिन का राशिफल जानकर आप अपने आज के बारे में जान सकते हैं। जबकि, साप्ताहिक राशिफल से व्यक्ति को ये जानकारी हो सकती है कि उनका पूरा सप्ताह कैसा रहने वाला है। मार्च का महीने का कई राशि के लोगों के लिए उत्तम रहा है। वहीं, अप्रैल का महीने भी कई राशियों के लिए लाभकारी हो सकता है।

आज हम आपको 1 अप्रैल से 7 अप्रैल तक का साप्ताहिक राशिफल बताने जा रहे हैं। ज्योतिषाचार्य प्रतीक भट्ट ने जानकारी दी है कि 12 राशियों के लिए 1 से 7 अप्रैल 2024 तक ये पूरा सप्ताह कैसा रहेगा? आइए साप्ताहिक राशिफल, उपाय, शुभ तारीख और भाग्यफल जानते हैं।

मेष राशि

नौकरी/व्यापार: कार्यक्षेत्र में भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। आप जिस काम को हाथ में लेंगे वो पूरा हो जाएगा। व्यापार करने वालों को बहुत से ऑर्डर मिलने की संभावना है।

धन/आर्थिक स्थिति: इस सप्ताह की शुरुआत में आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। कारोबार की यात्रा में धन लाभ होने की संभावना है।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: छात्र वर्ग आने वाली परीक्षाओं के लिए खूब मेहनत करेंगे। युवा अपने गुस्से पर काबू रखें वरना इसका अंजाम बुरा हो सकता है। घर का वातावरण खुशनुमा रहेगा।

स्वास्थ्य: सेहत का ध्यान रखना आवश्यक है।

शुभ तारीख: 2, 4

उपाय: सूर्य देव को जल अर्पित करें।

भाग्यफल: 10 में से 8 अंक

वृषभ राशि

नौकरी/व्यापार: कोई रुका हुआ कोर्ट केस आगे बढ़ेगा, परिणाम आपके पक्ष में आ सकते हैं। नौकरी पेशा लोगों को तरक्की मिलने की संभावना है।

धन/आर्थिक स्थिति: निवेश करने से पहले उस पर अच्छे से सोच-विचार कर लें। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने के आसार भी नजर आ रहे हैं।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: प्रेम संबंधों में गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं। मानसिक सुकून के लिए प्राकृतिक चीजों पर अपना अधिक समय व्यतीत करेंगे।

स्वास्थ्य: सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है।

शुभ तारीख: 1, 4

उपाय: जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

भाग्यफल: 10 में से 7 अंक

मिथुन राशि

नौकरी/व्यापार: नौकरीपेशा लोगों के प्रमोशन व इंक्रीमेंट मिलने के योग हैं। इसकी वजह से समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

धन/आर्थिक स्थिति: इनकम के नए साधन बनेंगे, आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। वाहन खरीदने का प्लान बना सकते हैं।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: घर में सुख-शांति और अनुशासन बनाए रखने में जीवनसाथी का पूरा सहयोग रहेगा। मानसिक शांति महसूस होगी।

स्वास्थ्य: सेहत सही रहेगी।

शुभ तारीख: 1, 2

उपाय: गणेश जी की पूजा करें।

भाग्यफल: 10 में से 6 अंक

कर्क राशि

नौकरी/व्यापार: लोगों की इच्छाएं पूरी होने की संभावना है। नौकरीपेशा लोगों के आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। क्लाइंट को प्रसन्न रखें, तभी उनसे मनचाहा लाभ प्राप्त कर सकेंगे।

धन/आर्थिक स्थिति: नवीन संपत्ति खरीदने के योग बनेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। जमा पूंजी धन में वृद्धि होगी।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: छात्रों का मन पढ़ाई से हट सकता है। काम के अत्यधिक दबाव की वजह से परिवार के लोगों पर क्रोधित हो सकते हैं। प्रेम संबंध में हैं तो उसमें मजबूती आने के आसार है।

स्वास्थ्य: घुटनों का दर्द बढ़ सकता है।

शुभ तारीख: 1, 3, 5

उपाय: पीली वस्तु का दान करें।

भाग्यफल: 10 में से 9 अंक

ये भी पढ़ें- शुक्रवार की रात के गुप्त उपाय, मां लक्ष्मी की कृपा से होगी अपार धन वर्षा!

सिंह राशि

नौकरी/व्यापार: ढेर सारी खुशियां आएंगी। कारोबार में मनचाही प्रगति होगी। नौकरी के मामलों में आप बेहद व्यावहारिक रहेंगे, प्रमोशन मिल सकती है। किसी प्रोजेक्ट में भी निवेश कर सकते हैं।

धन/आर्थिक स्थिति: युवा अपने समय का सदुपयोग करें। बिना प्रूफ के किसी को भी उधार देने से बचें।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: विवाहित जीवन में प्यार और मिठास भरी रहेगी।

स्वास्थ्य: सेहत संबंधी कोई पुरानी समस्या परेशान कर सकती है।

शुभ तारीख: 1, 2

उपाय: हनुमान जी की पूजा करें।

भाग्यफल: 10 में से 8 अंक

कन्या राशि

नौकरी/व्यापार: आपकी सभी इच्छाएं पूरी होने की संभावना है। बड़ी कंपनियों में सर्विस के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा। कार्यक्षेत्र में दूसरों की बातों में आने से बचें।

धन/आर्थिक स्थिति: सप्ताह मध्य में आर्थिक मामलों में सोच समझकर निर्णय लें। जल्दबाजी में पूंजी निवेश न करें।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए भी माह अच्छा रहेगा। संतान की प्रगति आपको प्रफुल्लित करेगी। विवाह से संबंधित बातें भी सफल रहेंगी।

स्वास्थ्य: सेहत संबंधी परेशानी होगी।

शुभ तारीख: 3, 4

उपाय: पीपल के नीचे दीपक जलाएं।

भाग्यफल: 10 में से 7 अंक

तुला राशि

नौकरी/व्यापार: बेहतर भविष्य के लिए जाॅब परिवर्तन कर सकते हैं। व्यवसाय में संघर्ष का सामना करना होगा तभी मनचाही सफलता प्राप्त होगी।

धन/आर्थिक स्थिति: प्रॉपर्टी संबंधी मामलों में फायदे के योग हैं। माह के अंत में रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: युवा करियर बनाने की बजाय इधर-उधर टाइम खराब करेंगे। वैवाहिक जीवन को लेकर सावधान रहना होगा।

स्वास्थ्य: थकान और कमजोरी का अनुभव हो सकता है।

शुभ तारीख: 1, 5

उपाय: शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

भाग्यफल: 10 में से 7 अंक

वृश्चिक राशि

नौकरी/व्यापार:आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा। व्यापार में आगे बढ़ने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा, यदि क्रोध किया तो बनती बात बिगड़ सकती है। जो लोग नौकरी ज्वाइन करने जा रहे हैं, उनको कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।धन/आर्थिक स्थिति:निवेश करने से पहले किसी की राय जरूर लें। पैसों को लेकर स्थिति थोड़ी बिगड़ सकती है।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: काफी समय के बाद मित्र से मुलाकात होगी। परिवार में शांति बनी रहेगी। घर के किसी बुजुर्ग की सेहत को लेकर भी मन चिंतित रहेगा।

स्वास्थ्य: शुरुआत में सेहत बिगड़ सकती है।

शुभ तारीख: 2, 3

उपाय: हर रोज कौए को रोटी दें।

भाग्यफल: 10 में से 6 अंक

ये भी पढ़ें- जल्द शनि करेंगे नक्षत्र परिवर्तन, इन राशियों की किस्मत का खुलेगा ताला

धनु राशि

नौकरी/व्यापार: मुश्किल काम को भी आसानी से कर लेंगे। हालांकि, काम की शुरुआत में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है, जिसके परिणाम उचित मिलेंगे। व्यापारिक मंदी की वजह से तनाव में रह सकते हैं। युवाओं को नई नौकरी पाने के लिए पहले से ज्यादा परिश्रम करना पड़ सकता है।

धन/आर्थिक स्थिति: उधर से पैसा वापस मिलने की संभावना है।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: काम की वजह से परिवार के साथ समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे।

स्वास्थ्य: गिरने या चोट लगने की संभावना है।

शुभ तारीख: 1, 2, 4

उपाय: बेलपत्र के पेड़ की पूजा करें।

भाग्यफल: 10 में से 7 अंक

मकर राशि

नौकरी/व्यापार: मेहनत के हिसाब से ही फल मिलेगा। नई नौकरी की तलाश करने वाले लोग बहुत सी परेशानियों का सामना कर सफल होंगे। व्यापार में बड़े लोगों से संपर्क बहुत ही फायदा लेकर आएगा।

धन/आर्थिक स्थिति: धन लाभ के लिए अच्छा, कारोबारी प्लानिंग भी फलदायक रहेगी। घर के लिए कोई बड़ा सामान लेने के बारे में सोचेंगे।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: बच्चों को ध्यान लगाकर पढ़ने की आवश्यकता है अन्यथा परिणाम अच्छे नहीं होंगे। घर-परिवार की छोटी-मोटी समस्याओं की वजह से चिंतित रह सकते हैं।

स्वास्थ्य: सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

शुभ तारीख: 3, 4

उपाय: हर रोज केसर का तिलक लगाकर घर से निकलें।

भाग्यफल: 10 में से 6 अंक

कुंभ राशि

नौकरी/व्यापार: शुरुआत उन लोगों के लिए शुभ साबित होगा, जो लंबे समय से रोजगार के लिए परेशान थे। नौकरीपेशा व्यक्ति टारगेट पूरा करेंगे, सरकारी कर्मचारियों को पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं।

धन/आर्थिक स्थिति: विदेशी परिजनों से धन की प्राप्ति हो सकती है।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: युवा अपनी इच्छाओं को कंट्रोल में रखें नहीं तो खुद ही पछताना पड़ सकता है। परिवार में शांति बनाएं रखने के लिए पार्टनर हर बात मानेंगे।

स्वास्थ्य: ज्यादा काम की वजह से थकान और सुस्ती हावी हो सकती है।

शुभ तारीख: 2, 5

उपाय: पूर्वजों के लिए दान करें।

भाग्यफल: 10 में से 7 अंक

मीन राशि

नौकरी/व्यापार: दिनचर्या में किए गए परिवर्तन अचानक प्रगति दे सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आत्मविश्वास और आत्मबल द्वारा कोई पारिवारिक महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सक्षम होंगे। व्यापार में काम को अंजाम देने में सफल होंगे।

धन/आर्थिक स्थिति: भूमि-भवन या वाहन आदि से जुड़े सुख के लिए ये सप्ताह सकारात्मक रहेगा। प्रॉपर्टी की क्रय-विक्रय संबंधी योजनाएं सफल रहेंगी।

पारिवारिक/दांपत्य जीवन: छात्रों के लिए ये माह बहुत बिजी रहने वाला है। किसी बाहरी व्यक्ति को अपने वैवाहिक जीवन पर हावी न होने दें।

स्वास्थ्य: मांसपेशियों में कमजोरी का अनुभव हो सकता है।

शुभ तारीख: 1, 3, 5

उपाय: काले कुत्ते को खाना खिलाएं।

भाग्यफल: 10 में से 8 अंक

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24  इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय पर सलाह लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो