खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पैसा रखिये तैयार! अगले 3 महीने में लॉन्च होंगी ये 3 दमदार SUV, थार का इंतजार हुआ खत्म

कार बाजार के लिए अगस्त का महीना काफी खास होने वाला है। टाटा, महिंद्रा और सिट्रोएन की नई SUV लॉन्च के लिए तैयार हैं । यानी अगर आपका भी मन एक नई एसयूवी ख़रीदने का है तो थोड़ा सा इन्तजार आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है ।
11:57 AM Jun 01, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Upcoming SUVs in India: कार बाजार एक बार फिर से गुलजार होने वाला है क्योंकि अगले 3 महीने में 3 नई SUV लॉन्च होने जा रही हैं। टाटा, महिंद्रा और सिट्रोएन की नई कारें लॉन्च होंगी। SIAM ने भी हाल ही में बताया कि भारत में SUV सेगमेंट तेजी से ग्रोथ कर रहा है।

Advertisement

यही कारण है कि कार कपनियां हर दूसरा मॉडल एसयूवी सेगमेंट में उतार रही हैं। अगर आप भी एक नई एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है ।

 

Advertisement

अगर आप टाटा की नई Curvv का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए है गुड न्यूज़...इस साल अगस्त में नई Curvv को लॉन्च किया जायेगा । यह एक इलेक्ट्रिक कूपे होगी जोकि बड़ी बैटरी के साथ आएगी। फुल चार्ज में यह 500 किलोमीटर की रेंज ऑफर कर सकती है। Curvv भारत की पहली सस्ती कूपे एसयूवी होगी। इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

Citroen Basalt

भारत में नई Citroen Basal इस साल अगस्त में लॉन्च होगी। हाल ही में कंपनी ने इस नए मॉडल के डिजाइन से पर्दा उठाया था। नए मॉडल का असली मुकाबला टाटा मोटर्स की आने वाली Curvv से ही होगा। नई Basalt को CMP प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इसमें कंपनी की मौजूदा Citroen C3 Aircross के ही फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। नई बेसाल्ट में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है।

Mahindra Thar 5 Door

महिंद्रा 5 डोर थार को भारत में 15 अगस्त के दिन लॉन्च किया जाएगा।  नया मॉडल मौजूदा थार की तुलना में बड़ी होगी। थार 5 डोर में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी मिलेगा।

5 डोर मॉडल में भी 2WD और 4WD ऑप्शन दिए जा सकते हैं। अभी हाल ही में नई महिंद्रा थार को टेस्टिंग के दौरान स्पॅाट किया गया है। नई महिंद्रा थार 5 डोर में सिंगल-पैन सनरूफ और रिमूवेबल पैनल के साथ हार्ड टॉप वैरिएंट मिल सकता है। नई थार की कीमत 15 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें: बजाज का सस्ता इलेक्ट्रिक चेतक अगले महीने होगा लॉन्च! Ola को लगा डर

Advertisement
Tags :
उप्कोमिंग
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement