चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

भारत में इस दिन लॉन्च होगी मारुति की नई स्विफ्ट! सामने आई जानकारी

अगर आप नई स्विफ्ट का इंतजार कर रहे हैं हैं तो यह खबर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। यहां हम आपको नई स्विफ्ट से जुड़ी तमाम नई जानकारियां से रहे हैं।
10:52 AM Apr 15, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

All New Maruti Swift: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुसुकी इन दिनों अपनी नई स्विफ्ट (Swift) कार को लेकर चर्चा में है। लगातार नई स्विफ्ट के बारे में जानकारियां मिल रही हैं। अब खबर आ रही है कि भारत में नई स्विफ्ट को इस साल मई में लॉन्च किया जाएगा। इतना ही नहीं डिजायर (DZire) फेसलिफ्ट भी लॉन्च के लाइट तैयार है।

Advertisement

अगर आप नई स्विफ्ट का इंतजार कर रहे हैं हैं तो यह खबर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। यहां हम आपको नई स्विफ्ट से जुड़ी तमाम नई जानकारियां से रहे हैं। आइये जानते हैं इस बार नई स्विफ्ट में क्या कुछ खास और नया देखने को मिलने वाला है।

9 मई को लॉन्च होगी नई स्विफ्ट

Advertisement

रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति सुजुकी की नई स्विफ्ट इस साल 9 मई को लॉन्च की जा सकती है। कई बार भारत में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस बारे में कई बड़े बदलाव होने जा रहे हैं। ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से इसमें नए फीचर्स को शमिल किया जायेगा।

यह भी पढ़ें: ना Safari ना XUV700…लोगों की पहली पसंद बनी ये धाकड़ SUV, आधे बाजार पर किया कब्जा

नई स्विफ्ट के डिजाइन में इस बार काफी नयापन देखने को मिलेगा। कार में नया बोनट, बम्पर, हेडलाइट्स, फ्रंट ग्रिल, साइज़ डिजाइन और रियर लुक में भी बदलाव किये जायेंगे। इसके अलावा कैबिन के डिजाइन को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा। कई नए फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा। इस बार नई स्विफ्ट में आपको बड़ा डिस्प्ले मिलेगा।  नई स्विफ्ट में के इंजन को फिर से Tune किया जाएगा।

नए मॉडल में नया अपग्रेड पेट्रोल इंज मिलेगा जोकि हायब्रिड फीचर से लैस होगा। यह इंजन बढ़िया माइलेज के साथ पावरफुल परफॉरमेंस ऑफर करेगा। इसमें मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा। नई स्विफ्ट की लम्बाई 15mm ज्यादा होगी लेकिन 40mm इसकी चौड़ाई को कम किया जाएगा। यह 30 mm ज्यादा उंची होगी।

Advertisement
Tags :
2024 Maruti SwiftMaruti Suzuki
Advertisement
Advertisement