whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Bajaj Freedom CNG: बजाज ने लॉन्च की पहली CNG बाइक, कीमत 95,000 से शुरू

Worlds first CNG bike: बजाज ऑटो ने आज पुणे में अपनी पहली CNG को लॉन्च कर दिया है। बाइक की कीमत 95 हजार रुपये से शुरू होती है। लॉन्च से पहले बजाज ने इस बाइक के दो टीजर भी सोशल मीडिया पर शेयर कर दिए थे।
12:37 PM Jul 05, 2024 IST | Bani Kalra
bajaj freedom cng  बजाज ने लॉन्च की पहली cng बाइक  कीमत 95 000 से शुरू

Bajaj CNG Bike Live Updates: बजाज ऑटो आज भारत में अपनी पहली CNG बाइक को लॉन्च करने जा रही है। इस मौके पर बजाज ऑटो के MD राजीव बजाज के साथ केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद हैं। बजाज ने इस बाइक का नाम 'फ्रीडम' रखा है। बजाज ने लॉन्च से पहले इस बाइक के दो टीजर पहले ही सोशल मीडिया पर लॉन्च कर दिए हैं, जिन्हें खूब पसंद किया जा रहा है।

बजाज ऑटो के MD राजीव बजाज  नई CNG बाइक के बारे में जानकारी दे रहे हैं....

राजीव बजाज ने बतया कि बजाज फ्रीडम CNG बाइक में सबसे लम्बी सीट मिलेगी। बाइक linked Monoshock सस्पेंशन से लैस है। राजीव कपूर ने बताया कि इस बाइक का डिजाइन ऐसा होगा को जिससे आप बोर नहीं होंगे...यह एक गेम चेंजर बाइक साबित होगी...जैसे ही नितिन गडकरी ने इस बाइक को देखा तो बोले इसमें CNG सिलेंडर कहां हैं ?  गडकरी ने बाइक के डिजाइन की भी तारीफ की...

Bajaj Freedom CNG: डिजाइन और फीचर्स

बजाज की नई CNG बाइक का डिजाइन प्रीमियम है। यह साइज़ में थोड़ी लम्बी है। इसकी सीट के नीचे सिलेंडर दिया गया है जिसकी वजह से इसकी सीट को लम्बा रखा गया है। बाइक को देखकर आपको कहीं से भी नहीं लगेगा कि यह कोई CNG बाइक है। बजाज ने बताया कि यह बाइक 11 सेफ्टी टेस्ट पास कर चुकी है। इस बाइक में डिजिटल स्पीडोमीटर दिया है।

इंजन और माइलेज

बजाज फ्रीडम 125 में 125cc का इंजन लगा है जो 9.5PS की पावर और 9.7 Nm का टॉर्क देगा। और इसकी रेंज  330 किलोमीटर होगी।  बाइक में 2 लीटर का CNG सिलेंडर दिया है साथ ही 2 लीटर का फ्यूल टैंक भी मिलेगा। यह बाइक तीन वेरिएंट में उपलब्ध है।

कीमत और वेरिएंट 

बजाज ऑटो ने इस नई CNG बाइक को 3 वेरिएंट में उतारा है। इसकी कीमत 95 हजार रुपये से शुरू होती है...

वेरीएंटकीमत (एक्स-शोरूम)
Freedom 125 Disc LED1.10 लाख रुपये
Freedom 125 Drum LED1.05 लाख रुपये
Freedom 125 Drum95,000 रुपये

यह भी पढ़ें: 10-15 लाख में आती हैं ये बेस्ट SUVs, ADAS से लेकर 360 डिग्री कैमरा देगा फुल सेफ्टी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो