होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

डिजाइन से लेकर परफॉरमेंस! Skoda Slavia के Monte Carlo एडिशन में कितना दम? जानिये

Skoda Slavia Monte Carlo: स्कोडा स्लाविया का मोंटे कॉर्लो एडिशन टोरंडो रेड और कैंडी व्हाइट कलर के साथ बाजार में आया है। मॉन्टे कार्लो एडिशन को कई कॉस्मेटिक चेंज के साथ लाया गया है यहां हम आपको बता रहे हैं इसके डिजाइन से लेकर परफॉरमेंस के बारे में...
06:00 AM Oct 17, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Skoda Slavia Monte Carlo Edition Review: स्कोडा स्लाविया मोंटे कॉर्लो एडिशन की परफॉरमेंस कैसी है ? इसके लिए इस कार को हमने बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर चलाकर देखा। सामान्‍य स्‍लाविया के मुकाबले मोंटे कॉर्लो एडिशन में क्‍या बदलाव हैं। क्या यह वाकई खरीदने के लायक है ? इन सब बातों की जानकारी हम आपको यहां दे रहे हैं। स्लाविया अपने सेगमेंट की सबसे खूबसूरत सेडान कार है। वहीं इसका नया Monte Carlo एडिशन और भी शानदार नजर आता है। स्कोडा स्लाविया के टॉप-एंड वेरिएंट के मॉन्टे कार्लो एडिशन को कई कॉस्मेटिक चेंज के साथ लाया गया है। नए एडिशन में यह ज्यादा स्पोर्टी नजर आती है।

Advertisement

डिजाइन और इंटीरियर

स्कोडा स्लाविया मोंटे कॉर्लो एडिशन के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया है। लेकिन टोरंडो रेड और कैंडी व्हाइट कलर में बेहद आकर्षित नजर आती है। स्लाविया के फ्रंट में ब्लैक कलर की ग्रिल लगी है। वहीं इस कार में लगी फ्रंट लैम्प को भी इसी ब्लैक शेड के साथ गार्निश किया गया है।इसके अलावा कार में ब्लैक ORVMs, डुअल टोन सनरूफ, मॉन्टे कार्लो बैजिंग, डोर हैंडल्स इन सभी को ब्लैक गार्निशिंग में पेश किया गया है।

Advertisement

इतना ही नहीं कार में लगे शीशों को भी ब्लैक एलीमेंट्स के साथ गार्निश किया गया है। इतना ही नहीं पीछे से भी यह कार स्पोर्टी लुक देता है। इस कार के रियर में भी ब्लैक लैटरिंग की हुई है। इसके साथ ही कार में 16-इंच के ब्लैक अलॉय व्हील्स का इस्तेमाल किया गया है।

यह भी पढ़ें :  4 मीटर से छोटी इन 5 कारों पर टूट पड़े ग्राहक! Punch को पीछे Brezza बनी पहले नंबर

इंजन और परफॉरमेंस  

स्कोडा स्लाविया मोंटे कॉर्लो एडिशन के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। कार में 1.0 TSI इंजन लगा मिलता है जो 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ है। इसके अलावा इसमें  1.5 TSI इंजन दिया है जो 7 स्पीड DSG गियरबॉक्स के साथ मौजूद है। स्कोडा स्लाविया के मॉन्टे कार्लो एडिशन में स्पोर्टी स्टीयरिंग व्हील दिया है जो ड्राइविंग एक्सपीरियंस को भी बेहतर करता है। इस कार में डिजिटल डायल्स और वेंटिलेटेड सीट्स भी लगी है।

स्कोडा स्लाविया मोंटे कार्लो एडिशन को कुछ समय के लिए हमें बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट पर चलाने का मौका मिला। ये एक परफेक्ट ट्रैक है जहां किसी भी गाड़ी की परफॉरमेंस को टेस्ट किया जाता है। इस ट्रैक पर हमने  इसके 1.5 लीटर और 7 स्पीड DSG वेरिएंट को चलाया। पावर और पिकअप काफी बेहतर है, यह कार तेजी से रफ़्तार पकड़ती हैं।

यह भी पढ़ें: Skoda की सस्ती SUV लॉन्च के लिए तैयार! ब्रेजा, नेक्सॉन और वेन्यू से होगा आमना-सामना

हाई स्‍पीड में टर्न करते समय कोई दिक्कत नहीं होती है और पूरी कार बैलेंस में रहती है। ये कार हाई स्पीड में पूरे कंट्रोल में रहती है। ड्राइव के दौरान एक ट्रेनर हमारे साथ रहा जिसने गाइड किया। इस कार को 170km ph की स्पीड से ड्राइव किया। ब्रेकिंग के दौरान कोई दिक्कत नहीं हुई। Skoda Slavia अपने डिजाइन से लेकर परफॉरमेंस के मामले में इम्प्रेस करती है।

यह भी पढ़ें; 4 मीटर से छोटी इन 5 कारों पर टूट पड़े ग्राहक! Punch को पीछे Brezza बनी पहले नंबर

Open in App
Advertisement
Tags :
Skoda SlaviaSkoda Slavia Monte Carlo Edition
Advertisement
Advertisement