खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Bajaj CNG Bike: दिल्ली नहीं अभी इन 2 राज्यों में ही मिलेगी ये बाइक, 1 KM पर आएगा महज 1 रुपये का खर्च

कंपनी का दावा है कि ये सुपर सेफ बाइक है, क्रैश टेस्ट में इसके सीएनजी सिलेंडर को कोई नुकसान नहीं हुआ था। डबल चेक के लिए ट्रक के साथ इसका क्रैश टेस्ट किया गया है।
06:05 PM Jul 05, 2024 IST | Amit Kasana
Bajaj CNG Bike
Advertisement

Bajaj CNG Bike first for Mumbai Gujarat customers: लंबे इंतजार के बाद बजाज की CNG Bike लॉन्च हो गई, ये देश की पहली सीएनजी बाइक है। अब लोग इसे चलाकर देखना चाहते हैं। पूणे में बजाज ऑटो के MD राजीव बजाज के साथ केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बाइक को लॉन्च किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लॉन्च के दौरान ये साफ किया गया है कि सबसे पहले मुंबई और गुजरात में इसकी बिक्री शुरू की जाएगी, जिसके बाद इसे दिल्ली, यूपी, मध्यप्रदेश समेत देश अन्य राज्यों के ग्राहकों के लिए मुहैया करवाया जाएगा।

Advertisement

Bajaj CNG Bike की सीट के नीचे सीएनजी सिलेंडर, डबल चेक के लिए ट्रक से किया गया क्रैश टेस्ट

कंपनी का दावा है कि ये सुपर सेफ बाइक है, क्रैश टेस्ट में इसके सीएनजी सिलेंडर में कोई नुकसान नहीं हुआ था। बाइक में सीट के नीचे 2 किलो का लंबा सीएनजी सिलेंडर दिया गया है। जब पहली बार क्रैश टेस्ट में इसे कुछ नहीं हुआ तो डबल चेक के लिए दूसरी बार में ट्रक के साथ इसकी सेफ्टी जांच की गई। कंपनी का दावा है कि जोरदार भिड़त के बावजूद इसके सिलेंडर को कोई नुकसान नहीं हुआ और न ही इसके सीएनजी सिलेंडर से गैस लीक हुई।

 

Advertisement

 

Bajaj CNG Bike एक बार फुल चार्ज होने पर कितने किलोमीटर तक चलेगी?

बजाज की ये बाइक मेट्रो सिटी के लिए बेस्ट है, सिटी में ऑफिस जाना हो या रोजमर्रा का काम करना बाइक में पेट्रोल के मुकाबले कम रनिंग कॉस्ट आएगी। बाइक में दो किलो का सीएनजी सिलेंडर है और दो किलो का ही पेट्रोल फ्यूल टैंक है। कंपनी का दावा है कि ये बाइक सीएनजी और पेट्रोल फुल होने पर कुल करीब 330 किलोमीटर तक चलेगी। बजाज के मुताबिक ये बाइक पेट्रोल पर करीब 117 किलोमीटर और CNG पर लगभग 213 किलोमीटर तक की रेंज देगी।

 

 

Bajaj CNG Bike में नेक्स्ट जनरेशन लुक्स 

Bajaj CNG Bike में स्टाइलिश हैंडलबार दिया गया है, ये बाइक आरामदायक सिंगल सीट ऑप्शन में पेश की गई है, आगे इसमें 2 लीटर का पेट्रोल फ्यूल टैंक है। टैंक के ठीक ऊपर इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जो इसे न्यू जनरेशन लुक्स देता है। बाइक के पेट्रोल फ्यूल टैंक पर बजाज की बैजिंग और डैशिंग लुक एलईडी लाइट दी गई है। इसमें जबरदस्त दिखने वाले टर्न इंडिकेटर के साथ रियर सीट पर बैक रेस्ट दिया गया है।

Bajaj CNG Bike सीएनजी पर कितनी टॉप स्पीड देगी?

लॉन्ग रूट पर कम्फर्ट राइड के लिए बाइक को बेहद sleek डिजाइन दिया गया है। ये बाइक अलॉय व्हील और रियर सीट पर वायर कवर के साथ आएगी। इस स्मार्ट बाइक में 17 इंच के व्हील साइज दिए गए हैं, जो इसे हाई एंड लुक देते हैं। बताया जा रहा है कि ये बाइक सीएनजी पर 90.5 kmph की टॉप स्पीड और पेट्रोल पर 93.4 kmph की टॉप स्पीड देगी। बाइक का बेस मॉडल 95000 रुपये एक्स शोरूम पर ऑफर किया जाएगा। इसमें ड्रम और डिस्क ब्रेक दोनों ऑप्शन दिए गए हैं। इसमें ब्यू और ग्रे डुअल कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।

 

ये भी पढ़ें:  Bajaj Freedom CNG Bike Live Updates: बजाज ने लॉन्च की पहली CNG बाइक, कीमत 95,000 से शुरू

ये भी पढ़ें:  CNG बाइक से हर महीने कितने पैसे बचेंगे? Bajaj के अधिकारी ने बता दी सच्चाई…

 

 

ये भी पढ़ें: Bajaj CNG Bike में तगड़ा एग्जॉस्ट, साउंड में दे रहा ‘बुलेट’ को टक्कर, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें: Bajaj CNG Bike: सीएनजी खत्म होने पर भी नहीं रुकेगी बाइक, शानदार है ये फीचर

Advertisement
Tags :
bajaj cng bike
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement