whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Bajaj ने लॉन्च किया सस्ता EV Scooter, 123 km की ड्राइविंग रेंज और अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन

Bajaj Chetak 2901 में 2.9 kWh की बैटरी पैक मिलता है, यह मिड सेगमेंट का स्कूटर 63 kmph की टॉप स्पीड देता है। यह छह घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। इसमें हिल होल्ड असिस्ट और रिवर्स मोड जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं।
05:04 PM Jun 07, 2024 IST | Amit Kasana
bajaj ने लॉन्च किया सस्ता ev scooter  123 km की ड्राइविंग रेंज और अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन
Bajaj Chetak 2901

Bajaj Chetak 2901 launched details in hindi: बजाज का चेतक उसका फायर ब्रांड रहा है, अब कंपनी फिर इसके बूते पर बाजार में काबिज होने की फिराक में है। दरअसल, कंपनी ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak 2901 लॉन्च किया है। यह स्कूटर पांच अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन में ऑफर किया जा रहा है। कंपनी ने इसमें सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक दी हैं।

स्कूटर में एलईडी लाइट और डिजाइनर टेललाइट

इस नए स्कूटर को मजबूत मेटल बॉडी में बनाया गया है, इसमें डिजिटल कंसोल दिया गया है, जो इसे हाई क्लास लुक देता है। इसके अलावा स्कूटर में एलईडी लाइट और डिजाइनर टेललाइट ऑफर की जाती हैं। इसमें दो राइडिंग मोड इको और स्पोर्ट्स मिलेंगे। यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 123 km तक चलेगा। यह स्कूटर 95,998 रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा रहा है।

हिल होल्ड असिस्ट और रिवर्स मोड का ऑप्शन

Bajaj Chetak 2901 में हिल होल्ड असिस्ट का फीचर मिलता है, यह फीचर ऊंचाई के रास्तों पर राइडर को स्कूटर कंट्रोल करने में मदद करता है। यह स्कूटर रिवर्स मोड के फीचर के साथ ऑफर किया जा रहा है, जिससे महिलाओं और बुजुर्ग लोगों को इसे चलाने में आसानी होती है।

स्कूटर में 63 kmph की टॉप स्पीड मिलती है

Bajaj Chetak 2901 में 2.9 kWh की बैटरी पैक मिलता है, यह मिड सेगमेंट का स्कूटर 63 kmph की टॉप स्पीड देता है। यह छह घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। बाजार में इसका मुकाबला TVS iQube 2.2, Ather Rizta S, और Ola S1 Air जैसे स्कूटरों से होता है। इसमें बड़ी हेडलाइट और अलॉय व्हील दिए गए हैं। स्कूटर में ट्यूबलेटस टायर और सिंगल पीस सीट मिलती है।

सिंगल चार्ज पर 100 किलोमीटर की रेंज

TVS iQube की बात करें तो इसमें 3.4 kwh की बैटरी पैक मिलता है। यह स्कूटर 1.20 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर मिलता है। यह हाई स्पीड स्कूटर महज 4.2 सेकंड में 0 से 40km/h की रफ्तार पकड़ लेता है। स्कूटर की टॉप स्पीड 78 km/h की है। यह सिंगल चार्ज पर 100 किलोमीटर की रेंज देता है। इसमें अलॉय व्हील, डिस्क ब्रेक और डुअल कलर ऑप्शन मिलता है। यह स्कूटर 5 इंच का के डिस्प्ले और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ ऑफर किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: बस में धक्के खाना छोड़ो, सस्ते में मिल रहे ये टू व्हीलर, 50 की माइलेज

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो