whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

26km की माइलेज के साथ आज लॉन्च होगी नई Swift, पहली बार मिलेगा हाइब्रिड इंजन

इस बार मारुति ने नई स्विफ्ट की सेफ्टी पर भी पूरा ध्यान दिया है। इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और EBD के अलावा 6 एयरबैग्स को शामिल किया जायेगा। इसके अलावा चारों टायर्स में डिस्क ब्रेक मिलेंगे।
09:00 AM May 09, 2024 IST | Bani Kalra
26km की माइलेज के साथ आज लॉन्च होगी नई swift  पहली बार मिलेगा हाइब्रिड इंजन

New Swift: मारुति सुजुकी आज भारत में अपनी नई Swift को लॉन्च करने जा रही है। लॉन्च से पहले ही इस कार की डिटेल्स सोशल मीडिया पर लीक हो चुकी हैं। जो वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं उनके हिसाब से तो नई स्विफ्ट का डिजाइन इम्प्रेस नहीं करता है। खैर कार की बुकिंग्स पहले ही शुरू हो चुकी है। सिर्फ 11000 रुपये देकर आप इस कार को बुक कर सकते हैं। पहली बार होगा जा स्विफ्ट में हाइब्रिड टेक्नोलॉजी को शामिल किया जाएगा।

26km की देगी माइलेज

नई स्विफ्ट इस बात हाइब्रिड इंजन के साथ आएगी जसकी वजह से यह पुरानी स्विफ्ट की तुलना में 3.3 Kmpl ज्यादा माइलेज देगी। सोर्स के मुताबिक एक लीटर में यह करीब 25.72 Kmpl की माइलेज ऑफर करेगी। इस समय बाजार में कोई और हैचबैक कार नहीं है जो इतना माइलेज ऑफर करती हो। नई स्विफ्ट में 1.2 लीटर का पेट्रोल हाइब्रिड इंजन मिलेगा जिसे फिर से Tune किया जाएगा।

New Gen Swift

पहली बार 6 एयरबैग्स

इस बार मारुति ने नई स्विफ्ट की सेफ्टी पर भी पूरा ध्यान दिया है। इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और EBD के अलावा 6 एयरबैग्स को शामिल किया जायेगा। इसके अलावा चारों टायर्स में डिस्क ब्रेक मिलेंगे। सेफ्टी फीचर्स इसमें भले ही ज्यादा हों लेकिन क्रैश टेस्ट रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगा की कितनी सेफ कार। इस समय भारत में मौजूदा स्विफ्ट को ग्लोबल NCAP में 1 स्टार रेटिंग मिली थी, जोकि सबसे खराब रेटिंग मानी जाती है।

डिजाइन

नई स्विफ्ट के डिजाइन में काफी बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। इसके फ्रंट लुक से लेकर साइड लुक और रियर प्रोफाइल को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा। इसके इंटीरियर में भी नयापन देखने को मिल सकता है। नई स्विफ्ट की कीमत 6.24 लाख से शुरू हो सकती है। नई स्विफ्ट के बारे में और अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें हमारे साथ।

यह भी पढ़ें: Mahindra XUV 400 EV Facelift जल्द होगी लॉन्च! सामने आई जानकारी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो