whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Neelam Stone : किन-किन राशियों को धारण करना चाहिए नीलम रत्न, शनि दोष से मिलेगी मुक्ति

Neelam Stone : रत्न शास्त्र के अनुसार, नीलम रत्न बहुत ही शक्तिशाली रत्न माना गया है। मान्यता है कि इस रत्न को धारण करने से शनि के प्रभाव को कम किया जा सकता है। आज इस खबर में जानेंगे कि नीलम किन-किन राशियों को धारण करना चाहिए।
03:04 PM May 22, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
neelam stone   किन किन राशियों को धारण करना चाहिए नीलम रत्न  शनि दोष से मिलेगी मुक्ति

Neelam Stone : वैदिक ज्योतिष शास्त्र की शाखाओं में रत्न शास्त्र का विशेष महत्व है। रत्न शास्त्र में रत्नों से संबंधित जानकारियां दी गई है। यदि आपके जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या या परेशान है, तो रत्न शास्त्र की मदद ले सकते हैं। आज इस खबर में नीलम रत्न के बारे में बताने वाले हैं, जो बेहद ही पावरफुल और लाभदायक रत्न है।

रत्न शास्त्र के अनुसार, नीलम रत्न धारण करने के लिए रत्न विशेषज्ञ की सलाह जरूर लेनी चाहिए। यदि आप राशि अनुसार, नीलम रत्न को धारण करते हैं तो आपका सोया हुआ भाग्य भी बदल सकता है। साथ ही सारी परेशानियों से मुक्ति भी मिलेगी। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों को नीलम रत्न धारण करना चाहिए।

किन-किन राशियों के लोग पहन सकते हैं नीलम

वृषभ राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृषभ राशि वाले लोग नीलम रत्न धारण कर सकते हैं क्योंकि वृषभ राशि का संबंध शुक्र और शनि ग्रह से होता है। मान्यता है कि यदि वृषभ राशि वाले लोगों की कुडंली में शनि की स्थिति कमजोर होती है तो वैसे लोगों को नीलम जरूर धारण करना चाहिए। ये उनके लिए बेहद शुभ और लाभदायक होता है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों के स्वामी ग्रह बुध होते हैं साथ ही इन लोगों पर बुध और शनि का प्रभाव ज्यादा रहता है। यदि मिथुन राशि वाले लोगों की कुंडली में शनि कमजोर हैं तो उन्हें नीलम धारण करना बेहद शुभ होता है। लेकिन मिथुन राशि वाले लोगों को किसी अच्छे ज्योतिष से परामर्श लेकर ही धारण करना चाहिए।

मकर राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मकर राशि वाले लोगों के लिए नीलम रत्न धारण करना बेहद शुभ माना गया है। मान्यता है कि शनि देव मकर राशि के लोगों पर ज्यादा प्रभाव डालते हैं। इसलिए मकर राशि वाले लोग नीलम जरूर धारण करें। नीलम रत्न धारण करने से फायदा मिलेगा।

कुंभ राशि

रत्न शास्त्र के अनुसार, नीलम कुंभ राशि वाले लोगों के लिए वरदान के समाना माना गया है। मान्यता है कि नीलम रत्न धारण करने से कुंभ राशि वाले लोगों की किस्मत चमक जाती है। साथ ही हर समय शनि देव मेहरबान भी रहते हैं।

यह भी पढ़ें- 24 मई को 3 राशियों को जबरदस्त लाभ, बुध कर चुके हैं युवावस्था में प्रवेश

यह भी पढ़ें- अगले माह मिथुन राशि में दो ग्रह करने जा रहे हैं प्रवेश, 3 राशियों के लिए बेहद शुभ

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी रत्न शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो