खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अगले 100 दिन तक इन 5 राशियों पर पैसों की बारिश, शनि समेत तीन ग्रह मिलकर मचाएंगे धमाल

Zodiac Signs Horoscope: अगस्त 2024 में ग्रहों के राशियों-नक्षत्रों में गोचर करने से कई विशेष योग और संयोग बन रहे हैं। शनि, बुध, और शुक्र ग्रह युति और संयोग से केंद्र त्रिकोण और समसप्तक जैसे राजयोग बन रहे हैं। इससे 5 राशियों की किस्मत चमक सकती है।
04:07 PM Aug 04, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Zodiac Signs Horoscope: वैदिक ज्योतिष में सभी ग्रह निरंतर गतिशील हैं और राशियों-नक्षत्रों में उनके गोचर करने से उनकी चाल समय-समय पर बदलती रहती है। सभी नौ ग्रहों में बुध, शनि और शुक्र ग्रह जब चाल बदलते हैं यानी जब भी राशि या नक्षत्र परिवर्तन करते हैं, तो राशि चक्र की सभी 12 राशियों पर पॉजिटिव या नेगेटिव असर होते हैं। अगस्त के महीने में शनि, बुध और शुक्र ग्रह एक-दूसरे से कुछ ऐसे कोण पर स्थित हैं कि उनकी स्थिति से केंद्र त्रिकोण और समसप्तक जैसे राजयोग बन रहे हैं। शनि समेत इन तीन ग्रहों की चाल से बने ये 2 राजयोग 5 राशियों की किस्मत को चमका सकते हैं। आइए जानते हैं, 5 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

त्रिग्रही योग का राशियों पर असर

वृषभ राशि

आपके व्यक्तित्व में उत्साह और ऊर्जा में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं। कारोबारियों को बिजनेस में भारी आर्थिक लाभ होने की संभावना है। शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए यह समय अच्छा है। स्टूडेंट्स का मन पढ़ाई में लगेगा। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा।

सिंह राशि

धन की आमद बढ़ने से आपके तनाव कम होंगे। ऑफिस में काम का बोझ कम होगा, आपकी मानसिक शांति बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन में स्थिरता और सहयोग बना रहेगा। लाइफ पार्टनर के सहयोग से पारिवारिक मुद्दे सुलझेंगे। लव लाइफ मधुर रहेगी, रोमांस में बढ़ोतरी होगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

तुला राशि

व्यापार से जुड़ी योजनाएं सफल होंगी, पर्याप्त धन लाभ होने की संभावना है। रुके हुए काम में प्रगति होगी, शीघ्र ही रफ्तार पकड़ेंगे और जल्द पूर्ण होंगे। फैमिली के साथ टाइम बिताने से मन प्रसन्न रहेगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। नौकरीपेशा की जातकों को अचानक धन लाभ हो सकता है।

Advertisement

वृश्चिक राशि

राजनीति से जुड़े जातक सत्ता में ऊंचा पद पा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। मानसिक तनाव कम होने की संभावना है। योग और ध्यान के प्रति अभिरुचि बढ़ेगी, आपको लाभ होगा। प्रेम जीवन सुखद रहेगा, संबंध मजबूत होंगे।

कुंभ राशि

कार्यक्षेत्र में आ रही मुश्किलें खत्म होने के योग हैं। नौकरीपेशा जातकों को बॉस की सलाह पर काम करने पर लाभ होगा। व्यापार में साझेदार सहयोगियों का साथ मिलेगा। कारोबार में लाभ का मार्जिन बढ़ेगा। दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं। वैवाहिक जीवन में मधुरता और रोमांस में वृद्धि होगी।

ये भी पढ़ें: मां से म‍िली उपेक्षा…गुरु से शाप और इंद्र से छल, जानें कर्ण से जुड़ी अनसुनी कहान‍ियां

ये भी पढ़ें: महाभारत का पूरा युद्ध देखने वाले बर्बरीक कलियुग में कैसे बने कृष्ण के अवतार खाटू श्याम? जानें अद्भुत कहानी

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024trigrahi yoga
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement