चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Renault Duster: 12 साल पहले आई इस एसयूवी ने हिला दिया था कार बाजार, अब फिर से कर रही है वापसी

Renault अपनी नई डस्टर पर काम कर रही है। नए मॉडल को इस साल के अंत तक या फिर अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। इस बार नई डस्टर में कई नए बदलाव आपको देखने को मिलने वाले हैं।
02:05 PM Apr 15, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

New Renault Duster: बहुत कम ऐसी गाड़ियां आती हैं जो लॉन्च होते ही छा जाती हैं और लम्बे समय तक टिकी रहती हैं। ऐसी ही एक एसयूवी 12 साल पहले भारत में लॉन्च हुई थी जिसने कार बाजार को हिला कर रख दिया था । उस समय जो भी एसयूवी चमक रही थी उनकी चमक भी फीकी पड़ गई थी। जी हां हम बात कर रहे हैं Renault Duster के बारे में।

Advertisement

अपने शानदार बोल्ड लुक और दमदार इंजन के दम पर इसने लाखों भारतीय ग्राहकों को अपना ऐसा दीवाना बनाया कि अगले कुछ सालों तक लोगों को किसी अन्य एसयूवी के बारे में सोचते नहीं थे। 4 जुलाई 2012 में पहली बार डस्टर को भारत में लॉन्च किया था। लेकिन फिर समय बदला और डस्टर अपने आप को अपग्रेड न कर पाने के चक्कर में पीछे रहे गई और धीरे-धीरे इसकी चमक फीकी पड़ने उर कंपनी को इसे बंद करना पड़ा।

डस्टर को मिलेगा नया अवतार

Advertisement

रिपोर्ट्स के मुतबिक Renault अपनी नई डस्टर पर काम कर रही है। नए मॉडल को इस साल के अंत तक या फिर अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। इस बार नई डस्टर में कई नए बदलाव आपको देखने को मिलने वाले हैं। इसके फ्रंट में से लेकर साइड प्रोफाइल और रियर लुक में नया डिजाइन मिलेगा। इसे कुछ नए कलर्स के साथ भी पेश किये जाने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: भारत में इस दिन लॉन्च होगी मारुति की नई स्विफ्ट! सामने आई जानकारी

पूरी तरह से बदल जाएगा इंटीरियर

नई डस्टर के इंटीरियर को भी नया स्टाइल मिलेगा। नए मॉडल में टच स्क्रीन डिस्प्ले मिलेगा जोकि कनेक्टेड फीचर्स से लैस होगा। इसके अलावा इसमें पहले से ज्यादा आरामदायक सीटें भी मिल सकती है। इंजन और पावर के लिए इसे 1.2L और 1.5L पेट्रोल इंजन के साथ उतारा जा सकता है। भारत में नई डस्टर की कीमत 8 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

 

Advertisement
Tags :
Renault Duster
Advertisement
Advertisement