whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Zodiac Signs: वक्रतुंड संकष्टी चतुर्थी से मालामाल होंगी ये 3 राशियां; करियर, कारोबार, नौकरी में होगी उन्नति!

Zodiac Signs: ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, कार्तिक मास की वक्रतुंड संकष्टी चतुर्थी के शुभ मौके पर 20 अक्टूबर, 2024 को 5 राजयोग बन रहे हैं. विघ्नहर्ता श्रीगणेश की कृपा से 3 राशियों के जातकों के करियर, कारोबार और नौकरी में जबरदस्त उछाल आएगा। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?
11:00 PM Oct 15, 2024 IST | Shyam Nandan
zodiac signs  वक्रतुंड संकष्टी चतुर्थी से मालामाल होंगी ये 3 राशियां  करियर  कारोबार  नौकरी में होगी उन्नति

Zodiac Signs: वैदिक पंचांग के अनुसार, हर माह की कृष्ण और शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि भगवान श्रीगणेश को समर्पित है। कार्तिक मास में कृष्ण पक्ष की गणेश चतुर्थी को ‘वक्रतुंड संकष्टी चतुर्थी’ के रूप में मनाया जाएगा। यह इस साल रविवार 20 अक्टूबर, 2024 को मनाया जाएगा। साथ ही इस दिन बेहद फलदायी करवा चौथ व्रत भी रखा जाएगा। इससे यह दिन और भी ख़ास बन जाता है, क्योंकि व्रत का यह दिन भगवान गणेश की मां और जगतजननी माता पार्वती को समर्पित है।

Advertisement

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, इस साल वक्रतुंड संकष्टी चतुर्थी के दिन गजकेसरी राजयोग, महालक्ष्मी राजयोग, शश राजयोग के साथ समसप्तक योग और बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है। यह एक दुर्लभ ज्योतिषीय घटना है। इसका असर सभी राशियों के सभी जातकों पर होगा, लेकिन 3 राशियों जातकों के करियर, कारोबार और नौकरी में जबरदस्त उछाल आएगा। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

मिथुन राशि

आपको अचानक धन लाभ हो सकता है। नए व्यापारिक सौदे होने से लाभ होगा। व्यापार में वृद्धि होगी। नौकरी में सैलरी बढ़ने की संभावना है। शिक्षा, समाज सेवा और विज्ञान से जुड़े लोगों को किसी क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पुरस्कार मिल सकता है। पुराना कर्ज चुकाने में सफलता मिलेगी। स्टूडेंट जातकों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। आप क्रोध पर नियंत्रण पाने में सफल रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

Advertisement

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों पर भगवान श्रीगणेश की कृपा बरसने के योग बन रहे हैं। आपको आय के नए स्रोत मिल सकते हैं। धन की आमदनी निश्चित होने से जीवन स्तर में सुधार आएगा। नौकरी में तरक्की मिल सकती है। व्यापार में भागीदारी से लाभ होगा। कला, अभिनय और साहित्य के क्षेत्र से जुड़े जातकों को सम्मान मिल सकता है। कर्ज से मुक्ति मिलने की संभावना है। स्टूडेंट जातकों का का रचनात्मक पक्ष मजबूत होगा। मन शांत रहेगा।

Advertisement

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए यह समय बेहद शुभ रहगा। नौकरीपेशा जातकों के कार्यक्षेत्र में उनकी मेहनत रंग लाएगी। व्यापार में नए साझेदार मिल सकते हैं। धैर्य रखें। कर्ज लेने से बचें। सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों को अच्छे योगदान के लिए सम्मानित किया जा सकता है। स्टूडेंट जातकों को शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे अवसर मिलेंगे। पैतृक संपत्ति से लाभ होगा। परिवार के साथ समय बिताने के अवसर मिलेंगे। मन प्रसन्न रहेगा।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो