whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

26km का माइलेज, 5.36 लाख कीमत, सबसे ज्यादा माइलेज देती है ये पेट्रोल कार

Cheapest best mileage car: किफायती होने के कारण भारत में छोटी कारों की डिमांड हमेशा बनी रहती है। अगर आप डेली यूज के लिए एक ऐसी कार की तलाश में हैं जो बढ़िया माइलेज दे, तो Maruti Celerio के बारे में आप विचार कर सकते हैं।
08:00 AM Oct 01, 2024 IST | Bani Kalra
26km का माइलेज  5 36 लाख कीमत  सबसे ज्यादा माइलेज देती है ये पेट्रोल कार

Maruti Suzuki Celerio में 12 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। यह देश की ज्यादा माइलेज देने वाली पेट्रोल कार भी है। स्पेस के मामले में यह वैगन-आर और स्विफ्ट से कम नहीं है। इसका डिजाइन यूथ के साथ फैमिली क्लास को भी टारगेट करता है। यह एक बेहतरीन कार है लेकिन बिक्री के मामले में थोड़ा निराश कर देती है।

Advertisement

हर महीने कंपनी इसकी सिर्फ 3,000 के आस-पास यूनिट बेच रही है, जबकि उम्मीद 8000-10000 यूनिट हर महीने तक बिकनी चाहिए। Celerio एक अच्छा प्रोडक्ट है... इसमें भरोसेमंद इंजन मिलता है और स्पेस काफी बढ़िया है। आइये जानते हैं इस कार के फीचर्स के बारे में .. साथ ही हम आपको यह भी बता रहे हैं कि आपको क्यों इस कार को खरीदना चाहिए?

Advertisement

सबसे ज्यादा माइलेज

इंजन की बात करें तो Maruti Celerio में 1.0 लीटर K10C पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 65hp की पावर और 89Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स  के साथ है। यह अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा माइलेज ऑफर करती है क्योंकि इसमें ड्यूल वीवीटी इंजन लगा है जो फ्यूल की कम खपत करता है और बेहतर परफॉरमेंस के साथ ज्यादा माइलेज देता है। एक लीटर में यह कार 26km की माइलेज देती है।

डायमेंशन और साइज़

  • लंबाई: 3695mm
  • चौड़ाई: 1655mm
  • हाईट: 1555mm
  • टायर्स:  15 इंच (सभी चारों)
  • वजन: 820 kg

Advertisement

बढ़िया स्पेस, कमाल के फीचर्स

Maruti Celerio में फीचर्स की कोई कमी नहीं है। 5 लोगों के बैठने की जगह इसमें दी गई है। 7.0-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम इसमें मिलता है जो एपल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें Smart Key के साथ पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। सेफ्टी के लिए कार में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP),Hearted प्लेटफॉर्म,ब्रेक असिस्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर, सेगमेंट-फर्स्ट हिल-होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

आपको क्यों खरीदनी चाहिए Celerio?

अगर आप एक ऐसी पेट्रोल कार खरीदना चाहते हैं,जिसमें बढ़िया स्पेस और शानदार माइलेज हो तो आप Celerio के बारे में विचार कर सकते हैं। इस कार में मारुति का सबसे सफल इंजन भी लगा है। सिटी और हाईवे पर यह जमकर चलती है। लेकिन इसकी कीमत थोड़ी सी ज्यादा है जो इसका एक कमजोर पहलू भी है।

डिस्काउंट का भी उठा सकते हैं लाभ

मॉडलवैरिएंटडिस्काउंट
Maruti Celerioपेट्रोल MT48,100 रुपये
Maruti Celerioपेट्रोल AGS53,100 रुपये
Maruti CelerioLXI Dream Edition73,000 रुपये

यह भी पढ़ें: Flipkart Sale: Jawa और Yezdi की बाइक्स पर 22500 रुपये का डिस्काउंट, मौका छूट ना जाए

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो