whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

OLA और Ather के इन EV Scooters के दीवाने हैं यंगस्टर्स, इनमें फीचर्स ही कुछ ऐसे; जानें कीमत 

Ather Rizta में 7 इंच की TFT डिस्प्ले दी गई है, यह स्कूटर 2.9KWH और 4.4KW दो बैटरी पैक के साथ आता है। इसमें 7 कलर ऑप्शन अवेलेबल हैं और सिंगल चार्ज पर यह 125 km तक की ड्राइविंग रेंज देता है।
10:23 PM May 05, 2024 IST | Amit Kasana
ola और ather के इन ev scooters के दीवाने हैं यंगस्टर्स  इनमें फीचर्स ही कुछ ऐसे  जानें कीमत 

EV Scooters: इलेक्ट्रिक स्कूटर यंगस्टर्स को काफी पसंद आते हैं, इनमें हाई पिकअप और स्टाइलिश लुक जो मिलता है। इसी कड़ी में पिछले दिनों नया ईवी स्कूटर Ather Rizta लॉन्च हुआ है, इसमें हाई स्पीड के साथ अलॉय व्हील और डिस्क ब्रेक ऑफर किए जा रहे हैं। यह बाजार में पहले से मौजूद Vida V1 और  OLA S1X  को टक्कर देता है। आइए आपको इस खबर में इन EV Scooters की कीमत और फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Ather Rizta में 7 इंच की TFT डिस्प्ले

यह स्कूटर सिंगल चार्ज पर मैक्सिमम 125 km तक की रेंज देता है। इसमें 2.9KWH और 4.4KW दो बैटरी पैक ऑफर किए जा रहे हैं। बाजार में यह स्कूटर 3 वेरिएंट में आता है और यह 80 kmph की टॉप स्पीड बड़ी आसानी से निकाल लेता है। Ather Rizta में यंगस्टर्स के लिए अट्रैक्टिव 7 कलर ऑप्शन अवेलेबल हैं। इसका बेस मॉडल 1.10 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा रहा है। इसकी सीट हाइट 900mm की है और स्कूटर का टॉप वेरिएंट 1.45 लाख रुपये में मिल रहा है। Rizta में सेफ्टी के लिए फ्रंट टायर में डिस्क ब्रेक और रियर टायर पर ड्रम ब्रेक दिए गए है। स्कूटर में 7 इंच की TFT डिस्प्ले, अंडरसीट वायरलेस चार्जर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं।

Vida V1 में 3900 W की मोटर 

यह स्कूटर शुरुआती कीमत 1.29 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिलता है। सिंगल चार्ज पर स्कूटर लगभग 110 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देता है। इसमें 124 kg का वजन है और यह सड़क पर 80 Kmph की टॉप स्‍पीड तक चलता है। स्कूटर 5.15 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है, इसमें बूस्‍ट मोड और अलॉय व्हील के साथ 3900 W की मोटर दी गई है।

OLA S1X में 190 किलोमीटर तक की रेंज 

ओला का दावा है कि यह ईवी स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 190 किलोमीटर तक चलता है। यह एक लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में ऑफर किया जा रहा है। स्कूटर में 2KWh से लेकर 4KWh तक अलग-अलग बैटरी पैक मिलता है। ओला के इस स्कूटर की टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है।

ये भी पढ़ें: Ampere Nexus VS OLA S1 Pro: एक को हिल होल्ड असिस्ट बनाता है खास तो दूसरे में मिलेगी हाई ड्राइविंग रेंज, जानें किसे लेना फायदेमंद?

ये भी पढ़ें: Hero और TVS की इन बाइक्स की सेल हो रही धड़ाधड़, 80 की माइलेज और कीमत बस इतनी सी..

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो