Advertisement

आनंद महिंद्रा भी हुए इस बाइक के फैन, Thar को छोड़ इसके लॉन्च पर पहुंचे

नई BSA Gold Star 650 के फ्रंट व्हील में 320 mm का डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में 255mm का डिस्क ब्रेक मिलता है। इसके अलावा इसमें बेहतर ब्रेकिंग के लिए डुअल चैनल ABS का फीचर दिया गया है।

BSA Gold Star 650: बाइक लवर्स के लिए ब्रिटिश बाइक निर्माता कंपनी BSA मोटरसाइकिल्स ने अपनी नई गोल्ड स्टार 650 को भारत में पेश कर दिया है। इस बाइक की बुकिंग्स भी शुरू हो चुकी है। भारत में तो अब जाकर इस बाइक को लाया गया है लेकिन यूनाइटेड किंगडम और यूरोप में बीएसए गोल्ड स्टार 650 साल 2021 से बिक रही है। वहीं कंपनी ने अब इस बाइक को भारतीय बाजार में उतारा है।

इस बाइक के लॉन्च पर आनंद महिंद्रा हुए शामिल। जिस दिन इस बाइक को लॉन्च किया था उसी दिन नई थार रोक्स को भी पेश किया गया था अब आप इस बात का  अंदाजा लगा सकते हैं कि ये बाइक कितनी खास है... आइये जानते है बाइक के फीचर्स और कीमत के बारे में....

BSA Gold Star 650: इंजन और पावर

नई बीएसए गोल्ड स्टार 650 में 652 cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन लगा है जो 45 bhp की पावर और 55 Nm का टॉर्क जेनरेट होता है। यह इंजन 5-स्पीड गियर बॉक्स लगाया गया है। इस इंजन के दम पर यह बाइक रॉयल एनफील्ड को कड़ी टक्कर देगी।

सेफ्टी फीचर्स

नई BSA Gold Star 650 के फ्रंट व्हील में 320 mm का  डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में 255mm का डिस्क ब्रेक मिलता है। इसके अलावा इसमें बेहतर ब्रेकिंग के लिए डुअल चैनल ABS का फीचर दिया गया है। यानी सेफ्टी का इस बाइक में पूरा ध्यान रखा गया है।

Anand Mahindra भी फैन हुए इस बाइक के

BSA गोल्ड स्टार 650 की लॉन्चिंग पर महिंद्रा ग्रुप के चेयरपर्सन आनंद महिंद्रा भी मौजूद रहे। आनंद महिंद्रा ने बाइक की लॉन्चिंग पर अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट भी किया। बता दें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा की सब्सिडरी कंपनी क्लासिक लेजेंड्स प्राइवेट लिमिटेड (CLPL) ने साल 2016 में करीब 28 करोड़ रुपये में BSA कंपनी को खरीद लिया था. महिंद्रा एंड महिंद्रा की CLPL में 60 फीसदी की हिस्सेदारी है

फीचर और कीमत

नई Gold Star 650 की कीमत 3.12 लाख रुपये से लेकर 3.35 लाख रुपये तक जाती है। इस बाइक को आप हाईलैंड ग्रीन, रेड कलर ऑप्शन, मिडनाइट ब्लैक और Dawn सिल्वर कलर में उतारा गया है।  यानी वेरिएंट के हिसाब से आपको कलर चुनने की आजादी मिलेगी।

यह भी पढ़ें:  टैक्स फ्री मिल रही है Maruti Suzuki की ये कार,1.25 लाख रुपये तक बचाने का मौका, यहां जानें डिटेल्स

 

Open in App
Tags :