whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Zodiac Signs: दशहरा पर बने शुभ संयोग से चमकेगी 3 राशियों की किस्मत, देवी कृपा से पूरे होंगे अटके हुए काम!

Zodiac Signs: दशहरे के मौके पर 12 अक्टूबर, 2024 को श्रवण और धनिष्ठा नक्षत्र के साथ सर्वार्थ सिद्धि योग और रवि योग का विशेष संयोग हो रहा है। साथ ही बुध और शुक्र ग्रह की शुभ युति हो रही है। इन सब शुभ योग और संयोग से 3 राशियों की किस्मत सकती है। आइए जानते हैं, ये 3 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
08:48 AM Oct 11, 2024 IST | Shyam Nandan
zodiac signs  दशहरा पर बने शुभ संयोग से चमकेगी 3 राशियों की किस्मत  देवी कृपा से पूरे होंगे अटके हुए काम

Zodiac Signs: 3 अक्टूबर, 2024 के शुरू हुआ शक्ति साधना का महापर्व नवरात्रि और दुर्गा पूजा 12 अक्टूबर को विजयादशमी पूजा और दशहरा के साथ समाप्त हो जाएगा। इस साल देवी माता का आगमन ‘डोली’ पर हुआ था और वे बड़े पंजे वाले मुर्गे ‘चरणायुध’ पर विदा होंगी। सनातन पंचांग के अनुसार, 12 अक्टूबर को श्रवण और धनिष्ठा नक्षत्र के साथ सर्वार्थ सिद्धि योग और रवि योग का विशेष संयोग हो रहा है।

Advertisement

इससे भी शुभ बात यह है कि 10 अक्टूबर, 2024 को वाणी-व्यापार के देवता बुध राशि परिवर्तन कर तुला राशि में प्रवेश कर चुके हैं, जहां उनकी युति वहां पहले से बैठे सुख और वैभव के दाता शुक्र ग्रह से हो रही है। इन दोनों शुभ ग्रहों के मिलने से दशहरा के मौके पर 3 राशियों की किस्मत चमक सकती है। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

ये भी पढ़ें: Dussehra 2024: क्यों शुभ है दशहरे के दिन नीलकंठ पक्षी दर्शन? ये 5 कारण जानकर रह जाएंगे हैरान!

Advertisement

दशहरा पर बने शुभ संयोग का असर

मेष राशि

मेष मां दुर्गा की प्रिय राशि है। दशहरा पर बने शुभ संयोग से इस राशि के जातकों में आत्मविश्वास और साहस बढ़ेगा। आप अधिक सकारात्मक और विवेकशील बनेंगे। आमदनी में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। नए आय के स्रोत खुलने से जीवन के रहन-सहन में सकारात्मक बदलाव आएगा। नौकरी में पदोन्नति, वेतन वृद्धि या नए अवसर मिल सकते हैं। व्यापार में वृद्धि होगी, नए ग्राहक मिलेंगे और लाभ में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मधुर होंगे। जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत होंगे। स्वास्थ्य आपका साथ देगा।

Advertisement

सिंह राशि

सिंह मां दुर्गा का वाहन है। इस राशि के जातकों पर सदैव माता रानी की कृपा रहती है। दशहरे के शुभ योग संयोग से आपके जीवन में काफी अनुकूल बदलाव आएंगे। आपके नेतृत्व क्षमता में वृद्धि होगी। आप अधिक मिलनसार और बातचीत में कुशल बनेंगे। आपके उचित प्रयास से धन की आमद बढ़ेगी। अनेक स्रोतों से धन आने की संभावना है। व्यापार में बिक्री बढ़ेगी और ग्राहक आधार में वृद्धि होगी। छात्रों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी और परीक्षाओं में अच्छे अंक आएंगे। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। लव लाइफ में मजबूत होंगे। शादी की बातचीत आगे बढ़ सकती है।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों पर दशहरे पर बने शुभ संयोग का प्रभाव सकारात्मक साबित हो सकता है। आप धर्म-कर्म और समाज की भलाई के काम में आगे रहेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप जीवन के सभी क्षेत्रों में सफलता प्राप्त करेंगे। आर्थिक रूप से समय बहुत अच्छा रहेगा। आय में वृद्धि होगी और खर्चों में कमी आएगी। स्टूडेंट जातकों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी और उन्हें अच्छे कॉलेज में प्रवेश मिलने के योग हैं। परिवार में मांगलिक या धार्मिक काम हो सकता है। परिवार के साथ समय बिताने से मन प्रसन्न रहेगा। मैरिड लाइफ में पार्टनर से पूरा सहयोग और प्रेम मिलेगा, संबंध मजबूत होंगे।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष  शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो