होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

नवरात्रि में महाअष्टमी पर बने दुर्लभ संयोग, चमकेगी 5 राशियों की किस्मत; मां महागौरी धन-धान्य से भर देंगी घर!

Zodiac Signs: नवरात्रि 3 अक्टूबर, 2024 से शुरू हो चुकी है। महाअष्टमी 11 अक्टूबर को मनाई जाएगी। पंचांग के अनुसार, इस दिन कई शुभ योग बन रहे हैं, जिससे 5 राशियों की किस्मत चमक सकती है, इन राशियों के जातकों के करियर और कारोबार में तरक्की के योग हैं। आइए जानते हैं, ये 5 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
07:37 PM Oct 06, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Zodiac Signs: भक्ति और आस्था का महापर्व नवरात्रि इस साल 3 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक मनाया जाएगा। इस बार शारदीय नवरात्रि की महाअष्टमी 11 अक्टूबर को मनाई जाएगी। इस दिन मां दुर्गा के आठवें दिव्य स्वरूप मां महागौरी की पूजा का विधान है। सनातन पंचांग के अनुसार, इस साल की महाअष्टमी बहुत विशेष है। इस दिन शुक्रवार है, जो देवी आराधना का विशेष दिन होता है। साथ ही इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग और रवि योग का शुभ संयोग बन रहा है।

Advertisement

जहां तक ग्रह-गोचर की बात है, तो इस दिन तुला राशि में वैभव के दाता शुक्र और वाणी-व्यापार के स्वामी बुध आपस में युति कर बेहद शुभ 'लक्ष्मी नारायण योग' का निर्माण कर रहे हैं। ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक, यह बेहद दुर्लभ संयोग है, जो 50 साल बाद बन रहा है। इन योग और संयोग का सभी राशियों पर सकारात्मक असर होने के योग हैं, लेकिन महाअष्टमी पर बना यह संयोग 5 राशियों के जातकों लिए बेहद शुभ साबित हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 5 लकी राशियां कौन-सी हैं?

महाअष्टमी पर बने दुर्लभ संयोग का राशियों पर असर

मेष राशि

महाष्टमी पर बने शुभ योग से मेष राशि के जातकों को काफी लाभ हो सकता है। कारोबार की उन्नति से लाभ होगा। व्यापार में नए अवसर प्राप्त होंगे। नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी। धन लाभ के नए स्रोत खुलेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। स्टूडेंट्स को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। टीचर लोगों की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

Advertisement

मिथुन राशि

देवी मां की कृपा से व्यापार में स्थिरता आएगी। कंपनी के लाभ मार्जिन में इजाफा होगा। नौकरी में मान-सम्मान मिलेगा। धन लाभ होगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। स्टूडेंट जातकों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। मैरिड लाइफ में पार्टनर से गिफ्ट मिलेगा। रिलेशनशिप में रिश्ते मधुर रहेंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। स्वास्थ्य का साथ प्राप्त होगा।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय लाभकारी साबित होगा। व्यापार में विस्तार होने से लाभ का मार्जिन बढ़ेगा। अच्छी मार्केटिंग करने से आय में वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। किसी सीनियर की मदद से बढ़िया धन लाभ होगा। प्रेम जीवन में खुशियां आएंगी। संबंध मधुर होंगे, नजदीकियां बढ़ेंगी। विद्यार्थियों को रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। यात्राओं पर जाने के योग बन रहे हैं। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों को उनके उचित कामों और मेहनत का फल मिलेगा। आपको व्यापार में लाभ होगा। साझेदारी के बिजनेस में भी लाभ में वृद्धि होगी। नौकरी में स्थिरता आएगी। धन आमद के नए स्रोत बनने से धन लाभ होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आपकी धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। विद्यार्थियों को प्रोजेक्ट वर्क करने में सफलता मिलेगी। आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

मीन राशि

माता रानी की कृपा से मीन राशि के जातकों के जीवन में काफी सकारात्मक बदलाव आएंगे। व्यापार में नए अवसर प्राप्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं। धन लाभ होगा। लव लाइफ में रोमांच बढ़ेगा। प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स को पहचाना जाएगा। आप सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी।

ये भी पढ़ें: Navratri 2024: नवरात्रि में मां दुर्गा को न चढ़ाएं ये 7 फूल, देवी हो जाएंगी नाराज, ये है उनका सबसे प्रिय फूल!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष  शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024MahashtamiNavratri 2024
Advertisement
Advertisement