खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अगस्त में मेष समेत 5 राशियों के जातकों पर भारी संकट; शनि, राहु, सूर्य बना रहे हैं अशुभ योग

Zodiac Sign Horoscope: अगस्त का महीना ग्रहों की हलचल का खास महीना है। इस महीने शनि, राहु और सूर्य मिलकर अशुभ योग का निर्माण कर रहे हैं। इसका असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 5 राशियों के लिए यह भारी संकट का समय हो सकता है। आइए जानते हैं, ये राशियां 5 कौन-सी हैं?
07:18 AM Aug 07, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Zodiac Sign Horoscope: ग्रहों की गतिवधियों और हलचलों के लिहाज से 2024 का महीना बेहद विशेष है। इस महीने मंगल, बुध, शुक्र और सूर्य राशि परिवर्तन कर रहे हैं। वहीं इन ग्रहों समेत सभी नक्षत्र परिवर्तन कर अपनी चाल बदलेंगे। अगस्त में ही सूर्य, राहु और शनि की स्थिति में परिवर्तन से दो अशुभ योग भी बनेगा। सूर्य और शनि जहां समसप्तक योग का निर्माण कर हैं, वहीं सूर्य और राहु पडाष्टक योग बना रहे हैं। इसका असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के लिए यह भारी संकट का समय हो सकता है। आइए जानते हैं, ये राशियां 5 कौन-सी हैं?

Advertisement

शनि-राहु-सूर्य के अशुभ योग का राशियों पर असर

मेष राशि

यह समय स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है। शारीरिक और मानसिक दोनों प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं परेशान करेंगी। व्यापार में धन हानि की आशंका है। नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर तनाव होने के योग हैं। विरोधी हावी हो सकते हैं। धन की आमद घटने से पारिवारिक कलह का माहौल हो सकता है।

कर्क राशि

आपके लिए यह समय पारिवारिक संबंध के लिए बुरा साबित हो सकता है। बड़े भाई या बहन से भूमि संबंधी विवाद को लेकर झगड़ा होने की संभावना है। इनकम के स्रोत पर असर पड़ेगा। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। लाइफ पार्टनर से झगड़ा हो सकता है।

सिहं राशि

आपको यात्रा में परेशानी हो सकती है। आपका सामान या मोबाइल फोन चोरी हो सकता है। स्टूडेंट्स जातकों के लिए संचार संबंधी समस्याएं करियर में बाधा बनेगी। नौकरीपेशा लोग मानसिक तनाव में रहेंगे। अधिकारी लोग खफा हो सकते हैं। स्वाभिमान में चोट लगेगी। घर में अशांति का माहौल बना सकता है।

Advertisement

वृश्चिक राशि

धन का अपव्यय बढ़ सकता है। कार्यस्थल पर मान-सम्मान में कमी आने की आशंका है। कलीग (सहकर्मी) से झगड़ा हो सकता है। प्रेम संबंधों में खटास आने की प्रबल संभावना है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं अत्यधिक खर्च होने का कारण बनेंगी। संतान की शिक्षा में बाधाएं आने से माता-पिता परेशान रहेंगे।

मीन राशि

स्टूडेंट जातक किसी प्रतियोगिता में असफल हो सकते हैं। मित्रों से धोखा मिल सकता है। मन निराश रहेगा। वैवाहिक जीवन में समस्याएं आने की आशंका है। लाइफ पार्टनर से मतभेद बढेगा। राजनीति से जुड़े जातकों की सामाजिक प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है। अचानक धन का खर्च बढ़ सकता है। व्यापार में भारी धन हानि के योग हैं।

ये भी पढ़ें: मां से म‍िली उपेक्षा…गुरु से शाप और इंद्र से छल, जानें कर्ण से जुड़ी अनसुनी कहान‍ियां

ये भी पढ़ें: महाभारत का पूरा युद्ध देखने वाले बर्बरीक कलियुग में कैसे बने कृष्ण के अवतार खाटू श्याम? जानें अद्भुत कहानी

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024Samsaptak YogaShadashtak Yog
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement