whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

आषाढ़ नवरात्रि में इन 5 राशियों पर रहेगी मां दुर्गा की शुभ दृष्टि; करियर, व्यापार, नौकरी में होगी तरक्की

Zodiac Signs: आषाढ़ मास की नवरात्रि की शुरुआत बेहद शुभ योग में हो रही है। देवी मां कृपा से 5 राशियों का भाग्योदय हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 5 राशियां कौन-सी हैं और इन इन राशियों के जातकों के जीवन पर क्या शुभ असर पड़ने की संभावनाएं हैं?
10:48 AM Jul 06, 2024 IST | Shyam Nandan
आषाढ़ नवरात्रि में इन 5 राशियों पर रहेगी मां दुर्गा की शुभ दृष्टि  करियर  व्यापार  नौकरी में होगी तरक्की

Zodiac Signs: साल 2024 की आषाढ़ नवरात्रि आज शनिवार 6 जुलाई से शुरू हो रही है, जो 15 जुलाई तक चलेगी। इन 10 दिनों में मां दुर्गा के नौ रूपों के साथ महाविद्या की 10 देवियों की पूजा भी की जाएगी। इस नवरात्रि की शुरुआत त्रिपुष्कर योग में हो रही है, जो बेहद शुभ और तिगुना फल देने वाला माना गया है। आइए जानते हैं, मां दुर्गा की शुभ दृष्टि किन खास राशियों पर रहने वाली है और इन राशियों के जातकों के जीवन में क्या-क्या सकारात्मक बदलाव आने के योग बन रहे हैं?

Advertisement

मेष राशि

देवी माता की कृपा से आपके जीवन में नई ऊर्जा का संचार होगा। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। धन कमाने के नए रास्ते खुलेंगे। व्यवसाय में लाभ होने के योग हैं। खानपान, कपड़ा और कॉस्मेटिक के ऑनलाइन बिजनेस से जुड़े लोगों को विशेष लाभ होगा। नौकरीपेशा जातक समय पर अपना काम पूरा कर पाएंगे। सरकारी कामकाज में प्रगति होगी। बहु प्रतीक्षित कार्य के संपन्न होने से चिंता दूर होगी। मन प्रसन्न रहेगा।

वृषभ राशि

मां दुर्गा की शुभ दृष्टि से आपके मन का सोचा हुआ काम पूरा होगा। कारोबारी जातक पार्टनरशिप बिजनेस खूब लाभ प्राप्त करेंगे। स्टूडेंट्स जातकों को क्रिएटिव काम में सफलता मिलेगी। अपनी इनकम के बढ़ाने के प्रयास सफल होंगे। ऑफिस का माहौल सकारात्मक और आपके पक्ष में रहेगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी। लाइफ पार्टनर का साथ प्राप्त होगा। धर्म-कर्म के काम में भाग लेंगे।

Advertisement

कर्क राशि

देवी मां की कृपा से आपके सौभाग्य में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के साथ तीर्थयात्रा पर जा सकते हैं या घर में कोई धार्मिक उत्सव होगा। व्यावसायियों को व्यापार में नए निवेश से लाभ होगा। रुके हुए काम में प्रगति होती। स्टूडेंट्स जातक एजुकेशन टूर पर जा सकते हैं। रोजगार के नए अवसर आने से युवाओं की जॉब लग सकती है। सम्मान में वृद्धि होगी। हर तरह के रिश्तों में मजबूती आएगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

सिंह राशि

देवी माता की कृपा से आप जीवन में चहुंमुखी प्रगति करेंगे। योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ने से हर काम बनने की संभावना है। सरकारी और प्राइवेट दोनों नौकरियों से जुड़े लोगों की आय में बढ़ोतरी होगी। बोनस मिलने की संभावना है। धन प्राप्ति के नए स्रोत मिलने से आर्थिक मजबूती बढ़ेगी। पारिवारिक विवाद समाप्त होने के योग हैं। स्वास्थ्य समस्याएं दूर होने से मन प्रसन्न रहेगा। यात्राओं से लाभ हो सकता है।

Advertisement

कन्या राशि

मां दुर्गा की कृपा से आपका जीवन व्यवस्थित होगा। आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा। आर्थिक परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। बेरोजगारों को जॉब मिलने की संभावना है। कामकाज में तरक्की होगी। नौकरीपेशा जातकों की प्रॉपर्टी खरीदने की चाहत पूरी हो सकती है। कारोबारियों को कोई नई और बड़ी डील मिल सकती है। व्यापार का विस्तार हो सकता है। दांपत्य जीवन में सुखमई होगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेगा।

ये भी पढ़ें: सावधान! क्या आप भी पहनते हैं हाथ में कई महीनों तक कलावा? तो जान लें रक्षा सूत्र से जरूरी ये खास बातें

ये भी पढ़ें: Kawad Yatra Rules: पहली बार कांवड़ उठाने वाले यात्रा पर जाने से पहले जरूर जानें ये महत्वपूर्ण 10 नियम

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो