whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

33km की माइलेज के साथ Maruti Swift CNG जल्द होगी लॉन्च! इंजन में होगा बदलाव

अगर आप 4th जनरेशन स्विफ्ट CNG का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लोए गुड न्यूज़... 33km तक की माइलेज के साथ नई स्विफ्ट CNG लॉन्च होने वाली है। सेफ्टी के लिए इसमें कई अच्छे फीचर्स मिल सकते हैं।
12:27 PM Jun 04, 2024 IST | Bani Kalra
33km की माइलेज के साथ maruti swift cng जल्द होगी लॉन्च  इंजन में होगा बदलाव

Maruti Swift CNG: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने हाल ही में अपनी 4th जनरेशन स्विफ्ट (Swift) को लॉन्च किया था। लेकिन अब ग्राहकों की जरूरत को देखते हुए कंपनी स्विफ्ट का CNG वर्जन लॉन्च करने जा रही है जिसकी माइलेज 32-33 किलोमीटर के आस-पास जा सकती है। जबकि स्विफ्ट का पेट्रोल मॉडल 25.75 km तक की माइलेज देता है। नई स्विफ्ट की कीमत 6.49 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये से शुरू होती है।

नई Swift CNG में क्या होगा खास ?

नई स्विफ्ट CNG में नया Z सीरीज का 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर इंजन मिलेगा। लेकिन पेट्रोल इंजन के मुकाबले सीएनजी मॉडल में पावर थोड़ी कम आ सकती है। फिलहाल पेट्रोल वर्जन में यही इंजन 82hp की पावर और 112Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा।

माइलेज और कीमत

मौजूदा नई स्विफ्ट (पेट्रोल) एक लीटर में 24.80 kmpl की माइलेज ऑफर करती है जबकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में ये कार 25.75 kmpl की माइलेज देती है। लेकिन सोर्स के मुताबिक स्विफ्ट का CNG वर्जन 32-33 km/kg तक की माइलेज ऑफर कर सकता है। नई स्विफ्ट CNG की कीमत, पेट्रोल मॉडल से करीब 95,000 रुपये तक महंगी हो सकती है।

सोर्स के मुताबिक स्विफ्ट CNG वेरिएंट की कीमत 7.44 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। इस समय पेट्रोल स्विफ्ट की एक्स-शोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये से लेकर 9.64 लाख रुपये तक जाती है। स्विफ्ट के सीएनजी वेरिएंट में केवल मैनुअल ट्रांसमिशन मिलने की संभावना है।

फीचर्स

नई स्विफ्ट CNG के डिजाइन से लेकर इंटीरियर तक में कोई बदलाव नहीं होंगे। बस एक S-CNG का LOGO कार में लगा दिया जायेगा। सेफ्टी के लिए कार में 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD, 3 पॉइंट सीट बेल्ट समेत कई अच्छे फीचर्स आपको देखने मिलेंगे। स्विफ्ट CNG का सीधा मुकाबला हुंडई ग्रैंड i10 Nios CNG और टाटा टियागो CNG से होगा।

यह भी पढ़ें: 38,000 रुपये सस्ती होगी Maruti Celerio, लॉन्च होगा नया ड्रीम एडिशन

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो