होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

34km का माइलेज, 5.96 लाख रुपये कीमत, ये हैं देश की सबसे सस्ती CNG कार

Best CNG Cars: यहां हम आपको तीन सबसे सस्ती CNG कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपके बजट में फिट होंगी साथ ही डेली यूज़ के हिसाब से भी बेस्ट ऑप्शन साबित होने वाली हैं।
02:33 PM Oct 26, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Cheapest CNG Cars:  धनतेरस पर अगर आप भी एक किफायती, कम बजट वाली CNG कार खरीदने की सोच रहे है लेकिन आप अभी तक यह निर्णय नहीं ले पा रहे हैं कि कौन सी कार आपके लिए फिट है, तो यहां हम आपको तीन सबसे सस्ती CNG कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपके बजट में फिट होंगी साथ ही डेली यूज़ के हिसाब से भी बेस्ट ऑप्शन साबित होने वाली हैं। भले ही सीएनजी कारों की कीमतें पेट्रोल-डीजल की तुलना में थोड़ी ज्यादा हो, लेकिन ये कारें माइलेज के मामले में सबको पीछे छोड़ देती हैं।

Advertisement

Maruti Suzuki Alto K10 CNG

CNG कार सेगमेंट में मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 सबसे किफायती कार है। यह बाहर से कॉम्पैक्ट जरूरत है लेकिन इसमें स्पेस अच्छा मिल जाता है। इतना ही नहीं कॉम्पैक्ट साइज़ की वजह से इसे ड्राइव में मज़ा आता है और हैवी ट्रैफिक में भी ये कार को आसानी से निकल जाती है।  इस कार में 1.0L का पेट्रोल इंजन लगा है। CNG का भी ऑप्शन इसमें मिलता है। CNG मोड में यह कार 33.85 km की माइलेज ऑफर करती है।

सेफ्टी के लिए कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स मिलते हैं। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 5.96 लाख रुपये से शुरू होती है। Alto छोटी फैमिली के लिए परफेक्ट कार साबित हो सकती है। इसमें स्पेस ठीक है और 4 लोग तो आराम से बैठ सकते हैं, जबकि कंपनी का दावा है कि 5 लोग इसमें बैठ सकते हैं। इसकी सीटें आरामदायक नहीं हैं जिसकी वजह से लंबी दूरी पर आपको थकान हो सकती है।

Advertisement

Maruti Suzuki Celerio CNG

मारुति सुजुकी सलेरियो CNG भी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन बन सकती है। सबसे अच्छी बात ये है कि इस कार में स्पेस की कोई कमी नहीं नही है। सलेरियो CNG एक प्रीमियम हैचबैक कार के रूप मे आई है। सलेरियो CNG कॉम्पैक्ट साइज़ इसे हेवी ट्रैफिक में निकलने की आजादी देता है। इस कार में 1.0L का पेट्रोल इंजन लगा है। इसका इंजन सिटी और  भी बढ़िया परफॉरमेंस देता है।

CNG मोड पर यह कार 34.43 km/kg की माइलेज ऑफर करती है। इस कार में सेफ्टी के एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स की सुविधा मिलती है। Celerio CNG की एक्स-शो रूम कीमत 6.73 लाख रुपये से शुरू होती है। जों बेहतर CNG कार की तलाश में हैं उन्हें ये मॉडल पसंद आ सकता है।

Maruti S-Presso CNG

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो ऐसी कार है जिसे हम माइक्रो एसयूवी के नाम से भी जानते हैं। इसमें  भी ALto K10 जितना स्पेस मिल जाता है। सिटी ड्राइव पर यह काफी बेहतर है लेकिन हाईवे पर यह आपको थका सकती है। लेकिन सीटिंग पोजीशन उंची है जिसकी वजह से इसे ड्राइव करने में मज़ा आता है। S-Presso CNG की कीमत 5.91 लाख रुपये से शुरू होती है।

इस कार में अच्छा स्पेस है लेकिन 4 लोग ही ठीक से बैठ सकते हैं। परफॉरमेंस के लिए कार में 1.0L का पेट्रोल इंजन लगा है। यह कार CNG में भी मौजूद है और 32.73km/kg की माइलेज देने का वादा करती है। इसकी सीटिंग पोजीशन आपको एसयूवी वाला अहसास करवा देती हैं। कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स की सुविधा मिलती है।

यह भी पढ़ें: 40,000 का डिस्काउंट, 165km की रेंज, दिवाली पर Hero ने दिया बंपर ऑफर

Open in App
Advertisement
Tags :
AutoCheapest CNG CarsCNG Carsऑटो
Advertisement
Advertisement