whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Yogini Ekadashi: 117 साल बाद बनें 3 दुर्लभ संयोग, पैसे गिनते-गिनते थक जाएंगी ये 3 राशियां!

Yogini Ekadashi 2024: योगिनी एकादशी पर एक साथ 3 दुर्लभ संयोग बन रहे हैं जिससे आप पर मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु की असीम कृपा होगी। आइए जानते हैं कि कौन सी हैं वो 3 राशियां जो 117 साल बाद मालामाल हो सकती हैं।
09:19 AM Jul 02, 2024 IST | Simran Singh
yogini ekadashi  117 साल बाद बनें 3 दुर्लभ संयोग  पैसे गिनते गिनते थक जाएंगी ये 3 राशियां
योगिनी एकादशी 2024

Yogini Ekadashi 2024: हिंदू धर्म में महत्वपूर्ण व्रतों में से एक एकादशी व्रत भी है। 2 जुलाई, मंगलवार को आषाढ़ महीने की कृष्ण पक्ष में की एकादशी तिथि को योगिनी एकादशी मनाया जाता है। यूं तो 1 जुलाई को 10 बजकर 26 मिनट पर एकादशी तिथि की शुरुआत हो चुकी है, लेकिन हिन्दू पंचाग के अनुसार व्रत की उदयातिथि के मुताबिक 2 जुलाई को योगिनी एकादशी माना जाएगा। अगले दिन करीब 7 बजे व्रत समाप्त हो जाएगा। ये दिन विशेषतौर पर भगवान विष्णु को समर्पित है। 117 साल के बाद योगिनी एकादशी पर दुर्लभ संयोग बना रहा है, जिससे 12 राशियों में से सिर्फ कुछ राशियों की मौज होने वाली है।

योगिनी एकादशी का व्रत सभी कष्ट और पाप दूर करने के लिए जाना जाता है और इस बार ये दिन कुछ राशियों को मालामाल बनाने के लिए तैयार है। भगवान विष्णु के साथ-साथ मां लक्ष्मी भी 3 राशियों में अपनी खास कृपा बरसाने वाली हैं।

योगिनी एकादशी पर बने 3 दुर्लभ संयोग

योगिनी एकादशी पर 3 दुर्लभ संयोग बन रहे हैं। इस बार सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि और मां लक्ष्मी योग बना रहा है। इन तीनों योग का संयोग 3 राशियों को मालामाल बनाने के लिए आया है। कहते हैं जिस व्यक्ति पर ये 3 योग की कृपा हो उसे कोई भी करोड़पति बनने से रोक नहीं सकता है।

मेष राशि

Aries

शुभ महासंयोग से आप पर भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की खास कृपा होगी। आगामी दिन आपके लिए अच्छा साबित होगा। कार्यक्षेत्र में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। व्यापार में होने वाले नुकसान से आपको छुटकारा मिल सकेगा। भविष्य के लिए बनाई गईं योजनाएं सफल होंगी और आपको कई तरह से लाभ ही लाभ होगा। नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन हो सकता है।

ये भी पढ़ें- योगिनी एकादशी पर इन 9 गलतियों से आ सकती है तंगहाली

कन्या राशि

virgo

आगामी दिन कई खुशियों के साथ हो सकता है। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे होते चले जाएंगे। आप पर भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की मेहरबानी होगी। व्यापारियों को व्यापार में तरक्की मिलेगी। आप जिस काम को करने की एक बार ठान लेंगे वो जरूर पूरा होगा। आपकी आर्थिक समस्याएं दूर हो जाएंगी।

मकर राशि

capricorn makar rashi

आपको सभी सुख-सुविधाओं का लाभ मिलेगा। आने वाले दिनों में कुछ अच्छा सुनने को मिल सकता है। आप पर मां लक्ष्मी की खास कृपा होने वाली है। आपके जीवन से सभी दुख और कष्ट दूर हो जाएंगे। काफी समय से रुका हुआ काम सफलतापूर्वक पूरा होगा। समाज में आपका नाम बनेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

ये भी पढ़ें- July Month Horoscope: इस राशि पर मंगल मेहरबान!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो