whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Zodiac Signs: नवंबर में बुध के डबल नक्षत्र गोचर से पलटेगी 3 राशियों की किस्मत, शनि भी होंगे मेहरबान!

Budh Gochar 2024: नवंबर 2024 के महीने में शुभ ग्रह बुध दो बार नक्षत्र परिवर्तन कर अपनी चाल बदल रहे हैं। वाणी-व्यापार के स्वामी के इस गोचर से 3 राशियों के जातकों को विशेष लाभ होने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन में क्या सकारात्मक बदलाव आएंगे?
01:44 PM Oct 25, 2024 IST | Shyam Nandan
zodiac signs  नवंबर में बुध के डबल नक्षत्र गोचर से पलटेगी 3 राशियों की किस्मत  शनि भी होंगे मेहरबान

Budh Gochar 2024: ग्रहों के राजकुमार कहे जाने वाले बुध ग्रह, जो वाणी, व्यापार और बुद्धि के स्वामी और नियंत्रक ग्रह भी हैं, नवंबर 2024 में दो बार नक्षत्र परिवर्तन कर रहे हैं। वैदिक ज्योतिष की गणितीय गणना के अनुसार, नवंबर की पहली तारीख यानी शुक्रवार 1 नवंबर, 2024 की सुबह 6 बजकर 46 मिनट पर बुध ग्रह अनुराधा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। वहीं, इसी महीने की 11 तारीख को बुध 06:29 AM बजे ज्येष्ठा नक्षत्र में गोचर कर जाएंगे।

Advertisement

ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, नवंबर 2024 में बुध के गोचर से 3 राशियों के जातकों को विशेष लाभ होने की संभावना है। अनुराधा नक्षत्र के स्वामी ग्रह शनिदेव हैं। बुध के इस नक्षत्र गोचर से शनिदेव भी इन राशियों पर मेहरबान रहेगे। आइए जानते हैं कि ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इनके जीवन में क्या बदलाव आ सकते हैं?

ये भी पढ़ें: Temples of India: इस मंदिर में पत्नी के साथ विराजमान हैं भगवान हनुमान, गृहस्थ रूप में होती है पूजा!

Advertisement

बुध के डबल नक्षत्र गोचर कर राशियों पर असर

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह महीना बेहद शुभ रहने वाला है। बुध इस राशि के स्वामी ग्रह हैं। बुध का इस राशि में गोचर आपके जीवन में खुशहाली और समृद्धि लाएगा। व्यापार में वृद्धि होगी, नौकरी में तरक्की के योग बनेंगे और आपकी वाणी में प्रभाव बढ़ेगा। अगर आप कोई नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए बहुत अच्छा है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। धन लाभ होने के योग बन रहे हैं।

Advertisement

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए भी बुध ग्रह का डबल नक्षत्र गोचर बेहद शुभ फलदायी रहेगा। यह राशि बुध ग्रह की उच्च राशि के साथ मूल त्रिकोण राशि भी है। इस राशि में बुध का गोचर आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाएगा। आपकी बुद्धि तेज होगी और आप किसी भी काम को आसानी से पूरा कर पाएंगे। व्यापार में अच्छा लाभ होगा। नए व्यापारिक सौदे होने की संभावना है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए भी यह महीना शुभ फलदायी रहेगा। बुध इस राशि का लाभकारी ग्रह है और इसका गोचर आपके जीवन में खुशहाली और समृद्धि लाएगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो आपके रिश्ते में मजबूती आएगी। स्टूडेंट्स जातकों के लिए यह समय पढ़ाई, रिसर्च और एग्जाम के लिए बहुत अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो