whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

दिवाली पर आएगी Honda की नई Amaze, इस बार ADAS सेफ्टी फीचर्स होंगे शामिल

All New Honda Amaze होंडा अमेज फेसलिफ्ट में इस बार कई बड़े बदलावों की उम्मीद है। ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बानने के लिए कार में कई तरह के बदलाव किए जाएंगे।
12:42 PM Sep 24, 2024 IST | Bani Kalra
दिवाली पर आएगी honda की नई amaze  इस बार adas सेफ्टी फीचर्स होंगे शामिल

New Honda Amaze: भले ही भारत में कॉम्पैक्ट सेडान कारों की सेल में गिरावट देखने को मिल रही हो लेकिन अभी भी काफी लोग इस सेगमेंट को खूब पसंद कर रहे हैं। ऐसे ही ग्राहकों की जरूरत को देखते हुए हौंडा कार्स इंडिया अब कॉम्पैक्ट सेडान कार अमेज का फेसलिफ्ट मॉडल लेकर आ रही है। इस बार अमेज में कई बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

Advertisement

नए मॉडल में न सिर्फ नया डिजाइन देखने को मिलेगा बल्कि इसमें एडवांस्ड फीचर्स को शामिल किया जाएगा। इतना ही नहीं कार में नए अपडेटेड फीचर्स  को भी शामिल किया जाएगा।  फिलहाल इस कार की टेस्टिंग चल है। रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को फेस्टिव सीजन के दौरान पेश किया जा सकता है। आइए इसकी खासियत और संभावित कीमत के बारे में जानते हैं।

Advertisement

Honda Amaze Facelift के फीचर्स

होंडा अमेज फेसलिफ्ट में इस बार कई बड़े बदलावों की उम्मीद है। ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बानने के लिए कार में कई तरह के बदलाव किए जाएंगे। इस बार इसमें नया 360-डिग्री कैमरा, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और  नया डिजिटल स्पीडोमीटर मिलेगा । सेफ्टी के लिए नए मॉडल में Level- ADAS के साथ इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, सनरूफ और वेंटिलेटेड सीटें शामिल हो सकती हैं।

Advertisement

इंजन में नहीं होगा बदलाव 

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Honda Amaze Facelift के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इस कार में 1.2-लीटर 4-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 89 bhp की पावर और 110 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और CVT गियरबॉक्स का विकल्प मिल सकता है। खबर ये भी आ रही है कि पेट्रोल वेरिएंट के बाद Honda नई Amaze Facelift को CNG मॉडल भी लॉन्च किया जा सकता है किया जाएगा।

2024 Honda Amaze Facelift, Honda Amaze price, Honda Amaze mileage, auto news , sedan cars, cars under 7 lakhs

फाइल फोटो

कैसा होगा नई अमेज का डिजाइन ?

नई होंडा अमेज़ फेसलिफ्ट का डिज़ाइन इस बार थोड़ा प्रीमियम हो सकता है।  इसके डिजाइन में नयापन देखने को मिलेगा। यह अपने मौजूदा मॉडल से ज्यादा आकर्षित होगी। नई अमेज में सिटी और एलिवेट जैसी कारों का झलक दखने को मिल सकती है। भारत में इसका सीधा मुकाबला Maruti Suzuki Dzire से होगा। कीमत को लेकर अभी तक तो कोई जानकारी नहीं मिली लेकिन माना जा रहा है कि कंपनी इसे 7.20 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें: CNG कार की माइलेज को डबल कर देंगे ये 5 टिप्स, बारिश के बाद अब करें ये काम

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो