whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

TVS iQube का सस्ता वेरिएंट हुआ लॉन्च, 2 घंटे में होगा फुल चार्ज, कीमत 94,999 रुपये

TVS ने इसका नया वेरिएंट TVS iQube को बाजार में उतारा है जिसकी एक्स-शो रूम कीमत 94,999 रखी गई है। 0-80% चार्ज होने में इसे कुल 2 घटें का समय लगता है इसकी ड्राइविंग रेंज 75 किलोमीटर है।
11:18 AM May 14, 2024 IST | Bani Kalra
tvs iqube का सस्ता वेरिएंट हुआ लॉन्च  2 घंटे में होगा फुल चार्ज  कीमत 94 999 रुपये

TVS iQube: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में इस समय TVS iQube सबसे सुरक्षित स्कूटर माना जाता है। इसका डिजाइन और फीचर्स भी बेहद खास हैं। यह स्कूटर अब और भी किफायती हो गया है। TVS  ने इसका नया वेरिएंट ‘TVS iQube (2.2 kWh) बाजार में उतारा है जिसकी एक्स-शोरूम कीमत  94,999 रुपये  रखी गई है। इसके अलावा कुछ  समय पहले ही TVS ने iQube ST 17 को भी पेश किया था जो 5.1 kWh बैटरी पैक से लैस था और यह भारत का सबसे बड़ी बैट्ररी वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है, क्योंकि इतनी बड़ी बैटरी किसी और स्कूटर में नहीं है।

TVS iQube Electric ST Electric Scooter TVS iQube के फीचर्स

इस स्कूटर में 2.2 kWh की बैटरी पैक लगा है। 2 घंटे में यह स्कूटर 80% तक चार्ज हो जाता है। इसकी ड्राइविंग रेंज 75 किलोमीटर है। इस स्कूटर में 32 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज मिलता है जहां आप दो हेलमेट एक साथ रख सकते हैं। इसकी लम्बी सीट सॉफ्ट और आराम है। अन्य सामानों के लिए भी इसमें छोटे स्टोरेज दिए गये हैं। इसमें 17.78cm का टच स्क्रीन डिसप्ले दिया है। डेली के लिए यह एक अच्छा है। स्कूटर का डिजाइन न सिर्फ स्टाइलिश है बल्कि यह काफी सुरक्षित भी है।

Ather Rizta

Ather से है असली मुकाबला

TVS iQube का सीधा मुकाबला Ather इलेक्ट्रिक स्कूटर है। अभी हाल ही में Ather नेअपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Rizta को लॉन्च किया है। इसकी कीमत 1.10 लाख रुपये से शुरू होती है। यह स्कूटर दो बैटरी पैक के साथ आता है और सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 160 किलोमीटर तक जाती है। कंपनी का दावा है कि यह फैमिली के लिए एक दम परफेक्ट है। फीचर्स और स्पेस के मामले में यह स्कूटर अच्छा है। लेकिन यह दिखने में बहुत अच्छा नहीं लगता।

यह भी पढ़ें: 36km की माइलेज देती हैं Maruti और Tata की ये कारें, रनिंग कॉस्ट रॉयल एनफील्ड से कम

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो