whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मालव्य राजयोग क्या है? 12 जून से 3 राशियां होंगी मालामाल; शुक्र गोचर से बनेगा शुभ योग

Malavya Rajyoga 2024: 12 जून, 2024 को शुक्र ग्रह मंगल की मेष से निकल कर अपनी स्वराशि वृषभ राशि में गोचर करेंगे। उनके इस राशि परिवर्तन से बहुत शुभकारी मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है, जिसका 3 राशियों पर काफी सकारात्मक असर होगा। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
08:50 PM May 29, 2024 IST | Shyam Nandan
मालव्य राजयोग क्या है  12 जून से 3 राशियां होंगी मालामाल  शुक्र गोचर से बनेगा शुभ योग

Malavya Rajyoga 2024: नवग्रहों में एक सबसे शुभ ग्रह शुक्र को सौंदर्य, ऐश्वर्य, प्रेम, शारीरिक भोग, रत्न-आभूषण, कला (नृत्य, गीत-संगीत, अभिनय) इत्र (खुशबू ), सौंदर्य-प्रसाधन (कॉस्मेटिक), सुरा-सुंदरी, सुंदरता, स्वच्छता, खजाना, सफेद चमकीला रंग, फैशनेबल कपड़े से प्रेम, भौतिक सुख और 64 कलाओं का कारक माना गया है। उनके राशि परिवर्तन से इन सब पहलुओं पर असर पड़ता है। 12 जून, 2024 को शुक्र मेष से निकल कर वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे। इस राशि परिवर्तन का असर देश-दुनिया सहित सभी राशियों के पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशि के जातक इससे सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे।

मालव्य राजयोग क्या है?

वैदिक ज्योतिष में मालव्य योग को एक शक्तिशाली और सौभाग्यशाली योग माना गया है। यह योग सफलता और प्रसिद्धि के साथ-साथ धन और जीवन के सभी भौतिक सुखों प्रदान करता है। किसी व्यक्ति की कुंडली में यह योग तब बनता है, जब शुक्र कुंडली के केंद्र भावों में बैठता है। इस योग को बनने के लिए शुक्र को प्रथम, चतुर्थ, सप्तम या दशम केंद्र भाव में होना अनिवार्य है। यह योग तब से सबसे बढ़िया होता है, जब शुक्र अपनी स्वराशि वृषभ या तुला में हो या अपनी उच्च राशि मीन में हो।

मालव्य राजयोग का राशियों पर असर

वृषभ राशि:

शुक्र गोचर से बने मालव्य राजयोग का वृषभ राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले जातक के विदेश जाने के योग बन रहे हैं। अच्छी नौकरी के प्रस्ताव आएंगे। धन की आमद बढ़ेगी, आय के नए रास्ते भी खुलेंगे। कारोबारियों को लाभदायक डील मिलने की संभावना है। पत्नी सुख उत्तम रहेगा, लाइफ पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों पर मालव्य राजयोग के प्रभाव से भाग्योदय होने के योग हैं। करियर, व्यापार, राजनीतिक-सामाजिक जीवन, स्वास्थ्य, लव लाइफ पारिवारिक स्थिति सहित सभी क्षेत्र और काम पर सकारात्मक असर होगा। स्टूडेंट्स का बढ़िया संस्थान में दाखिला होगा। बिजनेस में मुनाफा बढ़ेगा। राजनीतिक नेता जनता का भरोसा जीतने में कामयाब होंगे।

धनु राशि

मालव्य राजयोग के शुभ असर से धनु राशि के जातक उचित रणनीति से अपार धन कम सकते हैं। किसी स्थापित राजनीति नेता से संपर्क होगा। सरकारी टेंडर मिलने के योग हैं। अपना वाहन और मकान सुख प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। संतान को विदेश में पढ़ाने का सपना पूरा होगा। लव लाइफ में बात लिव-इन से शादी तक पहुंचेगी। परिवार का साथ मिलेगा।

ये भी पढ़ें: ‘एंजेल नंबर’ क्या है? अंकशास्त्र से जानिए दैवी संख्या 999 में छिपे रहस्य और शक्ति

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: घर में कैक्टस प्लांट रखना अशुभ क्यों? फैमिली मेम्बर्स पर होते हैं ये नेगेटिव असर

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक और ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो