whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Car खरीदने से पहले ध्यान रखें ये 5 जरूरी बातें, होगा फायदा ही फायदा

Car Buying Guide: अक्सर लोग कार खरदीते समय काफी गलतियां कर देते हैं, जिसका हरजाना उन्हें बाद में भुगतना पड़ता है। अगर आपके साथ भी पास्ट में ऐसा कुछ हुआ है तो हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं।
08:15 AM Apr 29, 2024 IST | Bani Kalra
car खरीदने से पहले ध्यान रखें ये 5 जरूरी बातें  होगा फायदा ही फायदा

Car Buying Guide : देश में अगले महीने से नई कार खरीदना महंगा हो जाएगा, कुछ कंपनियों ने तो पहले ही गाड़ियों के दाम बढ़ा दिए हैं। सोर्स के मुताबिक अगले महीने कुछ नए ऑफर्स और डिस्काउंट देखने को मिल सकते हैं, लेकिन अक्सर देखने में आता है कि लोग नई कार खरीदते समय कुछ ऐसी गलतियां कर जाते हैं जिसके बाद में पछताना पड़ता है। ऐसे में यहां आपको 5 ऐसी जरूरी बातें बता रहे हैं जिन्हें जानने के बाद आप एक नई कार बेस्ट डील के साथ खरीद सकेंगे।

बजट तैयार करें

एक नई कार खरीदने से पहले आप अपना बजट तैयार करें। अपनी जरूरत के हिसाब से कार खरीदें। दूसरों की देखा देखी मत करें। अगर आप अपनी पॉकेट और जरूरत के हिसाब से कार खरीद लेंगे तो आपको बाद में कोई दिक्कत नहीं होगी।

पेट्रोल कार या डीजल कार ?

ध्यान देने वाली बात यह भी है कि आपको पेट्रोल कार लेनी चाहिए या डीजल ? तो इसका जवाब ये है कि अगर आपका रोजाना का आना-जाना 30-40 किलोमीटर है तो फिर आपको पेट्रोल इंजन वाली कार खरीदनी चाहिए या चुननी चाहिए, और अगर आपका रोजाना सफर 40 km से ज्यादा है तो आपको डीजल कार खरीदी चाहिए।

लोन की पूरी जानकारी

नई कार खरीदने के लिए अगर आपको लोन की जरूरत है,  तो सबसे पहले आप अलग-अलग बैंकों के रेट ऑफ इंटरेस्ट के बारे में जानकारी हांसिल करे जो जिस बैंक से आपको सबसे कम रेट ऑफ इंटरेस्ट मिले उसी के साथ डील आगे बढ़ाएं।

फीचर्स जरूर देखें

आपने जो भी कार फाइनल की है, उसके वेरिएंट पर भी जरूर ध्यान दें और यह जांच लें कि आपको कौन से फीचर्स फायदेमंद मिल रहे हैं। जरूरत के हिसाब से  अगर आप मॉडल चुनते हैं तो आपके काफी पैसे बचा सकते हैं।

कौन सी कार चुनें

आजकल हैचबैक कारों से लेकर SUVs से बाजार भरा पड़ा है। ऐसे में आपको ये देखना है कि आपकी जरूरत क्या है। अगर आप अपनी जरूरत के हिसाब से से कार खरीदते हैं तो आपको फायदा ही होगा।

यह भी पढ़ें: 3.99 लाख रुपये कीमत, 25km की माइलेज, CNG और इलेक्ट्रिक कारों पर भारी पड़ती है ये कार

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो