खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बजाज की पहली CNG बाइक के नाम का हुआ खुलासा, कल होगी लॉन्च

Bajaj CNG Bike: बजाज ऑटो 5 जुलाई को अपनी CNG बाइक लॉन्च करने जा रही है। इस बाइक के नाम का भी खुलासा कर दिया है । यह 125cc का इंजन मिलेगा।
03:35 PM Jul 04, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Bajaj CNG Bike: देश की प्रमुख टू-व्हीलर कंपनी बजाज ऑटो भारत में कल यानी 5 जुलाई को अपनी पहली CNG बाइक को लॉन्च करने जा रही है। इस मौके पर केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे। बाइक का नाम का खुलासा हो  गया है साथ ही इसकी संभावित कीमत और माइलेज की भी कुछ डिटेल्स सामने आई हैं।  बजाज ने बाइक की बुकिंग्स लेना शुरू कर दिया है।

Advertisement

Freedom 125' होगा बजाज की बाइक का नाम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज की पहली CNG बाइक का नाम 'Freedom 125' होगा। इससे पहले भी कई बार इस नाम की चर्चा हो चुकी है। कंपनी ने  इस नाम को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर CNG बाइक के लिए लिस्टेड किया है। नई बजाज फ्रीडम 125 CNG बाइक खरीदने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके लिए आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

बुधवार (3 जुलाई) को बजाज ने इस CNG बाइक का एक वीडियो टीजर भी जारी किया था जिसमें बाइक की हल्की सी झलक देखने को मिली थी, साथ ही  CNG बाइक स्विच बटन भी देखने को मिला जो राईट साइड पर हैंडल बार में लगाया गया है। इस स्विच की मदद से बाइक को फ्यूल और CNG मोड पर आसानी से चेंज कर सकते हैं।

Advertisement

Bajaj CNG Bike

क्या होगी कीमत ?

बजाज ऑटो की तरफ से नई 'Freedom 125'CNG बाइक की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है पर यह पेट्रोल से चलने वाली बाइक्स से थोड़ी महंगी होगी। उम्मीद है इसकी एक्स-शोरूम कीमत 85,000 रुपये से शुरू हो सकती है।  दो वेरिएंट में इस बाइक को पेश किया जा सकता  है।

कितनी होगी माइलेज

माइलेज क बात करने तो यह बबाइक एक किलो CNG में करीब 100 से 120 किमी तक की दूरी तय करेगी। हालांकि इस बाइक की सभी डिटेल्स 5 जुलाई को मिलेगी

 

यह भी पढ़ें: Mahindra XUV 3XO का टॉप वेरिएंट क्या वैल्यू फॉर मनी है? खरीदने से पहले जानें

Advertisement
Tags :
bajaj cng bikeFREEDOM 125
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement