whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

25000 में बुक करें Hyundai की नई 7 सीटर कार, 70 से ज्यादा मिलेंगे सेफ्टी फीचर्स

Hyundai Alcazar Bookings: हुंडई मोटर इंडिया की 6/7 सीटर फैमिली एसयूवी अल्काजार अब पहले से ज्यादा बेहतर होकर आ रही है। अलगे महीने इसे लॉन्च किया जायेगा। भारत में इसकी बुकिंग्स शुरू हो गई हैं।
01:19 PM Aug 23, 2024 IST | Bani Kalra
25000 में बुक करें hyundai की नई 7 सीटर कार  70 से ज्यादा मिलेंगे सेफ्टी फीचर्स

2024 Hyundai Alcazar Bookings: हुंडई मोटर इंडिया ने नई 7 सीटर एसयूवी अल्काजार की बुकिंग शुरू कर दी है। इसी के साथ कंपनी ने इसकी तस्वीरें भी शेयर की हैं। ग्राहक नई अल्काजार की बुकिंग सिर्फ 25,000 रुपये की टोकन राशि देकर बुक कर सकते हैं। बहुंडई के मुताबिक ये कार 6-सीटर और 7-सीटर ऑप्शन दोनों मॉडल में मार्केट में आने वाली है। नए मॉडल 9 कलर ऑप्शन के साथ आएगी और इसमें पैनोरमिक सनरूफ भी लगा मिल सकता है।

नई अल्काजार कब होगी लॉन्च?

हुंडई अपनी नई अल्काजार अगले महीने 9 सितंबर को लॉन्च होने जा रही है। यह मौजूदा क्रेटा पर ही बेस्ड है। लेकिन नई अल्काजार को क्रेटा से कुछ अलग लुक देने की कोशिश की है। नए मॉडल के फ्रंट और रियर लुक में थोड़े बदलाव देखने को मिलते हैं। नई अल्काजार में नया बंपर, हुड, स्किड प्लेट और ग्रिल लगाई गई है जिससे यह अब ज्यादा स्पोर्टी भी नजर आ रही है।


इतना ही नहीं नए मॉडल में H शेप वाले DRLs और क्वाड बीम LEDs स्टैंडर्ड क्रेटा के जैसे ही हैं। रियर लुक की बात करे तो यहा पर भी नया बंपर और LED लैम्प्स लगाई गई हैं। इसके अलावा कार में 18-इंच के अलॉय व्हील्स देखने को मिल सकते हैं। कार के इंटीरियर को भी अपडेट करेगी। नई अल्काजार में बड़ा डिस्प्ले मिलेगा जो क्लस्टर से कनेक्ट होगा साथ लेवल 2 एडास और 360 डिग्री कैमरा मिलेगा। सेफ्टी के कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से 6 एयरबैग्स की भी सुविधा मिलगी।

इंजन और पावर

इंजन की बात करें तो हुंडई की नई अल्काजार में 1.5-लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है जो 6-स्पीड मैनुअल या एक DCT ट्रांसमिशन मिल सकता है।इतना ही नहीं इसमें 1.5-लीटर डीजल का ऑप्शन भी मिल सकता है, जिसके साथ में टॉर्क कनवर्टर और एक मैनुअल ट्रांसमिशन लगा मिल सकता है। उम्मीद ये भी है कि नए मॉडल को 2.0 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

कितनी होगी कीमत

हुंडई की तरफ से अभी इसकी कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन ऐसी उम्मीद हैं कि कंपनी इसे 16.77 लाख रुपए से लेकर  21.28 लाख रुपये तक जाती है। नये मॉडल की कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा ज्यादा  हो सकत है थोड़ी ज्यादा होगी। भारत में इसका सीधा मुकाबला Maruti XL6 और Kia Carens से होगा। इसके अलावा यह मौजूदा दूसरी SUVs को भी कड़ी टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें: 12 लाख के डिस्काउंट पर मिल रही है ये कार, पुरानी बेचकर इस ऑफर का जल्द उठाएं फायदा

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो