खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Zodiac Signs: पितृपक्ष में ‘डबल ग्रहण' से मंडराया 3 राशियों पर महासंकट, बदहाल हो सकती है जिंदगी!

Zodiac Signs: इस बार पितृपक्ष में 2 ग्रहण लगने जा रहे हैं। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, यह अधिकांश राशियों के लिए अच्छा नहीं है। इससे 3 राशियों के जातकों के बुरे दिन शुरू हो सकते हैं। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन पर क्या-क्या नेगेटिव असर होने की आशंका है?
04:07 PM Sep 17, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Zodiac Signs: हिंदू काल गणना और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, एक समय विशेष और निश्चित अंतराल पर चंद्र ग्रहण और सूर्य ग्रहण लगते रहते हैं। आज केवल ज्योतिष शास्त्र ही नहीं बल्कि आधुनिक विज्ञान भी मानता है कि ग्रहण लगने से देश-दुनिया, प्रकृति, मौसम, राशि सहित मनुष्यों पर इसका असर होता है। इस साल पितृपक्ष में दो ग्रहण लगने जा रहे हैं।

Advertisement

पितृपक्ष में लगने वाले डबल ग्रहण में से पहला चंद्र ग्रहण है, जो पितृपक्ष के पहले दिन 18 सितंबर, 2024 को लगने जा रहा है। वहीं इस साल का दूसरा सूर्य ग्रहण पितृपक्ष के आखिरी दिन यानी सर्वपितृ अमावस्या यानी 2 अक्टूबर को लगने जा रहा है। इन 2 ग्रहणों का असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों की जिंदगी में चुनौतियों, मुश्किलों और परेशानियों का दौर शुरू हो सकता है। आइए जानते है, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

पितृपक्ष के डबल ग्रहण का राशियों पर असर

कर्क राशि

पितृपक्ष में लगने वाले डबल ग्रहण का कर्क राशि के स्वभाव और मानसिक स्थिति नेगेटिव असर होने की आशंका है। आप अतिभावुक और चिंतित हो सकते हैं। मन में अशांति रहेगी। आमदनी में कमी आने से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा जातकों पर काम दबाव बढ़ सकता है, इससे तनाव रह सकता है। व्यापार में प्रतिस्पर्धियों से मिल रही कड़ी टक्कर में आप पिछड़ सकते हैं। उद्योग-धंधों में बाधाएं आ सकती हैं। परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद हो सकते हैं। मैरिड लाइफ में भी तनाव बढ़ सकता है। स्वास्थ्य खराब रह सकता है, विशेष रूप से पाचन संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें: Numerology: मां लक्ष्मी इन 4 मूलांकों की तारीखों में जन्मे लोगों पर रहती हैं मेहरबान, इनमें कहीं आप भी तो नहीं!

Advertisement

सिंह राशि

पितृपक्ष में लगने वाले डबल ग्रहण के नेगेटिव असर से सिंह राशि के जातकों में झूठा दिखावा और अहंकारी की प्रवृत्ति बढ़ सकती है। नौकरीपेशा जातकों में झगड़ालूपन की प्रवृत्ति बढ़ेगी। वर्क प्लेस पर कलीग के साथ मतभेद हो सकते हैं। व्यापार में नुकसान होने की संभावना है। खुदरा बिजनेस में ग्राहकों की संख्या में कमी आने की आशंका है। स्टूडेंट के करियर पर नेगेटिव असर होगा। छात्रों को पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। परीक्षाओं में असफलता मिल सकती है। लव लाइफ यानी प्रेम संबंधों में दरार आ सकती है। लाइफ पार्टनर के साथ भी संबंधों में खटास आ सकती है।

कन्या राशि

पितृपक्ष में लगने वाले डबल ग्रहण के नेगेटिव असर से कन्या राशि के जातकों में स्वभाव में आक्रामकता बढ़ने की आशंका है। साथ ही आत्मविश्वास में कमी आएगी। आपकी इनकम में अनिश्चितता रहेगी। आपकी नौकरी खतरे में हो सकती है, प्रमोशन में बाधाएं आ सकती हैं। व्यापार में घाटा होने की आशंका है। उद्योग-धंधों में मंदी आ सकती है। खुदरा व्यापार में माल की बिक्री कम होगी। पारिवारिक जीवन स्वार्थों की टकराहट बढ़ेगी, कलह का वातावरण बना रह सकता है। लव रिलेशनशिप में धोखा मिल सकता है। वैवाहिक जीवन में भी तनाव बढ़ सकता है। जीवन के तनाव से नींद न आने की समस्या हो सकती है।

ये भी पढ़ें: Sharad Purnima 2024: चांद की रोशनी में क्यों रखते हैं खीर? जानें महत्व और नियम

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
2024 Horoscopechandra grahanSurya Grahan
Advertisement
Advertisement