whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Zodiac Signs: करवा चौथ पर शनि के शुभ योग से 5 राशियां होंगी मालामाल, सौभाग्य-समृद्धि में होगी वृद्धि!

Zodiac Signs: 20 अक्टूबर, 2024 को सुहागिन महिलाओं के सबसे बड़े पर्व करवा चौथ का व्रत रखा जाएगा। इस मौके पर कर्मफल के स्वामी शनिदेव एक बेहद शुभ योग बना रहे हैं, जिससे 5 राशियों के जातकों के जीवन में सौभाग्य-समृद्धि में होगी वृद्धि। आइए जानते हैं, ये 5 लकी राशियां कौन-सी हैं?
08:42 PM Oct 19, 2024 IST | Shyam Nandan
zodiac signs  करवा चौथ पर शनि के शुभ योग से 5 राशियां होंगी मालामाल  सौभाग्य समृद्धि में होगी वृद्धि

Zodiac Signs: रविवार 20 अक्टूबर, 2024 को करवा चौथ का व्रत रखा जाएगा। सुहागिन महिलाएं पूरे साल इस व्रत का इंतजार करती हैं। मान्यता है कि इस व्रत को रखने से पति दीर्घायु होते हैं और घर-परिवार पर चंद्रमा, मां करवा और देवी पार्वती की कृपा सदैव बनी रहती है। घर में कभी धन-धान्य की कमी नहीं होती है। इस बार करवा चौथ के मौके पर शनिदेव भी मेहरबान रहेंगे।

Advertisement

कर्मफल के स्वामी और ग्रहों में न्याय के देवता शनिदेव करवा चौथ के मौके पर एक बेहद शुभ संयोग बना रहे हैं। शनि ग्रह अभी कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं, जो उनकी मूल त्रिकोण राशि है। इस राशि उनके अवस्थित होने से शश नामक एक बेहद शुभ और प्रभावशाली योग का निर्माण हो रहा है। इस शुभ योग का असर 5 राशियों के जातकों से सबसे अधिक पड़ेगा और वे मालामाल हो सकते हैं। आइए जानते हैं, ये 5 लकी राशियां कौन-सी हैं?

करवा चौथ राशिफल

वृषभ राशि

आपकी आय में इनकम वृद्धि के योग हैं। संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा। बोनस मिलने के योग बन रहे हैं। व्यापार में नए अवसर प्राप्त होंगे। व्यापार विस्तार के लिए अनुकूल समय है। परिवार के साथ समय बिताने के अधिक अवसर मिलेंगे। पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे। मैरिड लाइफ सुखमय रहेगा। लाइफ पार्टनर का सहयोग प्राप्त होगा। बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। सिंगल लोगों के लव रिलेशनशिप में नए रिश्ते बन सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Karwa Chauth 2024: करवा चौथ पर लगे भद्रा से बचने के लिए करें ये 3 उपाय, रिश्ते पर नहीं होगा बुरा असर!

Advertisement

कन्या राशि

आपके उद्योग-धंधों में लाभ होगा। नए प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए अनुकूल समय है। नौकरीपेशा जातकों के काम की तारीफ होगी। खुदरा व्यापार में वृद्धि होगी। ग्राहक आधार बढ़ेगा। कारोबारी यात्राएं लाभदायक रहेंगी। स्टूडेंट जातकों को जॉब पाने के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ आपसी समझ बढ़ेगी। माता-पिता का आशीर्वाद बना रहेगा। मैरिड लाइफ में सब कुछ मंगलकारी होने के योग हैं। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। अविवाहितों के विवाह के योग बन सकते हैं।

तुला राशि

आप पहले से अधिक मेहनती और व्यवस्थित रहेंगे। आपकी बुद्धि और विवेक शक्ति बढ़ेगी। आय में वृद्धि के योग हैं। व्यापार में लाभ होने की संभावना है। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा। पुराने कर्ज चुकाने में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति कायम रहेगी। भाई-बहनों के साथ संबंध मधुर होंगे। मैरिड लाइफ में खुशियां बढ़ेंगी। लाइफ पार्टनर की ओर से बढ़िया गिफ्ट मिल सकता है। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। सिंगल लोगों के लिए कोई है, जो उसके इंतजार में हैं।

मकर राशि

मकर राशि के जातक अधिक व्यवस्थित और मेहनती हो जाएंगे। वे अपने काम को पूरी लगन से करेंगे। आय में वृद्धि होगी, विशेषकर सेवा क्षेत्र में कार्य करने वालों के लिए। नौकरी में मान-सम्मान बढ़ेगा। व्यापार में नए ग्राहक मिलने से व्यापार का विस्तार होगा। परिवार के साथ समय बिताने के अधिक अवसर मिलन से मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे। परिवार के सदस्यों की इनकम बढ़ने से खुशियां बढ़ेंगी। सास-ससुर का आशीर्वाद प्राप्त होगा। लाइफ पार्टनर के साथ कहीं घूमने जाने का मौका प्राप्त होगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातक अधिक आत्मविश्वासी, शांत और धैर्यवान बनेंगे। वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक दृढ़ संकल्पित होंगे। आय के आने स्रोत खुलने से आमदनी में वृद्धि होगी। उद्योग-धंधों में लाभ होगा और उत्पादन में वृद्धि होगी। परिवार के सदस्यों के बीच बंधन आपसी बंधन मजबूत होगा। पति और पत्नी के बीच आपसी प्रेम और विश्वास बढ़ेगा। परिवार के बुजुर्गों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। घर में उत्सव का माहौल रहेगा। परिवारिक समारोहों में सभी सदस्य उत्साहपूर्वक भाग लेते हैं।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष  शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो